फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024 के लिए युगांडा की टीम का ऐलान, 43 साल के खिलाड़ी को भी मिली टीम में जगह

T20 World Cup 2024 के लिए युगांडा की टीम का ऐलान, 43 साल के खिलाड़ी को भी मिली टीम में जगह

ICC Mens T20 World Cup 2024 के लिए युगांडा की क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। इस देश के लिए ऐतिहासिक लम्हा होगा, क्योंकि टीम पहली बार इतने बड़े टूर्नामेंट में खेलती हुई नजर आएगी।

T20 World Cup 2024 के लिए युगांडा की टीम का ऐलान, 43 साल के खिलाड़ी को भी मिली टीम में जगह
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 May 2024 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

ICC T20 World Cup 2024 के लिए युगांडा की टीम का ऐलान भी हो गया है। युगांडा की टीम पहली बार इतने बड़े टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ खेलती नजर आएगी। युगांडा की टीम ने अभी तक आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लिया है। ये पहली बार है, जब टीम ने इस टूर्नामेंट के लिए क्वॉलिफाई किया है। युगांडा की टीम को ग्रुप सी में रखा गया है, जिसमें वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के अलावा अफगानिस्तान और पपुआ न्यू गिनी की टीम है।

युगांडा की टीम का पहला ही मुकाबला अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ है, जो 3 जून को खेला जाएगा। ब्रायन मसाबा को टीम की कप्तानी सौंपी गई है, जबकि रियाजत अली शाह टीम के उपकप्तान नियुक्त किए गए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक दशक से अधिक के अनुभव वाले कई खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है, जिसमें 43 वर्षीय फ्रैंक एनसुबुगा भी शामिल हैं, जो टूर्नामेंट में सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों में से एक होंगे। 2019 में उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था।

माही भाई भी मदद नहीं कर सकते, हार्दिक पांड्या को क्यों सताने लगी एमएस धोनी की याद 

फ्रैंक नसुबुगा का टीम में चयन खेल के प्रति जीवन की उनकी भक्ति को दर्शाता है। उन्होंने पहली बार 1997 आईसीसी ट्रॉफी में (17 वर्षीय) के रूप में आईसीसी आयोजनों में युगांडा का प्रतिनिधित्व किया, जो क्रिकेट विश्व कप 1999 के लिए एक क्वॉलिफिकेशन टूर्नामेंट था। 25 साल के बाद वे 2022 में केन्या के खिलाफ क्रिकेट विश्व कप चैलेंज लीग मैच में सीमा रेखा के पास एक लंबा कैच लेकर सुर्खियां में रहे और अब सबसे उम्रदराज क्रिकेटर बनने वाले हैं, जो मेगा इवेंट में खेलेंगे।

युगांडा की टीम इस प्रकार है

ब्रायन मसाबा (कप्तान), रियाज़त अली शाह (उपकप्तान), साइमन सेसाजी, रोजर मुकासा, कॉसमास क्युवुटा, दिनेश नाकरानी, फ्रेड अचेलम, केनेथ वैसवा, अल्पेश रामजानी, फ्रैंक नसुबुगा, हेनरी सेसेनडो, बिलाल हसुन, रॉबिन्सन ओबुया, जुमा मियाजी और रौनक पटेल।
ट्रैवलिंग रिजर्व: इनोसेंट म्वेबेज और रोनाल्ड लुटाया