DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › Tokyo Olympics: 'इतनी खुशी पहले शायद ही किसी जीत पर हुई हो', सहवाग और सचिन ने दी भारतीय महिला हॉकी टीम को बधाई
क्रिकेट

Tokyo Olympics: 'इतनी खुशी पहले शायद ही किसी जीत पर हुई हो', सहवाग और सचिन ने दी भारतीय महिला हॉकी टीम को बधाई

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Mon, 02 Aug 2021 01:42 PM
Tokyo Olympics: 'इतनी खुशी पहले शायद ही किसी जीत पर हुई हो', सहवाग और सचिन ने दी भारतीय महिला हॉकी टीम को बधाई

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। टोक्यो ओलंपिक में सोमवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला हॉकी का क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया, जिसे भारतीय टीम ने 1-0 से अपने नाम कर लिया। गुरजीत सिंह के इकलौते गोल और इसके साथ मजबूत डिफेंस के दम पर भारतीय महिला हॉकी टीम ने यह ऐतिहासिक जीत दर्ज की। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से लेकर वीरेंद्र सहवाग तक तमाम दिग्गज क्रिकेटरों ने भारतीय महिला हॉकी टीम को जीत की बधाई दी है। सहवाग ने एक बार फिर बधाई देने का बिल्कुल यूनिक तरीका निकाला है। सहवाग ने भारतीय टीम को बधाई देने वाले ट्वीट के साथ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोच जस्टिन लेंगर की एक वीडियो क्लिप शेयर की है।

यह वीडियो क्लिप तब की है, जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में गाबा टेस्ट जीतने के बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया था। उस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के कई अहम खिलाड़ी चोट के चलते बाहर होते चले गए थे और युवा क्रिकेटरों ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया की फुल स्ट्रेंथ टीम को मात दी थी। टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद लेंगर ने कहा था कि कभी भी भारतीयों को हल्के में नहीं लेना चाहिए। सहवाग ने उस वीडियो क्लिप के इसी हिस्से को शेयर किया है। सहवाग ने ट्विटर पर लिखा कि भारतीय महिला हॉकी टीम ने खुद पर भरोसे और कभी ना हार मानने वाले जज्बे के साथ यह जीत दर्ज की। 

 

सचिन तेंदुलकर ने लिखा, 'कल मेंस टीम और आज विमेंस हॉकी टीम, मजा आ गया देखकर। ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहली बार जगह बनाने के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम को बधाई। आपके पीछे पूरा देश खड़ा है।'

 

 

 

गुरजीत ने 22वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर यह अहम गोल किया। इसके बाद भारतीय टीम ने अपनी पूरी ताकत गोल बचाने में लगा दी, जिसमें वह सफल भी रही। गोलकीपर सविता ने बेहतरीन खेल दिखाया और बाकी डिफेंडर्स ने उनका अच्छा साथ दिया।

संबंधित खबरें