DA Image
1 सितम्बर, 2020|5:06|IST

अगली स्टोरी

Today's Top Sports News: क्या IPL 2020 में नहीं खेलेंगे भज्जी भी?

harbhajan singh  ap

IPL 2020: क्या हरभजन सिंह भी होंगे OUT? जानें CSK के अधिकारी का जवाब

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में होना है। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टीम को छोड़कर बाकी टीमें ट्रेनिंग शुरू कर चुकी हैं। सीएसके के दो खिलाड़ी और कुछ सपोर्ट स्टाफ सदस्य कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके चलते टीम का क्वारंटाइन पीरियड बढ़ गया और टीम ट्रेनिंग नहीं शुरू कर सकी। इस बीच सुरेश रैना ने निजी कारणों के चलते आईपीएल के इस सीजन से नाम वापस ले लिया। खबरें अब आ रही हैं कि सीएसके का एक और सीनियर क्रिकेटर इस सीजन से नाम वापस ले सकता है। खबरें हैं कि हरभजन सिंह भी इस सीजन में नहीं खेलने का फैसला ले सकते हैं। 

IPL 2020: CSK के खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ के कोविड-19 टेस्ट आए नेगेटिव?

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए पिछला सप्ताह काफी मुश्किलों भरा रहा है। सीएसके कैंप में कुल 13 सदस्य कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। 28 अगस्त को सीएसके को प्री-सीजन कैंप शुरू करना था, लेकिन कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट्स आने के बाद टीम का क्वारंटाइन पीरियड एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया। सीएसके तेज गेंदबाज दीपक चाहर और बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ दो खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे।

विराट या फिंच, कौन बनेगा RCB का ओपनर? माइक हेसन ने दिया यह जवाब

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच को आधुनिक क्रिकेट का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज माना जाता है। भारत के खिलाफ वह मैच नहीं भूले होंगे, जिसमें फिंच ने वॉर्नर के साथ मिलकर 256 रनों का पीछा बिना कोई विकेट गंवाए हासिल किया था। दोनों ने शानदार शतक लगाए थे। पिछले साल दिसंबर में आरोन फिंच को नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने खरीद लिया था। वह टीम में कहां खेलेंगे, यह पहेली अभी हल नहीं हो रही है। 

IPL 2020: नेट प्रैक्टिस में जमकर शॉट्स खेल रहे रोहित शर्मा- VIDEO

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होने जा रहा है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से यह टूर्नामेंट यूएई में खेला जा रहा है, जिसका फाइनल 10 नवंबर को होगा। इस महामारी की वजह से मार्च से ही क्रिकेट गतिविधियों पर ब्रेक लगा था। ऐसे में खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर पाए और किसी भी खिलाड़ी को लगातार अभ्यास की जरूरत होती है। यूएई में आईपीएल 2020 के मद्देनजर खिलाड़ी इसी में जुटे हैं। यह इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि सभी खिलाड़ी पिछले कुछ समय खेल के टच में नहीं है। 

जब विराट कोहली को सुबह 3 बजे उठाना चाहते थे कुलदीप, शेयर किया किस्सा

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया है कि 2017 में डेब्यू करते समय वह कितने नर्वस थे। लेफ्ट आर्म स्पिनर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में कैप मिली। उन्हें अपने आपको साबित करने में बहुत ज्यादा वक्त नहीं लगा। सीरीज 1-1 से बराबर थी और विराट कोहली अंतिम टेस्ट मैच नहीं खेल रहे थे। टीम के साथ-साथ डेब्यू कर रहे कुलदीप भी दबाव में थे। उनकी नर्वसनेस ने उनकी मदद की और भारत टेस्ट के साथ सीरीज जीत गया। 

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स को लग सकता है बड़ा झटका, बेन स्टोक्स का खेलना मुश्किल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात में होना है। इंग्लैंड के ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स का आईपीएल के इस सीजन में खेलना थोड़ा मुश्किल नजर आ रहा है। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है और बेन स्टोक्स इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले स्टोक्स इस समय न्यूजीलैंड में अपने परिवार के साथ हैं। स्टोक्स के पिता ब्रेन कैंसर से जूझ रहे हैं और वो इस समय अपने पिता के साथ हैं।

IPL 2020: श्रेयस अय्यर ने की रिकी पोंटिंग की तारीफ, बोले- मुझे बढ़ने में मदद की

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर का कहना है कि प्रमुख कोच रिकी पोंटिंग ने क्रिकेटर के रूप में ग्रो करने में उनकी काफी मदद की है। 2018 के मध्य में गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद श्रेयस अय्यर टीम के कप्तान बने। इस युवा क्रिकेटर ने टीम को बेहतर बनाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वह अपनी टीम को अंतिम पोजिशन पर आने से नहीं रोक पाए। 2019 आईपीएल में भी वह दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बने रहे। इस बार उन्होंने शानदार परफॉर्म किया और टीम को तीसरी पोजिशन पर पहुंचा दिया। 

पिता बनने की खबर जानने के बाद से कुछ ऐसा है विराट कोहली का रिऐक्शन

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा माता-पिता बनने वाले हैं। हाल ही में इस कपल ने सोशल मीडिया के जरिये फैन्स को बताया कि जनवरी 2021 में उनके घर नया मेहमान आने वाला है और वह दो से तीन होने वाले हैं। इस जानकारी को फैन्स के साथ शेयर करने के बाद विराट कोहली ने पिता बनने की इस फीलिंग के बारे में अपना रिऐक्शन दिया है। विराट ने आरसीबी के यूट्यूब शो 'बोल्ड डायरीज' में अपने इस अहसास को बताया।

हॉकी को स्कूल पाठ्यक्रम में अनिवार्य किया जाएगा: यशोधरा राजे सिंधिया

मध्यप्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा है कि स्कूल पाठ्यक्रम के एक भाग में हॉकी खेल को अनिवार्य रूप से जोड़ा जाएगा। इससे हम ना सिर्फ हॉकी को बढ़ावा देंगे बल्कि प्रदेश के कई स्कूल-कॉलेजों के बेकार पड़े परिसरों का अधोसंरचना विकास कर 'खेलो इंडिया' के तहत इसका बेहतरीन उपयोग कर सकते हैं। सिंधिया ने यह बात टी.टी. नगर स्टेडियम में मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया की गतिविधियों की समीक्षा करते हुए कही। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया के तहत भारत सरकार बजट उपलब्ध कराती है और राज्य सरकार को भूमि देनी होती है। प्रदेश के विभिन्न स्कूल परिसरों का इसमें उपयोग किया जा सकता है।

'उम्मीद है अब खेल अवॉर्ड्स के लिए चेस प्लेयर्स के नाम पर होगा विचार'

पिछले सात साल से किसी शतरंज खिलाड़ी को अर्जुन पुरस्कार नहीं मिला है और दिग्गज विश्वनाथन आनंद को उम्मीद है कि शतरंज ओलंपियाड में भारतीय टीम के चैम्पियन (संयुक्त रूप से) बनने के बाद अगले साल राष्ट्रीय पुरस्कारों की सूची में इस खेल से जुड़े किसी खिलाड़ी का नाम होगा। रविवार को रूस के साथ संयुक्त रूप से विजेता घोषित होने के बाद आनंद ने पीटीआई से कहा कि मुझे उम्मीद है कि इससे कई सकारात्मक चीजें शुरू होगी जिसमें खेल मंत्रालय द्वारा अर्जुन पुरस्कार के लिए पुनर्विचार और शतरंज के लिए द्रोणाचार्य पुरस्कार भी शामिल है। बहुत लंबा समय गुजर (जब किसी शतरंज खिलाड़ी को यह पुरस्कार मिला हो) गया है। आनंद खुद भी अर्जुन पुरस्कार के अलावा देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार खेल रत्न के विजेता रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Todays Top Sports News Will Harbhajan Singh pullout his name from ipl 2020