फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटU-19 WC Final: शानदार कैच के चलते शतक से चूके जेम्स रेव, भारत के खिलाफ फाइनल में खेली जिंदगी की सबसे यादगार पारी

U-19 WC Final: शानदार कैच के चलते शतक से चूके जेम्स रेव, भारत के खिलाफ फाइनल में खेली जिंदगी की सबसे यादगार पारी

भारत और इंग्लैंड के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला एंटीगा के नॉर्थ ग्राउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम पारी...

U-19 WC Final: शानदार कैच के चलते शतक से चूके जेम्स रेव, भारत के खिलाफ फाइनल में खेली जिंदगी की सबसे यादगार पारी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 05 Feb 2022 10:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला एंटीगा के नॉर्थ ग्राउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम पारी की शुरुआत में ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी। लेकिन इंग्लैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज जेम्स रेव ने एक छोर को संभाले रखा और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे जेम्स ने इंग्लैंड की लड़खड़ाई हुई पारी के दौरान कई अहम मौको पर साझेदारी करके स्कोर को बढ़ाए रखा। 

 

 

 

फाइनल मैच अपने आप में एक हाई प्रेशर मैच होता है और अगर आपकी टीम के 100 रन के अंदर ही 7 विकेट गिर गए हों, तो आप एक खिलाड़ी से यही उम्मीद करेंगे कि अगर वह क्रीज पर है तो अंत तक टिका रहे।  जेम्स रेव ने बिल्कुल यही काम किया। उन्होंने आउट होने से पहले टीम को एक लड़ने वाले स्कोर तक पहुंचा दिया है। जेम्स ने 116 गेंदों में 95 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 12 चौके लगाए। 

 

भारत के खिलाफ अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। इंग्लैंड की आधी टीम सिर्फ 47 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गई थी। लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज जेम्स रे ने एक छोर से पारी को संभाले रखा। उनके 95 रन की बदौलत इंग्लैंड की टीम 44.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 189 रन बना सकी। भारत की ओर से राज बावा ने पांच विकेट झटके। जबकि रवि कुमार ने 4 विकेट चटकाए।  

भारत और इंग्लैंड की टीम इस टूर्नामेंट की अब तक की अजेय टीम हैं, लेकिन आज एक टीम को विजय मिलेगी, जबकि दूसरी टीम को पराजय मिलेगी। ऐसे में भारत के पास पांचवां अंडर 19 विश्व कप जीतने का मौका है, जबकि इंग्लैंड का दांव दूसरा खिताब जीतने पर होगा। भारत ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी, जबकि इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह पक्की की थी।


 

epaper