फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटWomens T20 Challenge 2022: सुपरनोवा ने जीत में चमकीं पूजा वस्त्राकर, स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया

Womens T20 Challenge 2022: सुपरनोवा ने जीत में चमकीं पूजा वस्त्राकर, स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया

Womens T20 Challenge 2022: सुपरनोवा पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 163 रनों पर ढेर हो गई थी। इस स्कोर का पीछा करते हुए ट्रेलब्लेजर्स 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 114 ही रन बना सकी।

Womens T20 Challenge 2022: सुपरनोवा ने जीत में चमकीं पूजा वस्त्राकर, स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 23 May 2022 11:11 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Trailblazers vs Supernovas, Womens T20 Challenge 2022: वुमेंस टी20 चैलेंज 2022 का पहला मुकाबला सुपरनोवा और ट्रेलब्लेजर्स के बीच खेला गया। इस मैच में हरमनप्रीत की सुपरनोवा ने पुजा वस्त्राकर की धाकड़ गेंदबाजी के दम पर स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स  को 49 रनों से पटखनी दी। सुपरनोवा पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 163 रनों पर ढेर हो गई थी। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए ट्रेलब्लेजर्स को अच्छी शुरुआत तो मिली, मगर सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। पुजा वस्त्राकर ने चार ओवर के कोटे में 12 रन खर्च कर चार विकेट लिए। ट्रेलब्लेजर्स की स्मृति मंधाना और हेले मैथ्यूज को पूजा ने ही पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

ऋषभ पंत के साथ हुई करोड़ों रुपए की ठगी, हरियाणा के पूर्व क्रिकेट ने लगाया चूना, जानें पूरा मामला

164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रेलब्लेजर्स को कप्तान स्मृति मंधाना (34) और हेले मैथ्यूज (18) ने अच्छी शुरुआत दी थी। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े थे। हेले के आउट होने के बाद जेमिमा रोड्रिग्स (24) ने कप्तान का साथ दिया। 63 रन पर मंधाना को पूजा ने आउट किया और इसके बाद टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। 63/1 से ट्रेलब्लेजर्स का स्कोर कुछ ओवर में 94/9 हो गया। ट्रेलब्लेजर्स ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाए।

उमरान मलिक की टीम इंडिया में एंट्री, इरफान पठान ने मनाया जश्न- Video

इससे पहले सुपरनोवाज ने महिला टी20 चैलेंज में सर्वोच्च स्कोर बनाते हुए गत चैम्पियन ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ सत्र के पहले मैच में 163 रन जोड़े। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया और 29 गेंद में 37 रन बनाये।  हरलीन देयोल ने 35 और डिएंड्रा डोटिन ने 32 रन की पारी खेली। आखिरी दो ओवर में हालांकि टीम ने आठ रन के भीतर नाटकीय ढंग से पांच विकेट गंवा दिये।  हेली मैथ्यूज ने ट्रेलब्लेजर्स के लिये 29 रन देकर तीन विकेट चटकाये जबकि सलमा खातून ने 30 रन देकर दो विकेट लिये। सुपरनोवाज ने शुरूआत अच्छी की और पावरप्ले में 58 रन जोड़े।  डोटिन ने 17 गेंद में 32 रन बनाये।  उन्होंने रेणुका सिंह को तीसरे ओवर में तीन चौके जड़े और इस ओवर में 14 रन निकाले।  वह पांचवें ओवर में रन आउट हो गए लेकिन अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया। 

सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया (22) आठवें ओवर में आउट हुई।  देयोल ने तीसरे विकेट के लिये कप्तान हरमनप्रीत के साथ 37 रन जोड़े। उन्होंने मैथ्यूज को आठवें ओवर में लगातार दो चौके लगाये लेकिन अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सकी। पूनिया के आउट होने के बाद आई कौर ने दूसरे छोर से विकेटों के पतझड़ के बीच रनगति को बढाये रखा।  सुने लूस (10) को राजेश्वरी गायकवाड़ ने 15वें ओवर में आउट किया जबकि अलाना किंग को खातून ने पांच के स्कोर पर पवेलियन भेजा।  पूजा वस्त्राकर और हरमनप्रीत 19वें ओवर में तीन गेंद के भीतर आउट हो गई जबकि आखिरी ओवर में तीन विकेट गिरे।  

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper