DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022: अब से कुछ देर में होगा आईपीएल की 2 नई टीमों का ऐलान, ये दो शहर सबसे आगे 

IPL 2022: अब से कुछ देर में होगा आईपीएल की 2 नई टीमों का ऐलान, ये दो शहर सबसे आगे 

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Mon, 25 Oct 2021 02:23 PM
IPL 2022: अब से कुछ देर में होगा आईपीएल की 2 नई टीमों का ऐलान, ये दो शहर सबसे आगे 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अब से कुछ ही देर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो नई टीमों की घोषणा करने वाली है। ऐसा माना जा रहा है कि नीलामी प्रक्रिया शुरू होने के बाद से ही प्रत्येक फ्रेंचाइजी से 7000 करोड़ रुपए से 10,000 करोड़ रुपए तक मिलने की उम्मीद है। 22 कंपनियों ने 10 लाख रुपए के निविदा (टेंडर) दस्तावेज लिए हैं। नई टीमों के लिए आधार मूल्य 2000 करोड़ रुपए रखा गया है। अभी तक अहमदाबाद और लखनऊ टीम का नाम इस रेस में सबसे आगे चल रहा है। और ऐसा माना जा रहा है इन दो शहरों से ही आईपीएल की दो नई टीम हो सकती है।  

 

फुटबॉल के सबसे मशहूर क्लब में से एक मैनचेस्टर यूनाइटेड ने भी आईपीएल की नई टीम खरीदने में अपनी दिलचस्पी दिखाई है। माना जा रहा है कि नई टीम खरीदने में इस क्लब के दिलचस्पी दिखाने की वजह से बीसीसीआई ने टेंडर की डेट को आगे बढ़ाया था। उनके अलावा भारत के सबसे अमीर लोगों में शामिल गौतम अडानी और उनके अडानी समूह से अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के लिए बोली लगाने की उम्मीद है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by IPL (@iplt20)

वहीं, अरबपति संजीव गोयनका के आरपीएसजी समूह को भी एक नई फ्रेंचाइजी के लिए गंभीर बोली लगाने की उम्मीद है। आईपीएल में दो नई टीमों की बोली लगाने में अहमदाबाद और लखनऊ का दावा मजबूत नजर आ रहा है। इस दौड़ में हालांकि इंदौर, गुवाहाटी, कटक, धर्मशाला और पुणे जैसे बेहतर क्रिकेट स्टेडियम वाले शहर भी शामिल हैं। 

IPL 2022: अब से कुछ देर में होगा आईपीएल की 2 नई टीमों का ऐलान, ये दो शहर सबसे आगे 
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें