फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटCPL 2020: नाइटराइडर्स की लगातार 8वीं जीत, वॉरियर्स ने जॉक्स को हराया

CPL 2020: नाइटराइडर्स की लगातार 8वीं जीत, वॉरियर्स ने जॉक्स को हराया

सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमन्स के 63 गेंदों पर बनाए गए 96 रन की मदद से ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट्स को 59 रन से करारी शिकस्त देकर कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल 2020) टी20...

CPL 2020: नाइटराइडर्स की लगातार 8वीं जीत, वॉरियर्स ने जॉक्स को हराया
Mridula Bhardwajएजेंसी,टारूबा (त्रिनिदाद)Thu, 03 Sep 2020 03:38 PM
ऐप पर पढ़ें

सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमन्स के 63 गेंदों पर बनाए गए 96 रन की मदद से ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट्स को 59 रन से करारी शिकस्त देकर कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल 2020) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में लगातार आठवीं जीत दर्ज की।  एक अन्य मैच में गयाना अमेजन वॉरियर्स ने सेंट लूसिया जॉक्स को सात विकेट से हराया, जिससे वह अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। 

नाइटराइडर्स ने अपने स्टार खिलाड़ियों कीरोन पोलार्ड और सुनील नारायण को विश्राम दिया था। ऐसे में सिमन्स ने सात चौकों और छह छक्कों की मदद से बड़ी पारी खेली और अपनी टीम को चार विकेट पर 174 रन तक पहुंचाया। डेरेन ब्रावो (36) दोहरे अंक में पहुंचने वाले अन्य बल्लेबाज थे। इन दोनों ने 130 रन की साझेदारी की।

IPL 2020: सुरेश रैना के न होने पर कौन बनेगा चेन्नई सुपर किंग्स का उप-कप्तान, CSK ने दिया दिल जीतने वाला जवाब

इसके जवाब में सेंट कीट्स एवं नेविस की टीम सात विकेट पर 115 रन ही बना पाई। उसके तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें क्रिस लिन ने 34 और जोशुआ डासिल्वा ने 29 रन बनाये। नाइटराइडर्स की तरफ से भारतीय स्पिनर प्रवीण तांबे ने प्रभावशाली गेंदबाजी की और चार ओवर में 12 रन देकर सिल्वा का विकेट लिया। सिकंदर रजा ने तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए। 

अन्य मैच में शिमरोन हेटमायर (36 गेंदों पर नाबाद 56) की अर्धशतकीय पारी की मदद से गयाना अमेजॉन वॉरियर्स ने सेंट लूसिया जॉक्स को 37 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से पराजित किया। 
सेंट लूसिया की टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 109 रन ही बना पाया। रकीम कॉर्नवाल ने 13 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 21 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की, लेकिन सेंट लूसिया के नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे। वॉरियर्स की तरफ से नवीन उल हक और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट लिए। 

ENGvAUS: दिग्गज शेन वॉर्न ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच से एक दिन पहले चुना ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग XI, देखें फुल टीम

छोटे लक्ष्य के सामने वॉरियर्स ने ब्रैंडन किंग (छह) का विकेट जल्दी गंवा दिया। हेटमायर ने इसके बाद जिम्मेदारी संभाली और अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाये। चंद्रपॉल हेमराज ने 26, निकोलस पूरन ने 10 और रोस टेलर ने नाबाद सात रन बनाये।  वॉरियर्स के अब नौ मैचों में दस अंक हो गए हैं और वह सेंट लूसिया से रन गति के आधार पर आगे है। नाइटराइडर्स 16 अंक लेकर शीर्ष पर काबिज है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।