फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटENG vs NZ: टॉम ब्लंडेल को झेलनी पड़ी तकनीक की मार, लाइव मैच में DRS ने दिया धोखा; वीडियो हुआ वायरल

ENG vs NZ: टॉम ब्लंडेल को झेलनी पड़ी तकनीक की मार, लाइव मैच में DRS ने दिया धोखा; वीडियो हुआ वायरल

96वें ओवर की तीसरी गेंद पर मैटी पॉट्स ने फुल लेथ डिलिवरी पर ब्लंडेल को विकेट के सामने पकड़ा। अंपायर ने बल्लेबाज को आउट दिया और DRS डाउन होने की वजह से ब्लंडेल पवेलियन लौटना पड़ा।

ENG vs NZ: टॉम ब्लंडेल को झेलनी पड़ी तकनीक की मार, लाइव मैच में DRS ने दिया धोखा; वीडियो हुआ वायरल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 25 Jun 2022 07:34 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लीड्स में जारी तीसरे टेस्ट के दौरान मेहमान टीम के बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल को तकनीक की मार झेलनी पड़ी। दरअसल, निर्णय समीक्षा प्रणाली (DRS) के बंद होने के कारण कीवी खिलाड़ी रिव्यू नहीं ले पाया और अंपायर के आउट देने के बाद उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। तीसरे टेस्ट की पहली पारी में न्यूजीलैंड की टीम 329 रनों पर ही सिमट गई जिसके जवाब में मेजबान टीम ने दूसरे दिन का अंत होने तक बेयरस्टो के शतक के दम पर 264 रन बना लिए हैं।

1983 World Cup: 39 साल पहले आज ही दिन शुरू हुई थी भारत के वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करने की कहानी!

पहले दिन न्यूजीलैंड के लिए संकट मोचक बने डेरेल मिशेल और टॉम ब्लंडेल ने दूसरे दिन भी अपनी टीम को सधी हुई शुरुआत दी। ब्लंडेल 55 रन पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे तब 96वें ओवर की तीसरी गेंद पर मैटी पॉट्स ने फुल लेथ डिलिवरी पर उन्हें विकेट के सामने पकड़ा। गेंद ब्लंडेल के पैर पर जाकर लगी और गेंदबाज ने जोर से LBW आउट की अपील की। मैदान पर खड़े अंपायर ने ब्लंडेल को आउट दिया, न्यूजीलैंड के पास रिव्यू मौजूद था और वह इस साझेदारी को टूटने से रोक सकते थे, मगर DRS खराब होने के चलते खिलाड़ी को अंपायर का फैसला मानते हुए पवेलियन लौटना पड़ा।

इंग्लैंड क्रिकेट द्वारा जारी वीडियो में कमेंटेटर्स ने DRS बंद होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा "ब्लंडेल के लिए कोई रिव्यू नहीं होगा। डीआरएस बंद है। ब्लंडेल रिव्यू नहीं कर सकते हैं और अंपायर का निर्णय माना जाएगा।"

ENG vs NZ 3rd Test, Day 2: 55 रन पर इंग्लैंड ने खो दिए थे 6 विकेट, फिर बेयरस्टो-ओवरटन ने धुआंधार पारी खेल हर किसी को किया हैरान!

इस मैच के न्यूजीलैंड की पहली पारी 329 रनों पर सिमट गई। मेजबान टीम जब अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तो ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर और टिम साउदी के तूफान के आगे मेजबान टीम ने घुटने टेक दिए। इंग्लैंड ने महज 11.5 ओवर में 55 के स्कोर पर अपने 6 विकेट खो दिए थे जिसमें जो रूट और बेन स्टोक्स जैसे बड़े नाम भी शामिल थे, मगर इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और इस मैच में डेब्यू कर रहे जेमी ओवरटन ने ऐसी पारी खेली जिसकी हर कोई सराहना कर रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इन दोनों खिलाड़ियों ने सिर्फ कोई विकेट गिरने दिया बल्कि तेजी से रन बटोरकर टीम को बेहतर स्थिति तक पहुंचाया। इंग्लैंड ने दिन के अंत तक 6 विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं, वह न्यूजीलैंड से महज 65 ही रन पीछे हैं। इस दौरान जॉनी बेयरस्टो ने शतक जड़ा, वहीं ओवरटन 89 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

epaper