फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटट्रिनबागो नाइटराइडर्स और सेंट लूसिया जॉक्स में होगा सीपीएल फाइनल

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स और सेंट लूसिया जॉक्स में होगा सीपीएल फाइनल

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स और सेंट लूसिया जॉक्स ने आसान जीत के साथ कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के फाइनल में प्रवेश किया। ट्रिनबागो के पास अब सीपीएल के इतिहास में शुरू से लेकर आखिर तक कोई मैच नहीं...

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स और सेंट लूसिया जॉक्स में होगा सीपीएल फाइनल
Rakesh Kumarपीटीआई,टारूबाWed, 09 Sep 2020 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स और सेंट लूसिया जॉक्स ने आसान जीत के साथ कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के फाइनल में प्रवेश किया। ट्रिनबागो के पास अब सीपीएल के इतिहास में शुरू से लेकर आखिर तक कोई मैच नहीं गंवाने का रिकॉर्ड बनाने का मौका है। उसने सेमीफाइनल से पहले अपने सभी 10 लीग मैच जीते थे। सेमीफाइनल में ट्रिनबागो ने जमैका तल्लावाह को सात विकेट पर 107 रन पर रोक दिया और फिर पांच ओवर शेष रहते हुए नौ विकेट से जीत दर्ज की।

सेंट लूसिया जॉक्स ने दूसरे सेमीफाइनल में गयाना अमेजॉन वारियर्स को 13.4 ओवर में 55 रन पर ढेर कर दिया जो टूर्नामेंट का न्यूनतम स्कोर है। सेंट लूसिया ने केवल 4.3 ओवर में बिना विकेट खोये दस विकेट से जीत हासिल की। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स और ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के मालिक एक ही हैं जबकि सेंट लूसिया जॉक्स और किंग्स इलेवन पंजाब का मालिकाना हक भी एक ही प्रमोटर्स के पास है।

जोंटी रोड्स ने अफ्रीकी टीम के प्रदर्शन के लिए बोर्ड को बताया जिम्मेदार, कहा- नस्लवाद अब भी तंत्र का हिस्सा

पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने के बाद जमैका के बल्लेबाज रन बनाने के लिये जूझते रहे। उसके केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। इनमें से नक्रुमाह बोनर ने 42 गेंदों पर 41 और कप्तान रोवमैन पावेल ने 35 गेंदों पर 33 रन बनाये। ट्रिनबागो की तरफ से अकील हुसैन ने तीन और खारी पियरे ने दो विकेट लिए।

ट्रिनबागो ने छोटे लक्ष्य के सामने सुनील नारायण (चार) का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन लेंडल सिमन्स (44 गेंदों पर नाबाद 54) और टियोन वेबस्टर (33 गेंदों पर नाबाद 44) के बीच 97 रन की अटूट साझेदारी से टीम ने 15 ओवर में एक विकेट पर 111 रन बनाकर आसान जीत हासिल की।

मुंबई इंडियंस ने याद किया सचिन तेंदुलकर का पहला वनडे शतक, शेयर किया VIDEO

दूसरे सेमीफाइनल में सेंट लूसिया ने वारियर्स को सीपीएल के दूसरे न्यूनतम स्कोर पर आउट किया और केवल 27 गेंदों पर जीत दर्ज करके इसे टी20 इतिहास का सबसे एकतरफा मैच बना दिया। सेंट लूसिया के कप्तान डेरेन सैमी ने वारियर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। वारियर्स ने पहले ओवर में ही ब्रैंडन किंग और शिमरोन हेटमेयर के विकेट गंवा दिये। इसके बाद उसके विकेट लगातार गिरते रहे। चंद्रपॉल हेमराज ने उसकी तरफ से सर्वाधिक 25 रन बनाए। सेंट लूसिया के लिये स्कॉट कुगलीन, मार्क डेयल, जाहिर खान और रोस्टन चेज ने दो-दो विकेट लिए।

ICC T20 Ranking: बाबर आजम को हटा डेविड मलान बने नंबर-1 बल्लेबाज

छोटे लक्ष्य के सामने रकीम कार्नवॉल ने सेंट लूसिया को तेज शुरुआत दिलायी। उन्होंने क्रिस ग्रीन के पहले ओवर में ही दो छक्के लगाए। उन्होंने 17 गेंद पर नाबाद 32 रन बनाये जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल हैं। डेयल 10 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे। फाइनल गुरुवार को खेला जाएगा।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।