फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटToday's Top Sports News: एक दिन पहले कोरोना पॉजिटिव हुए मोहम्मद हफीज का टेस्ट अब आया नेगेटिव, तीन महीने बाद ट्रेनिंग पर लौटे इशांत शर्मा

Today's Top Sports News: एक दिन पहले कोरोना पॉजिटिव हुए मोहम्मद हफीज का टेस्ट अब आया नेगेटिव, तीन महीने बाद ट्रेनिंग पर लौटे इशांत शर्मा

लंबे ब्रेक के बाद प्रैक्टिस पर लौटे इशांत शर्मा, शेयर किया ट्रेनिंग का VIDEO भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने कोरोना वायरस के कारण चले लंबे ब्रेक के बाद ट्रेनिंग पर वापसी की है।...

Today's Top Sports News: एक दिन पहले कोरोना पॉजिटिव हुए मोहम्मद हफीज का टेस्ट अब आया नेगेटिव, तीन महीने बाद ट्रेनिंग पर लौटे इशांत शर्मा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 24 Jun 2020 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

लंबे ब्रेक के बाद प्रैक्टिस पर लौटे इशांत शर्मा, शेयर किया ट्रेनिंग का VIDEO

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने कोरोना वायरस के कारण चले लंबे ब्रेक के बाद ट्रेनिंग पर वापसी की है। इशांत ने सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा कि अपने आप को सकारात्मकता में व्यस्त रखा और सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर अभ्यास किया। वीडियों में इशांत कुछ फिटनेस ड्रिल करते दिखाई दे रहे हैं। इशांत से पहले भारतीय टीम के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी बताया कि उन्होंने अभ्यास शुरू किया है। इशांत और पुजारा, दोनों भारत की टेस्ट टीम का अहम हिस्सा हैं। 

सचिन तेंदुलकर के हमशक्ल पर कोरोना की मार, पूरे परिवार हुआ कोविड-19 पॉजिटिव, जॉब भी गई

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है। सिर्फ भारत में नहीं बल्कि अन्य देशों में भी उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। उनकी प्रसिद्धि का आलम यह है कि उनके जैसे हमशक्ल लोगों को भी काम मिलने में किसी तरह की दिक्कत नहीं होती है। महान बल्लेबाज सचिन के हमशक्ल के तौर पर नाम कमाने वाले बलवीर चंद ने उनकी वजह से काफी नाम और शोहरत हासिल की है लेकिन इस वक्त दुनियाभर के लिए सिरदर्द बन चुके कोरोना वायरस की चपेट में अब बलवीर चंद और उनकी पूरी फैमिली भी आ चुकी है। आलम यह है कि इसकी वजह से उन्हें मुंबई में अपनी जॉब भी गंवानी पड़ी और इस समय परिवार संग अपने पंजाब के एक गांव में हैं।

शाकिब अल हसन ने चुना IPL XI, गौतम गंभीर को बनाया कप्तान

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) XI चुना है। इस खास टीम में शाकिब ने उन्हीं खिलाड़ियों को जगह दी है, जिनके साथ वो इस टी20 लीग में खेल चुके हैं। कोविड-19 महामारी के चलते तमाम क्रिकेट टूर्नामेंट्स और सीरीज स्थगित कर दी गई हैं, हालांकि शाकिब का क्रिकेट से दूर रहने का एक अलग कारण है। आईसीसी एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के चलते पिछले साल अक्टूबर में उन पर दो साल का बैन लगा दिया गया है।

आईसीसी बोर्ड बैठक: अगले चेयरमैन के नॉमिनेशन की प्रक्रिया होगी मुख्य एजेंडा

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का बोर्ड गुरुवार को जब वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बैठक करेगा तो अगले चेयरमैन के नॉमिनेशन की प्रक्रिया पर चर्चा उसके एजेंडे में शीर्ष पर होगी।आईसीसी पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के भविष्य पर अंतिम फैसला अगले महीने किया जाएगा। ऐसे में मुख्य एजेंडा चेयरमैन के चुनाव की नॉमिनेशन प्रक्रिया पर चर्चा होगी। इस पद पर अभी भारत के शशांक मनोहर काबिज हैं।

