फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटउमर गुल फिर बने पाकिस्तान टीम के बॉलिंग कोच, सईद अजमल को पहली बार मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

उमर गुल फिर बने पाकिस्तान टीम के बॉलिंग कोच, सईद अजमल को पहली बार मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

उमर गुल फिर पाकिस्तान टीम के बॉलिंग कोच बन गए हैं। वह फास्ट बॉलिंग कोच नियुक्त किए गए हैं। वहीं, सईद अजमल को स्पिन बॉलिंग कोच बनाया गया है। पूर्व स्पिनर अजमल को पहली बार यह जिम्मेदारी मिली है।

उमर गुल फिर बने पाकिस्तान टीम के बॉलिंग कोच, सईद अजमल को पहली बार मिली ये बड़ी जिम्मेदारी
Md.akram भाषा,लाहौरTue, 21 Nov 2023 02:25 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व गेंदबाज उमर गुल और सईद अजमल को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम का क्रमश: तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। उमर इससे पहले भी पाकिस्तान की टीम के साथ गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा चुके हैं जबकि अजमल पहली बार राष्ट्रीय टीम के साथ यह भूमिका निभाएंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि उमर और अजमल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 दिसंबर से 7 जनवरी के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज तथा इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले साल 12 से 21 जनवरी के बीच होने वाली टी20 सीरीज के दौरान यह भूमिका निभाएंगे। 

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए पाकिस्तान टेस्ट टीम का हुआ ऐलान, शान मसूद संभालेंगे कमान

विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की टीम के लचर प्रदर्शन के बाद पीसीबी पहले ही मोहम्मद हफीज को टीम निदेशक और मुख्य कोच तथा तेज गेंदबाज वहाब रियाज को मुख्य चयनकर्ता नियुक्त कर चुका है। 

उमर, अजमल और हफीज की नियुक्ति का मतलब है कि मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न सहित विदेशी कोच अब राष्ट्रीय टीम के साथ काम नहीं करेंगे। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने पिछले सप्ताह ही गेंदबाजी कोच पद से इस्तीफा दे दिया था जबकि क्षेत्ररक्षण कोच भी बदल दिया गया है।