फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटराजस्थान रॉयल्स के IPL 2022 फाइनल में पहुंचने से न्यूजीलैंड को होगा नुकसान, जानिए कैसे और क्यों?

राजस्थान रॉयल्स के IPL 2022 फाइनल में पहुंचने से न्यूजीलैंड को होगा नुकसान, जानिए कैसे और क्यों?

न्यूजीलैंड तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड रवाना हो चुकी है। पहला टेस्ट 2 जून से लॉर्ड्स में खेला जाना है। आईपीएल 2022 फाइनल में खेलने की वजह से बोल्ट का इस टेस्ट में खेलना तय नहीं लग रहा है।

राजस्थान रॉयल्स के IPL 2022 फाइनल में पहुंचने से न्यूजीलैंड को होगा नुकसान, जानिए कैसे और क्यों?
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 28 May 2022 04:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (RR) ने आईपीएल 2022 के क्वालिफायर 2 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 7 विकेट से हराकर 14 साल बाद एक बार फिर से फाइनल में एंट्री कर ली है। राजस्थान ने आईपीएल में अपना पहला खिताब 2008 में लीग के पहले सीजन में शेन वॉर्न की कप्तानी में जीता था और अब टीम की नजरें अपने दूसरे खिताब पर लगी हुई है। हालांकि राजस्थान के फाइनल में पहुंचने से न्यूजीलैंड को झटका लगता हुआ दिख रहा है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं। क्वालीफायर 2 में उन्होंने बैंगलोर के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में केवल 28 रन दिए और ग्लेन मैक्सवेल का बेशकीमती विकेट निकाला।

विराट कोहली को माइकल वॉन की सलाह- 'अपना बैट पैक करें और गहरी सांस लें'

चूंकी अब राजस्थान फाइनल में पहुंच चुकी है और फाइनल रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इसी बीच, न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड रवाना हो चुकी है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 2 जून से लॉर्ड्स में खेला जाना है और ऐसे में आईपीएल 2022 फाइनल में खेलने की वजह से बोल्ट का इस टेस्ट में खेलना तय नहीं लग रहा है। बोल्ट के पास टी20 फॉर्मेट से टेस्ट की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा, इसलिए वह पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

ट्रेंट बोल्ट को अपनी ही शर्ट उतार देने लगा फैन, देखिए फिर क्या हुआ

पहले टेस्ट में बोल्ट के न रहने से कीवी टीम को बड़ा नुकसान हो सकता है क्योंकि बोल्ट का इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 11 टेस्ट मैचों में अब तक 54 विकेट चटकाए हैं। बोल्ट की गैर मौजूदगी में टिम साउदी, काइल जेमिसन, नील वैगनर, मैट हेनरी और एजाज पटेल पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

epaper