फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटU19 वर्ल्ड कप 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बनने की रेस में 3 भारतीय, आईसीसी ने किया ऐलान

U19 वर्ल्ड कप 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बनने की रेस में 3 भारतीय, आईसीसी ने किया ऐलान

आईसीसी ने उन 8 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है जो इस बार अंडर-19 वर्ल्ड कप प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने की रेस में हैं। इन 8 खिलाड़ियों में गत चैंपियन भारत के तीन खिलाड़ी शामिल हैं।

U19 वर्ल्ड कप 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बनने की रेस में 3 भारतीय, आईसीसी ने किया ऐलान
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 10 Feb 2024 08:11 AM
ऐप पर पढ़ें

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है। इस महामुकाबले से पहले आईसीसी ने उन 8 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है जो इस बार अंडर-19 वर्ल्ड कप 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बनने की रेस में हैं। इन 8 खिलाड़ियों में गत चैंपियन भारत के तीन खिलाड़ी शामिल हैं। जी हां, आईसीसी द्वारा शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों की सूची में भारतीय कप्तान उदय सहारन के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर सौम्य पांडे और ऑलराउंडर मुशीर खान का नाम शामिल है।U19 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से कभी नहीं हारा भारत, क्या इस बार लगेगी जीत की हैट्रिक?

ICC ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "ICC U19 पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप के इस साल के संस्करण में कई उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने की दौड़ को आठ खिलाड़ियों तक सीमित कर दिया गया है।"

SL vs AFG: हार कर भी इतिहास रच गया अफगानिस्तान, मोहम्मद नबी और अजमतुल्लाह उमरजई की परफॉर्मेंस बनीं यादगार

बात इन तीन भारतीय खिलाड़ियो की परफॉर्मेंस की करें तो, उदय ने अब तक इस टूर्नामेंट में 6 मैचों में 64.83 के औसत से 389 रन बनाए हैं, तो वहीं मुशीर खान के बल्ले से भी 6 मैचों में 67.60 के औसत से 338 रन देखने को मिले हैं। इसके अलावा सौम्य पांडे ने गेंद से अपना जादू दिखान के साथ 6 मैचों में 8.47 के औसत के साथ 17 विकेट हासिल किए हैं।

श्रीलंका वर्सेस अफगानिस्तान मैच में बने 720 रन, कई वर्ल्ड रिकॉर्ड्स हुए चकनाचूर; लगी कीर्तिमानों की झड़ी

वहीं इस खिताब के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो, साउथ अफ्रीका से क्वेन मफाका और स्टीव स्टोल्क को जगह मिली है। वहीं ऑस्ट्रेलिया से कप्तान ह्यूज वेईबगन, पाकिस्तान से उबैद शाह जबकि वेस्टइंडीज से ज्वेल एंड्रयू इस लिस्ट में शामिल हैं।

U19 विश्व कप प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट नामांकित: क्वेना मफाका (दक्षिण अफ्रीका), उबैद शाह (पाकिस्तान), सौम्य पांडे (भारत), मुशीर खान (भारत), ज्वेल एंड्रयू (वेस्टइंडीज), ह्यू वेइबगेन (ऑस्ट्रेलिया), उदय सहारन ( भारत) और स्टीव स्टोक (दक्षिण अफ्रीका)
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें