फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटन्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने खेला टी20 वर्ल्ड कप का आखिरी मैच, कर चुका है रिटायरमेंट का ऐलान

न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने खेला टी20 वर्ल्ड कप का आखिरी मैच, कर चुका है रिटायरमेंट का ऐलान

ट्रेंट बोल्ट ने अपने टी20 वर्ल्ड कप का आखिरी मैच पीएनजी के खिलाफ रविवार 17 जून को खेला। इस मैच से पहले वह अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके थे। बोल्ड ने पीएनजी के खिलाफ 2 विकेट चटकाए।

न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने खेला टी20 वर्ल्ड कप का आखिरी मैच, कर चुका है रिटायरमेंट का ऐलान
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 06:05 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने रविवार, 17 जून को पीएनजी के खिलाफ अपना टी20 वर्ल्ड कप का आखिरी मैच खेला। यह कीवी खिलाड़ी इस मैच से पहले ही अपने टी20 वर्ल्ड कप रिटायरमेंट का ऐलान कर चुका है। उन्होंने यह साफ कर दिया था कि यह वर्ल्ड कप उनके टी20 वर्ल्ड कप करियर का आखिरी टूर्नामेंट होने वाला है। इसके बाद वह ब्लैककैप्स के लिए इस फॉर्मेट में खेलेंगे या नहीं इसको लेकर उन्होंने कोई सफाई नहीं दी है। बोल्ट ने अपने आखिरी टी20 वर्ल्ड कप मैच में पीएनजी के खिलाफ 4 ओवर के कोटे में 14 रन खर्च दो विकेट चटकाए।

सूर्यकुमार यादव ट्रेनिंग सेशन में हुए चोटिल, सुपर-8 से पहले भारतीय टीम की बढ़ी मुश्किलें

अपने इस प्रदर्शन के बाद बोल्ट बोले, "थोड़ा अजीब लगा। यॉर्कर के साथ खत्म करना चाहता था। ब्लैक कैप में मैंने जो किया, उस पर मुझे गर्व है। बस दुख है कि हम आगे नहीं बढ़ पाए। लेकिन जब भी आपको देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है, तो यह गर्व का क्षण होता है। मैंने बहुत ज्यादा भविष्यवाणी नहीं की है, लेकिन यह विश्व कप में मेरा आखिरी गेम है। मैंने साउदी के साथ करीब 12 साल खेला है। मैदान के बाहर वह मेरे बहुत करीब है। कैंप में मिली-जुली भावनाएं हैं। हमने इस बारे में बात की कि हम टूर्नामेंट में कैसे खेलना चाहते हैं, लेकिन हम गेंद से दूर रहे। बहुत निराशा हुई।"

बता दें, न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से बाहर हो गया है। अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के हाथों मिली हार के कारण वह टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाने से चूक गए। यह टी20 वर्ल्ड कप कीवी टीम के लिए निराशाजनक रहा है।

NZ vs PNG : 4 ओवर, 4 मेडन, 3 विकेट; लॉकी फर्ग्यूसन का गजब कारनामा, बॉलिंग रिकॉर्ड देख चकरा जाएगा सिर

हालांकि अंतिम मैच में लॉकी फर्ग्युसन ने रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी कर हर किसी का दिल जीता। उन्होंने टी20 क्रिकेट के इतिहास का सबसे सस्ता स्पेल डाला। 4 ओवर के कोटे में उन्होंने बिना कोई रन खर्च किए 3 विकेट चटकाए। वह टी20 क्रिकेट में 4 मेडन ओवर डालने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं। उन्हें इस लाजवाब गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।