फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटNZ vs BAN 2nd Test: न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने ठोका दूसरा दोहरा शतक, ऐसा करने वाले पहले कीवी बल्लेबाज बने

NZ vs BAN 2nd Test: न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने ठोका दूसरा दोहरा शतक, ऐसा करने वाले पहले कीवी बल्लेबाज बने

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को पिछले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ अप्रत्याशित हार...

NZ vs BAN 2nd Test: न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने ठोका दूसरा दोहरा शतक, ऐसा करने वाले पहले कीवी बल्लेबाज बने
Ezaz Ahmad लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Mon, 10 Jan 2022 06:24 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को पिछले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन कीवी टीम के बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट में जोरदार पलटवार किया है। मेजबान टीम ने पहले दिन सिर्फ एक विकेट पर 349 रन बना डाले थे और अब उसने दूसरे दिन भी रनों की बारिश जारी रखा है। कप्तान टॉम लाथम पहले दिन 186 रन बनाकर नाबाद रहे थे और उन्होंने अब दूसरे दिन टेस्ट क्रिकेट में अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया है। वहीं, डेवॉन कॉनवे ने भी अपना शतक पूरा कर लिया है। कॉनवे 109 रन बनाकर आउट हुए जबकि लाथम अभी भी नाबाद हैं। न्यूजीलैंड दूसरे दिन 400 से ज्यादा का स्कोर बना चुका है।  

बाएं हाथ के बल्लेबाज लाथम ने 305 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 31 चौके लगाए। यह लाथम के टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक था। उन्होंने तस्कीन अहमद की गेंद पर चौका लगाकर अपनी डबल सेंचुरी पूरी की। इसके साथ ही लाथम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया है। वह बतौर ओपनर न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में भारतीय टीम के पूर्व कोच जॉन राइट के रिकॉर्ड की बराबरी की है। राइट ने 82 मैचों की 148 पारियों में 12 शतक लगाए थे। वहीं, लाथम ने 63 मैचों की 110 पारियों में यह कारनाम किया है। न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में अब वह चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं।

लाथम ने कॉनवे के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 215 रन की साझेदारी की। कॉनवे अपने टेस्ट करियर की पहली पांच पारियों में पांच 50+ स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए। न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में कप्तान केन विलियमसन का नाम है। उन्होंने 24 शतक लगाए हैं। इसके बाद न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर हैं। टेलर ने उन्होंने 19 शतक लगाए हैं, जबकि पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज मार्टिन क्रो के नाम 17 शतक हैं। 

epaper