एक दिन पहले कोरोना पॉजिटिव आए मोहम्मद हफीज का टेस्ट अब नेगेटिव आया, ट्वीट की मेडिकल रिपोर्ट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक दिन पहले घोषणा की थी कि पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज को कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया है, लेकिन एक दिन बाद उनका परीक्षण नेगेटिव आया है। हफीज और वहाब रियाज इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में चुने गए उन 10 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनके कोविड-19 के लिए किए गए परीक्षण मंगलवार को पॉजिटिव आए थे। टीम को टेस्ट और टी20 मैचों की सीरीज के लिए रविवार को इंग्लैंड रवाना होना है।

इंग्लैंड टीम से जुड़ने से पहले जोफ्रा आर्चर का दूसरा कोविड टेस्ट होगा

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का गुरुवार को साउथम्पटन में राष्ट्रीय टीम के साथ अभ्यास शिविर में जुड़ने से पहले कोविड-19 के लिए दूसरे दौर का परीक्षण किया जाएगा। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान में कहा कि ससेक्स के गेंदबाज के परिवार के एक सदस्य के बीमार होने के कारण अब वह गुरुवार को टीम से जुड़ेगा।

विसडन इंडिया पोल में भारत के बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज के रूप में राहुल द्रविड़ ने सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में गिना जाता है। सचिन टेस्ट और वनडे इंटरनैशनल दोनों फॉर्मैट में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। सचिन ने सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं और सबसे ज्यादा टेस्ट रन और टेस्ट सेंचुरी भी उनके नाम ही दर्ज हैं। सचिन तेंदुलकर इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 51 सेंचुरी ठोकी हैं। राहुल द्रविड़ की बात करें तो उन्होंने 164 टेस्ट मैच में 52.31 की औसत से रन बनाए हैं। इस दौरान राहुल ने 36 सेंचुरी ठोकी हैं। विसडन इंडिया ने फेसबुक के जरिए एक पोल किया था, जिसमें लोगों से पूछा था कि पिछले 50 सालों में भारत का सबसे महान टेस्ट बल्लेबाज कौन रहा है। 

सौरव गांगुली ने डेट के लिए खुद के फीमेल वर्जन को चुना, धवन बोले- भज्जी पाजी आप श्रीदेवी जैसे लग रहे हो

कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ है। इस महामारी की वजह से आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है। इसी साल अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में क्रिकेटर घर में परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं। इसी के साथ इन दिनों क्रिकेटर सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। वह सोशल मीडिया के जरिये फैन्स के साथ जुड़ हुए हैं और इसी के साथ साथी खिलाड़ियों के साथ भी हंसी-मजाक कर रहे हैं। इसी कड़ी में युवराज सिंह के बाद हरभजन सिंह ने भी जेंडर स्वैप कोलाज शेयर किया है।

PGA चैंपियनशिप में खेल रहे गोल्फर कैमरन चैंप कोरोना वायरस पॉजिटिव

 

ट्रैवलर्स गोल्फ चैंपियनशिप में खेलने के लिए पहुंचे गोल्फर कैमरन चैंप को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। वह पिछले पांच दिनों में पीजीए टूर के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जिनका परीक्षण पॉजिटिव रहा है। इससे पहले निक वैटनी को पिछले सप्ताह दक्षिण कारोलिना में खेली गई आरबीसी हैरिटेज प्रतियोगिता के दौरान शुक्रवार को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था। चैंप टेक्सास के फोर्ट वर्थ में खेले गए चार्ल्स श्वाब चैलेंज में संयुक्त 14वें स्थान पर रहे थे। 

विश्व कराटे महासंघ ने भारतीय कराटे संघ की मान्यता की रद्द

विश्व कराटे महासंघ (डब्ल्यूकेएफ) ने पिछले साल चुनावों के दौरान विश्व संस्था के नियमों का पालन नहीं करने के कारण भारतीय कराटे संघ (केएआई) की तुरंत प्रभाव से अस्थायी तौर पर मान्यता रद्द कर दी है। डब्ल्यूकेएफ ने कहा कि जांच के बाद यह फैसला किया गया। डब्ल्यूकेएफ के प्रमुख एंटोनियो एस्पिनोस ने केएआई के अध्यक्ष हरिप्रसाद पटनायक को पत्र भेजकर यह जानकारी दी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें