DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

#NZvsPAK: ट्रेंट बोल्ट की हैट्रिक, 47 रनों से पहला वनडे हारा पाकिस्तान, देखें वीडियो

Trent Boult takes three wickets in three balls in the third over of the Pakistan innings

न्यूजीलैंड ने अबू धाबी में खेले गए पहले वनडे में पाकिस्तान को 47 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉस टेलर और टॉम लाथम के अर्धशतकों की बदौलत 266/9 का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम सिर्फ 219 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मैन ऑफ द मैच और कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने हैट्रिक लेकर जबरदस्त रिकॉर्ड बनाया। 

हैट्रिक लेने वाले तीसरे कीवी खिलाड़ी

वनडे में ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड की तरफ से हैट्रिक लेने वाले सिर्फ तीसरे गेंदबाज हैं। उनके अलावा डैनी मॉरिसन भारत के खिलाफ और शेन बॉन्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक विकेट ले चुके हैं। 

 

शादाब-शाहीन ने लिए 4-4 विकेट

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और आठवें ओवर में स्कोर 36/2 था। जॉर्ज वर्कर 1 और कॉलिन मुनरो 29 रन बनाकर आउट हुए। 17वें ओवर में केन विलियमसन भी सिर्फ 27 रन बनाकर 78 के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (80) और टॉम लैथम (68) ने चौथे विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी निभाई।

हालांकि 42वें ओवर में न्यूजीलैंड की पारी लड़खड़ा गई और शादाब खान ने चार गेंदों में तीन विकेट लेकर मेहमानों की हालत खराब कर दी। ईश सोढ़ी ने 24 और टिम साउदी ने 20 रनों की उपयोगी पारी खेलकर टीम को 250 के पार पहुंचाया। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी और शादाब खान ने चार-चार एवं इमाद वसीम ने एक विकेट लिया

तीसरे में ओवर बोल्ट का कहर

267 रनों के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और तीसरे ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने लगातार तीन गेंदों में फखर जमान (1), बाबर आजम (0) और मोहम्मद हफीज (0) को आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज में पर जम नहीं पाया। एक समय पाक का स्कोर 85 पर 6 विकेट हो गया लेकिन कप्तान सरफराज अहमद (64) और इमाद वसीम (50) ने सातवें विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी निभाई। सरफराज के आउट होते ही पाकिस्तान की पारी भी सिमट गई। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और लोकी फर्ग्युसन ने तीन-तीन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने दो और टिम साउदी एवं सोढ़ी ने एक विकेट लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Trent Boult takes three wickets in three balls New Zealand beat Pakistan by 47 runs in first ODI