फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटट्रिस्टन स्टब्स ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किया धमाका, तिहरा शतक ठोककर बनाया रिकॉर्ड

ट्रिस्टन स्टब्स ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किया धमाका, तिहरा शतक ठोककर बनाया रिकॉर्ड

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदे साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स ने धमाका कर दिया। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक ठोककर कई रिकॉर्ड बनाए हैं। 

ट्रिस्टन स्टब्स ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किया धमाका, तिहरा शतक ठोककर बनाया रिकॉर्ड
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 06:07 PM
ऐप पर पढ़ें

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स ने धमाका कर दिया। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक ठोककर रिकॉर्ड बनाया है। ट्रिस्टन स्टब्स दक्षिण अफ्रीका के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तिहरा शतक बनाने वाले 11वें बल्लेबाज बन गए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में साउथ अफ्रीका की वापसी के बाद से वे देश के लिए इस मुकाम पर पहुंचने वाले आठवें बल्लेबाज बन गए हैं। 372 गेंदों में उन्होंने नाबाद 302 रन बनाए। जल्द ही उनको टेस्ट टीम में रेगुलर होने का मौका मिल सकता है।  

ट्रिस्टन स्टब्स अब घरेलू चार दिवसीय प्रतियोगिता के डिवीजन 1 1 में पांच मैचों में दो शतकों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। स्टब्स ने पिछले महीने भारत के खिलाफ न्यू ईयर टेस्ट में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और वह पिछले जुलाई में श्रीलंका का दौरा करने वाली दक्षिण अफ्रीका की ए टीम का हिस्सा थे, जहां कोलंबो में उन्होंने शतक जड़ा था। इसके बाद ही उनको सीनियर टीम में मौका मिला था। अब वे अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। 

अधिकांश पहली पसंद वाले टेस्ट खिलाड़ियों की तरह ट्रिस्टन स्टब्स ने भी न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज खेलने के बजाय SA20 लीग में खेलना चुना था। हालांकि, उनके लिए टूर्नामेंट सफल रहा था। वह सनराइजर्स ईस्टर्न केप के लिए टॉप स्कोरर थे, जिन्होंने तीन अर्धशतकों समेत कुल 301 रन बनाए। 168.15 का उनका स्ट्राइक रेट इस सीजन में रहा। टीम ने दूसरी बार खिताब जीता। ट्रॉफी को उठाने के कुछ ही दिनों के बाद उन्होंने रेड बॉल क्रिकेट में कमाल कर दिखाया। 

सरफराज के भाई मुशीर खान ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जड़ा पहला शतक, क्वार्टर फाइनल में मुंबई को मजबूत स्थिति में पहुंचाया

बता दें कि साल 2022 में उनको पहली बार आईपीएल में खेलने का मौका मिला था। वे मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे और अगले सीजन में भी वह मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे, लेकिन सिर्फ चार ही मैच उन्होंने दो सीजन में खेले। अब दिल्ली कैपिटल्स ने उनको 50 लाख रुपये की बेस प्राइस पर खरीदा है। वे इस बार दिल्ली कैपिटल्स के लिए लगातार खेलते हुए दिखाई पड़ सकते हैं, क्योंकि वे मध्य क्रम में एक विकेटकीपर बल्लेबाज का विकल्प देंगे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें