फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटउमेश यादव ने बयां किया दर्द, टीम में अंदर-बाहर किए जानें से हैं दुखी

उमेश यादव ने बयां किया दर्द, टीम में अंदर-बाहर किए जानें से हैं दुखी

उमेश यादव के लिए उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर उतार-चढाव से भरा रहा है। वर्तमान समय में वह चहुंओर तारीफ बटोरने वाली भारत की तेज गेंदबाजी आक्रमण के एक अहम सदस्य हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट...

उमेश यादव ने बयां किया दर्द, टीम में अंदर-बाहर किए जानें से हैं दुखी
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,नई दिल्ली। Mon, 21 Jan 2019 11:18 PM
ऐप पर पढ़ें

उमेश यादव के लिए उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर उतार-चढाव से भरा रहा है। वर्तमान समय में वह चहुंओर तारीफ बटोरने वाली भारत की तेज गेंदबाजी आक्रमण के एक अहम सदस्य हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में एक मैच में 10 विकेट लेने के बाद उनकी खूब तारीफ हुई। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट मैच में उन्हें खेलने का मौका मिला और वह कुछ खास कारनामा नहीं दिखा सके। उमेश यादव ने तेज गेंदबाजों के अनुकूल पर्थ की पिच पर मैच की दोनों पारियों में मिलाकर कुल 139 रन दिए और सिर्फ 2 विकेट अपने कर सके। 

उमेश यादव अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टीम में नहीं हैं
हालांकि, उन्हें ऑस्ट्रेलिया के इस ऐतिहासिक दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में सिर्फ पर्थ में ही खेलने का मौका मिला। उसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करते हुए उत्तराखंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच में कुल 9 विकेट चटकाए और अपनी टीम विदर्भ को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इस मुकाबले में उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। पुरस्कार वितरण समारोह में बातचीत के दौरान उन्होंने राष्ट्रीय टीम से अंदर बाहर होने पर निराशा जताई। जब उनसे वनडे टीम में स्थान पाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह चयनकर्ताओं पर छोड़ देना चाहिए।

टीम में अंदर-बाहर किए जानें से दुखी हैं उमेश यादव
उन्होंने कहा, 'मैं किसी भी बड़े टूर्नामेंट में नहीं खेलता। मुझे एक सीरीज के किसी मैच में टीम में शामिल कर लिया जाता है और फिर अगले मैच में टीम से बाहर ​कर दिया जाता है। जब आप मौका ही नहीं देंगे तो मैं खुद को साबित कैसे करूंगा। अगर आप पिछले दो वर्षों में देखें तो मुझे कितने मैच खेलने का मौका मिला है? ज्यादा से ज्यादा 4 या 5 मैच। मुझे दो मैच इंग्लैंड दौरे पर खेलने को मिले। दो मैच विंडीज के खिलाफ और फिर टी20 टीम में चुना गया। अब फिर से टीम से बाहर कर दिया गया है। उमेश ने गुस्सा जाहिर करते हुए कहा, 'घरेलू क्रिकेट खेलने से बहुत अलग होता है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना।'

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने एमएस धौनी को बताया टीम इंडिया के लिए परेशानी

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें