फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटअब यूएई में अपने घरेलू मैच खेलेगी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम, AFG और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच हुई बड़ी डील

अब यूएई में अपने घरेलू मैच खेलेगी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम, AFG और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच हुई बड़ी डील

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच पांच साल के लिए एक एग्रीमेंट पर साइन हुआ है, जिसके मुताबिक अफगानिस्तान की टीम अपने घरेलू मैच की मेजबानी यूएई में कर सकेगी।

अब यूएई में अपने घरेलू मैच खेलेगी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम, AFG और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच हुई बड़ी डील
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 27 Nov 2022 03:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच आपसी सहमत से पांच साल के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर हुआ हैं। इस ऐतिहासिक एग्रीमेंट के तहत अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड यूएई में अपने घरेलू मुकाबलों की मेजबानी और उसके पास मौजूद वर्ल्ड क्लास वेन्यू का इस्तेमाल कर सकेगा। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड हर साल तीन मैचों की टी20 सीरीज यूएई की नेशनल टीम के खिलाफ खेलेगा और इसके बदले में अमीरात क्रिकेट बोर्ड वीजा सहायता और ऑफिस के लिए जगह सहित अफगानिस्तान बोर्ड को जरूरी सहायता देगा।

तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अफगानिस्तान में अंतरराष्ट्रीय टीमें जाने की इच्छुक नहीं है। बोर्ड के कई अधिकारियों ने देश ही छोड़ दिया। इसी वजह से अफगान खिलाड़ियों को भी विदेश में खेलने के लिए वीजा हासिल करने में मुश्किलों को सामना करना पड़ता है। लेकिन यूएई के साथ एग्रीमेंट होने के बाद अब अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के लिए चीजें थोड़ी आसान हो जाएंगी। ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक लगभग 12 खिलाड़ियों के लिए बोर्ड ने यूएई की रेजीडेंसी वीजा की व्यवस्था की।
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ नसीब खान को विश्वास है कि इस अनुंबध से आने वाले समय में दोनों बोर्ड को लाभ मिलेगा।

IND vs NZ: वसीम जाफर ने समझाया क्यों अच्छा खेलकर भी संजू सैमसन हो गए प्लेइंग XI से बाहर

अमीरात क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबश्शिर उस्मानी ने कहा, "अमीरात और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच लंबे समय से सौहार्दपूर्ण संबंध हैं, और हम एसीबी को सपोर्ट करके खुश हैं, जिससे उनके पास अपने क्रिकेट के लिए एक घर है। हम अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के भी शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने हर साल यूएई टीम के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए सहमती दी है। यह हमारी यूएई टीम को अमूल्य अनुभव प्रदान करेगा और उनके विकास में मदद करेगा।"

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।