फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में में उदय-सचिन की जोड़ी देख फैन को याद आए गंभीर-धोनी, जानिए क्या है कनेक्शन

अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में में उदय-सचिन की जोड़ी देख फैन को याद आए गंभीर-धोनी, जानिए क्या है कनेक्शन

उदय सहारन और सचिन धास ने दमदार पारियां खेलते हुए सेमीफाइनल में भारत की लड़खड़ाई पारी को संभालते हुए जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। जिसे देखकर फैन को 2011 विश्व कप की यादें ताजा हो गई।

अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में में उदय-सचिन की जोड़ी देख फैन को याद आए गंभीर-धोनी, जानिए क्या है कनेक्शन
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 07 Feb 2024 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अंडर-19 विश्व कप का सेमीफाइनल खेला गया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत को एक समय मैच से बाहर कर दिया था लेकिन उदय सहारन और सचिन धास के अर्धशतक की बदौलत भारत मैच जीतने में कामयाब हुआ। इस मैच को देखकर फैंस को 2011 वनडे विश्व कप फाइनल की यादें ताजा हो गई, जिसमें एमएस धोनी और गौतम गंभीर की शतकीय साझेदारी ने भारत को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि सचिन धास के 96 रन बनाने के बावजूद उदय को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिसको लेकर बहस शुरू हो गई है और लोग सोशल मीडिया पर इसे 2011 में धोनी-गंभीर द्वारा खेली गई पारी से जोड़कर मीम्स शेयर कर रहे हैं।

 दक्षिण अफ्रीका के 245 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए धास (96 रन, 95 गेंद, 11 चौके, एक छक्का) और सहारन (81 रन, 124 गेंद, छह चौके) के बीच पांचवें विकेट की 171 रन की साझेदारी से भारत ने 48.5 ओवर में आठ विकेट पर 248 रन बनाकर जीत दर्ज की। ये दोनों उस समय बल्लेबाजी के लिए उतरे थे जब भारत 12वें ओवर में 32 रन पर चार विकेट गंवाकर संकट में था।

ऐसा ही कुछ 2011 में हुए विश्व कप फाइनल के दौरान देखने को मिला था। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 274 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारतीय टीम ने पारी की शुरुआती में ही दो विकेट गंवा दिए थे। सचिन और सहवाग पावरप्ले में ही पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद गंभीर ने कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 83 रन और फिर एमएस धोनी के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी करके जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। 

बैजबॉल को लेकर इयान बॉथम का बड़ा बयान, टेस्ट क्रिकेट में नई जान फूंकने के लिए इंग्लैंड को श्रेय दिया

गौतम गंभीर ने 97 रन और एमएस धोनी ने 91 रन की पारी खेली। एमएस धोनी के नाबाद लौटने और बतौर कप्तान एक महत्वपूर्ण पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। अंडर-19 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में भी कुछ ऐसा ही हुआ। टीम के कप्तान उदय सहारन ने 81 रन की पारी खेली। भारत को जीत के लिए एक रन चाहिए था, जब वह रन आउट हो गए। वहीं सचिन धास ने 96 रन की दमदार पारी खेली और भारत को जीत के करीब पहुंचाने में बहुत बड़ा रोल निभाया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें