DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2021, DC Vs CSK: दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने एक हाथ से जड़े दो छक्के, देखें- VIDEO

IPL 2021, DC Vs CSK: दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने एक हाथ से जड़े दो छक्के, देखें- VIDEO

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Sun, 10 Oct 2021 11:40 PM
IPL 2021, DC Vs CSK: दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने एक हाथ से जड़े दो छक्के, देखें- VIDEO

आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से हो रहा है। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स ने ओपनर पृथ्वी शॉ और कप्तान ऋषभ पंत के अर्धशतकों की मदद से चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य रखा है। शॉ ने जहां 60 रनों की पारी खेली, तो वहीं, पंत ने अंत ​के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 51 रन बनाए। इस दौरान पंत ने अपनी पारी के दौरान कुछ ऐसे शॉटस भी लगाए, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। 

पंत ने अपनी पारी में दो छक्के लगाए। कमाल की बात यह रही कि उन्होंने ये दोनों ही छक्के एक ही हाथ से लगाए। पंत ने पहला छक्का एक हाथ से ही जड़ा, जो करीब 86 मीटर का था। दिल्ली की पारी के 16वें ओवर में जब शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी कर रहे थे, तब उन्होंने पंत को एक स्लोअर फुल टॉस डाली। पंत ने इस गेंद पर बल्ला घुमाया और सिर्फ एक हाथ से ही गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। इसके बाद उन्होंने आगे दूसरा छक्का भी कुछ इसी अंदाज में लगाया। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके भी लगाए।

मैच में एक बार तो शॉट खेलते वक्त पंत के हाथ से बल्ला ही छूट गया। बॉल दूसरी जगह गई और कपतान का बल्ला दूसरी जगह पहुंच गया। उन्होंने डवैन ब्रावो की गेंद पर भी एक हाथ से ही छक्का जड़ा। पंत का इस पारी में यह दूसरा छक्का था। इन छक्कों के अलावा पंत ने इस मैच में मैदान पर उतरते ही एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कायम कर लिया। पंत किसी भी आईपीएल में प्लेऑफ में टीम की कप्तानी करने वाले सबसे युवा कप्तान बन गए हैं। पंत 24 साल और 6 दिन के हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड उनके ही टीम के साथी श्रेयस अय्यर के नाम था। अय्यर 25 साल 10 महीने 29 दिन में आईपीएल प्लेऑफ खेलने वाले कप्तान बने थे।

IPL 2021, DC Vs CSK: दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने एक हाथ से जड़े दो छक्के, देखें- VIDEO
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें