DA Image
8 अगस्त, 2020|8:35|IST

अगली स्टोरी

IPL से डिस्क्वॉलिफाई हुए प्रवीण तांबे को CPL में शाहरुख खान की टीम ने खरीदा

प्रवीण तांबे कैरेबियन प्रीमियर लीग में बिकने वाले पहले भारतीय क्रिकेट बन गए हैं। त्रिनबागो नाइट राइडर्स शाहरुख खान की टीम है।

file image of pravin tambe  pti photo

मुंबई के पूर्व स्पिनर प्रवीण तांबे कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन सकते हैं, जिन्हें लीग की नीलामी में त्रिनबागो नाइट राइडर्स (टीएनआर) ने अपनी टीम से जोड़ा है। प्रवीण तांबे कैरेबियन प्रीमियर लीग में बिकने वाले पहले भारतीय क्रिकेट बन गए हैं। त्रिनबागो नाइट राइडर्स शाहरुख खान की टीम है। हालांकि, प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले चुके 48 साल के तांबे को सीपीएल में खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अनापत्ति प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी।

सीपीएल की छह फ्रेंचाइजियों ने 18 अगस्त से 10 सितंबर तक होने वाली लीग के लिए टीमों का चयन किया है। कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना खेला जाएगा।सीपीएल से जारी बयान में कहा गया, ''नीलामी का ऑनलाइन आयोजन किया गया, जिसमें छह टीमों ने कैरेबियन और विदेशी खिलाड़ियों को टीम में जोड़ा । इसमें राशिद खान, मार्कस स्टोइनिस, रॉस टेलर, प्रवीम तांबे और कार्लोस ब्रैथवेट जैसे खिलाड़ी शामिल है।''

ब्रावो ने पूरा किया वादा, 'हेलीकॉप्टर-7' गाने के साथ बर्थडे पर धोनी को दिया स्पेशल ट्रिब्यूट- VIDEO

इससे पहले प्रवीण तांबे 41 साल की उम्र में आईपीएल में पदार्पण कर लीग में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे। 41 साल की उम्र में आईपीएल में सबसे उम्रदराज डेब्यू करने वाले खिलाड़ी के रूप में प्रवीण तांबे ने सुर्खियां बटोरी थीं।  उनका आईपीएल डेब्यू साल 2013 में हुआ था। 2013 से 2016 के बीच चार सीजन में उन्होंने कुल 33 आईपीएल मैच खेले, जिसमें उन्होंने 30.5 के औसत से 28 विकेट लिए।

बता दें कि प्रवीण तांबे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बतौर सबसे उम्रदराज खिलाड़ी खेलने को भी तैयार थे, लेकिन उन्हें इस टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति नहीं दी गई क्योंकि वह अबु धाबी में एक अमान्य टी10 लीग में खेले थे। बीसीसीआई का नियम साफ तौर पर यह कहता है कि भारतीय खिलाड़ी सिर्फ आईपीएल में खेलेंगे या फिर वह इससे दूर रहें और अन्य देशों की लीगों में खेलें। चूंकि तांबे ने 2018 में टी 10 लीग में भाग लिया था, इसलिए बीसीसीआई ने उन्हें आईपीएल खेलने से रोक दिया था। 

EngvPak: 5 अगस्त से शुरू होगी टेस्ट सीरीज, जानें पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे का पूरा शेड्यूल

प्रवीण तांबे को आईपीएल 2020 ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनके आधार मूल्य 20 लाख रुपये में खरीदा था। अब तांबे केकेआर की ही सिस्टर फ्रेंचाइजी त्रिनबागो नाइट राइडर्स से कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल 2020) में खेलने को तैयार हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Trinbago Knight Riders sign up 48 year old Pravin Tambe for CPL 2020 set to be first indian to play in the caribbean premier league