फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटKKR vs RR: उमेश यादव का नई बॉल से कहर जारी, देवदत्त पडिक्कल का अद्भुत कैच पकड़ सबको किया हैरान

KKR vs RR: उमेश यादव का नई बॉल से कहर जारी, देवदत्त पडिक्कल का अद्भुत कैच पकड़ सबको किया हैरान

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 का 47वां मुकाबला मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है।

KKR vs RR: उमेश यादव का नई बॉल से कहर जारी, देवदत्त पडिक्कल का अद्भुत कैच पकड़ सबको किया हैरान
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 02 May 2022 08:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन में भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव का नई गेंद के साथ कहर जारी है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जारी आईपीएल 2022 के 47वें मुकाबले में उमेश ने नई गेंद से अपना पहला शिकार सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को बनाया। पडिक्कल को उमेश ने अपनी गेंद पर कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की यह शानदार शुरुआत है। 

KKR vs RR: 16 करोड़ के इन दो खिलाड़ियों को रिटेन करना केकेआर को पड़ा भारी, श्रेयस अय्यर ने दिखाया बाहर का रास्ता

उमेश यादव का हैरतअंगेज कैच

पारी का पहला ओवर लेकर आए उमेश यादव ने मात्र चार रन दिया था। इसके बाद तीसरा ओवर लेकर आए उमेश ने पहली फुल गेंद पर देवदत्त पडिक्कल को अपना शिकार बनाया। उमेश ने यह गेंद पडिक्कल के बैट के नीचे डाली थी, मगर डिफेंस करने के चक्कर पडिक्कल सामने की तरफ गेंद को मार बैठे। उमेश यादव ने पहले एक हाथ से गेंद को रोका और फिर कैच को पूरा किया। उमेश यादव की यह आईपीएल 2022 में 15वीं विकेट है और वह इसी के साथ पर्पल कैप की रेस में शामिल टॉप 5 गेंदबाजों में पहुंच गए हैं। कैच का वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-

टॉस जीतकर केकेआर ने चुनी गेंदबाजी

राजस्थान के खिलाफ केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है। अय्यर ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं, सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर की जगह टीम में अनुकुल रॉय को जगह मिली है, वहीं टीम में शिवम मावी की भी वापसी हुई है। वहीं संजू सैमसन ने डेरिल मिशेल की जगह करुण नायर को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। 

2011 WC के बाद बदला टीम इंडिया का माहौल, धोनी की तरह नहीं मिला कई दिग्गज खिलाड़ियों को सपोर्ट - युवराज सिंह

श्रेयस अय्यर ने पिछले मुकाबले में वरुण चक्रवर्ती को खराब परफॉर्मेंस के चलते बाहर कर रास्ता दिखाया था और अब गाज वेंकटेश अय्यर पर गिरी है। वेंकटेश अय्यर ने 9 मैचों में 16.50 की औसत से 132 रन बनाए हैं, उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 50 रन का रहा है, वहीं वरुण चक्रवर्ती ने 8 मैचों में मात्र चार ही विकेट लिए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल 2021 के यूएई लेग में लाजवाब प्रदर्शन किया था जिस वजह से केकेआर ने उन्हें 8-8 करोड़ रुपए में रिटेन किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें