फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटToday's Top Sports News: फोर्ब्स की सर्वाधिक कमाई करने वाले टॉप 100 खिलाड़ियों में विराट कोहली एकमात्र भारतीय क्रिकेटर, ECB ने इस नियम को लेकर ICC से मांगी मंजूरी

Today's Top Sports News: फोर्ब्स की सर्वाधिक कमाई करने वाले टॉप 100 खिलाड़ियों में विराट कोहली एकमात्र भारतीय क्रिकेटर, ECB ने इस नियम को लेकर ICC से मांगी मंजूरी

फोर्ब्स ने जारी की 2020 के सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट, टॉप-100 में विराट कोहली इकलौते भारतीय फोर्ब्स ने 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में...

Today's Top Sports News: फोर्ब्स की सर्वाधिक कमाई करने वाले टॉप 100 खिलाड़ियों में विराट कोहली एकमात्र भारतीय क्रिकेटर, ECB ने इस नियम को लेकर ICC से मांगी मंजूरी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 30 May 2020 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

फोर्ब्स ने जारी की 2020 के सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट, टॉप-100 में विराट कोहली इकलौते भारतीय

फोर्ब्स ने 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में इकलौते क्रिकेटर और इकलौते भारतीय विराट कोहली ही हैं। विराट ने 26 मिलियन अमेरिकी डॉलर (196.36 करोड़ रुपये) की कमाई के साथ इस लिस्ट में 66वां स्थान हासिल किया है। इस लिस्ट में टॉप पर स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर हैं। फेडरर के बाद दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रम से स्टार फुटबॉलर्स क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेस्सी हैं। पहले तीन स्थान के लिए इन तीनों के बीच काफी करीबी मुकाबला रहा। 

इस साल टी20 वर्ल्ड कप को रद्द करना भी हो सकता है एक विकल्पः कुमार संगाकारा

कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स स्थगित या रद्द हो चुके हैं। कोविड-19 महामारी का संकट अब इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मेंस टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट पर भी मंडराने लगा है। कुछ लोग इसके स्थगित होने की बात कर रहे हैं, तो कुछ लोगों का मानना है कि यह समय पर कराया जा सकता है। एमसीसी क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष कुमार संगाकारा का मानना है कि इस समय ध्यान वायरस पर और आने वाले दिनों में यह कैसा रहता है इस पर रहना चाहिए।

KXIP के ऑनर नेस वाडिया का बड़ा बयान, कहा-बिना विदेशी खिलाड़ियों के नहीं हो सकता IPL

आईपीएल को वैश्विक अपील वाला टूर्नामेंट बताते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक नेस वाडिया ने कहा कि विदेशी सितारों के बिना इसके आयोजन का कोई मतलब नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर चकाचौंध से भरे इस टी20 लीग के भाग्य पर फैसला करने के लिए बीसीसीआई को और समय चाहिए होगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण यह टूर्नामेंट अनिश्चित काल के लिए स्थगित है और बीसीसीआई सितंबर-अक्टूबर में इसके आयोजन की योजना बना रहा है। ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित टी20 विश्व कप का आयोजन अगर नहीं होता है तो लीग के आयोजन की संभावना काफी बढ़ जाएगी।

जोंटी रोड्स ने एबी डिविलियर्स को बताया ऑल-टाइम सबसे महान फील्डर

 

दुनिया के सबसे तेज फील्डर माने जाने वाले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने बताया है कि उनकी नजर में कौन सर्वकालिक दुनिया का बेस्ट फील्डर है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स को ऑल-टाइम ग्रेटेस्ट फील्डर बताया है। जिम्बावे के पूर्व तेज गेंदबाज पॉमी मांग्वा के साथ इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान उन्होंने यह बात कही। 

ईसीबी चाहता है कि कोरोना वायरस सब्स्टीट्यूट नियम को आईसीसी दे मंजूरी

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इन दिनों इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) से एक खास मुद्दे पर बातचीत कर रहा है। ईसीबी चाहता है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई में होने वाली टेस्ट सीरीज में टीमों को कोरोना वायरस प्लेयर सब्स्टीट्यूशन का ऑप्शन मिले। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने 'बायो सिक्योर' टेस्ट सीरीज को मंजूरी दे दी है। इस सीरीज में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैच खेले जाएंगे, जो 'बायो सिक्योर एनवॉयरमेंट' में होंगे। ईसीबी वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इस ऑप्शन पर आईसीसी की मंजूरी चाहता है।

2017 बेंगलुरु टेस्ट के दौरान स्टीव स्मिथ के साथ झड़प के बाद विराट कोहली ने ईशांत शर्मा से कहा था कुछ ऐसा

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा से सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने कुछ सवाल-जवाब किए हैं। बीसीसीआई टीवी पर 'ओपन नेट्स विद मयंक' में ईशांत ने कुछ मजेदार किस्से सुनाए। इस दौरान उन्होंने बताया कि जब उन्होंने बेंगलुरु टेस्ट में स्टीव स्मिथ को उन्होंने चिढ़ाया था, तो उस समय कप्तान विराट ने उनसे क्या कहा था। ईशांत और स्मिथ के बीच हुई वो मजेदार घटना काफी चर्चा में रही थी। दोनों एक-दूसरे को मैच के दौरान चिढ़ाते हुए नजर आए थे।

सौरव गांगुली ऐसे कर रहे हैं 'वर्क फ्रॉम होम', कहा- यह है नया ट्रेंड- देखें PHOTO

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक फोटो शेयर की है, जिसमें वो 'वर्क फ्रॉम होम' करते हुए नजर आ रहे हैं। इस फोटो के साथ गांगुली ने कैप्शन में लिखा है कि यह नया दुनिया है और नई दुनिया है। कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते दुनिया के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स रद्द या स्थगित हो चुके हैं। दुनिया के ज्यादातर देश इस महामारी से जूझ रहे हैं और लगभग हर देश में लॉकडाउन है।

इंग्लैंड के 'बायो-सिक्योर' टेस्ट दौरे के लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज ने दिया ग्रीन सिग्नल

वेस्टइंडीज क्रिकेट के सीनियर अधिकारियों ने शुक्रवार को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए ग्रीन सिग्नल दे दिया है। इंग्लैंड में कैरेबियाई टीम 'बायो सिक्योर एनवॉयरमेंट' में रहेगी। यह सीरीज पहले जून में खेली जानी थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसको स्थगित कर दिया गया था। अब इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज जुलाई में खेली जानी है।

स्थानीय पुलिस खिताबी मुकाबले समेत लिवरपूल के किसी भी मैच की मेजबानी को तैयार

लंदन की स्थानीय पुलिस ने कहा है कि वे ब्रिटेन के एनफील्ड में लिवरपूल के किसी भी प्रीमियर लीग मैच के लिए तैयार होंगे जिसमें खिताबी मुकाबला भी शामिल हो सकता है। शुक्रवार को दक्षिण यॉर्कशर पुलिस के डिप्टी चीफ कांस्टेबल मार्क रॉबर्ट्स ने कहा था कि किसी भी मैच को स्थानीय बलों के अनुरोध पर स्थानांतरित किया जा सकता है।

तीन महीने से ज्यादा समय तक जर्मनी में फंसे रहने के बाद आज स्वदेश लौट रहे हैं विश्वनाथन आनंद

पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन विश्वनाथन आनंद शनिवार को शाम तक भारत लौट आएंगे। कोविड-19 महामारी के चलते ट्रैवल बैन के कारण वो तीन महीने से ज्यादा समय से जर्मनी में फंसे थे। उनकी पत्नी अरुणा ने शनिवार की सुबह बताया कि वो शाम तक घर लौटेंगे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें