फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली से अच्छा है मेरे भाई का रिकॉर्ड...कामरान अकमल का सिर चकरा देने वाला दावा, जानिए कितनी है सच्चाई?

विराट कोहली से अच्छा है मेरे भाई का रिकॉर्ड...कामरान अकमल का सिर चकरा देने वाला दावा, जानिए कितनी है सच्चाई?

Kamran Akmal on Virat vs Umar T20 World Cup Record: विराट कोहली का बल्ला टी20 वर्ल्ड कप में खामोश है। वह तीन मैचों में केवल 5 रन ही बना सके हैं। कोहली को लेकर कामरान अकमल ने चौंकाने वाला दावा किया है।

विराट कोहली से अच्छा है मेरे भाई का रिकॉर्ड...कामरान अकमल का सिर चकरा देने वाला दावा, जानिए कितनी है सच्चाई?
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार प्लेयर विराट कोहली का बल्ला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खामोश है। वह तीन मैचों में केवल 5 रन ही बना सके हैं, जिसमें एक बार गोल्डन डक का शिकार हुए। कोहली आईपीएल 2024 में शानदार लय में थे लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में बतौर ओपनर अभी तक कमाल नहीं दिखा सके। कोहली को लेकर पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने एक सिर चकरा देने वाला दावा किया है। कामरान ने कहा कि उनके भाई उमरल अकमल का टी20 वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड कोहली से अच्छा है। उमर ने पाकिस्तान के लिए आखिरी मैच साल 2019 में खेला था। 

'कोहली की छोटी उंगली के बराबर'

कामरान ने एआरवाई चैनल पर चर्चा के दौरान कहा, ''मैं, अपने भाई उमर की बात करूं तो टी20 वर्ल्ड कप मैचों में उसके स्टैट्स विराट कोहली से बेहतर हैं। उमर, जो है कोहली की छोटी उंगली के बराबर है। कोहली का जो रुतबा और परफॉर्मेंस हैं, वो बहुत जबर्दस्त है। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में उमर का स्ट्राइ रेट और हाईएस्ट स्कोर कोहली से ज्यादा है। हमारी पीआर कंपनी नहीं है। हम सोशल मीडिया पर अपने स्टैट्स इतना फैलाते नहीं हैं। यह स्टैट्स 15 लड़कों (पाकिस्तान टीम) में किसी और के साथ मिले होते तो तबाही आ जानी थी। उसके कसीदे पढ़े जा रहे होते। आप वो आंकड़े देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे।''

कामरान के दावे में कितनी सच्चाई?

दरअसल, उमर के दो आंकड़े कोहली से थोड़े बेहतर हैं। कोहली का टी20 वर्ल्ड कप में स्ट्राइक रेट 130.52 जबकि उमर का 132.42 है। कोहली का टूर्नामेंट में हाईएस्ट स्कोर नाबाद 83 रन है। वहीं, उमर 94 रन की पारी खेल चुके हैं। हालांकि, ओवरऑल स्टैट्स देखें तो जमीन आसमान का अंतर है। कोहली ने 30 मैचों में 67.41 की औसत से 1146 रन बनाए हैं, जिसमें 15 अर्धशतक शामिल है। वह टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। दूसरी ओर, उमर ने 20 मैचों में 34.71 की औसत से 486 रन जुटाए हैं। उन्होंने महज तीन अर्धशतक लगाए। गौरतलब है कि बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में लीग चरण से बाहर हो गई।

Advertisement