DA Image
13 जुलाई, 2020|2:00|IST

अगली स्टोरी

Today's Top Sports News: जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर बयान न देने पर ICC पर भड़के डैरेन सैमी, ऐसे विराट-रोहित और बुमराह जैसे बड़े क्रिकेटर्स शुरू करेंगे प्रैक्टिस

westindies cricketer darren sammi photo-social media

डैरेन सैमी की ICC से अपील, नस्लवाद के खिलाफ आवाज उठाए क्रिकेट जगत

वेस्टइंडीज के विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने मंगलवार को आईसीसी से आग्रह किया कि क्रिकेट जगत या तो नस्लवाद के खिलाफ आवाज उठाए या इस समस्या का हिस्सा कहलाने के लिए तैयार रहे। उन्होंने यह बयान अफ्रीकी मूल के अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की अमेरिका में मौत के बाद दिया है। एक श्वेत पुलिस अधिकारी ने उसकी गर्दन अपने घुटने से दबा दी थी,  जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद से अमेरिका में हिंसक प्रदर्शन जारी है।

मैच के लिए तैयार होने के लिए चार राउंड में प्रैक्टिस करेंगे टीम इंडिया के टॉप क्रिकेटर्स, जानिए क्या कुछ करना होगा

भारत के फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के टॉप क्रिकेटरों के लिए चार राउंड का प्रैक्टिस शेड्यूल तैयार किया जा रहा है, जिससे खिलाड़ी ट्रेनिंग कैंप शुरू होने के बाद चार से छह सप्ताह की प्रैक्टिस में पूरी फिटनेस हासिल कर सकते हैं। श्रीधर 2014 से टीम इंडिया से जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण बंद पड़ी स्पोर्ट्स एक्टिविटी फिर से शुरू होने के बाद किस तरह विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे इंटरनैशनल क्रिकेटर्स व्यस्त कार्यक्रम के लिए तैयार होंगे।

कैफ और यूसुफ पठान ने शेन वॉर्न की जमकर की तारीफ, कहा- उनकी कप्तानी से सभी कप्तानों को सीख लेनी चाहिए

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का पहला सीजन 2008 में खेला गया था और राजस्थान रॉयल्स ने शेन वॉर्न की कप्तानी में खिताब अपने नाम किया था। टूर्नामेंट की शुरुआत में किसी ने सोचा भी नहीं था कि राजस्थान रॉयल्स चैंपियन बन सकता है क्योंकि टीम में ज्यादा बड़े नाम मौजूद नहीं थे। वॉर्न की कप्तानी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था। मोहम्मद कैफ और यूसुफ पठान दोनों ही उस टीम का हिस्सा थे। कैफ और पठान ने लाइव इंस्टाग्राम चैट के दौरान वॉर्न की कप्तानी की जमकर तारीफ की।

वीवीएस लक्ष्मण ने शेयर की सौरव गांगुली की हवा में टी-शर्ट लहराने वाली फोटो, इस बात का दिया क्रेडिट

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने मंगलवार को अपने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की तारीफ की है और कहा है कि वह दिल खोलकर खेलते थे। लक्ष्मण ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के लॉडर्स मैदान पर नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में टी-शर्ट उतारने वाली फोटो शेयर करते हुए लिखा कि अपरंपरागत और गर्व करने वाले इंसान। सौरव गांगुली दिल खोल कर खेलने वाल इंसान थे, और कई बार इसे अलग भी कर देते थे।

कोरोना वायरस ब्रेक से जेम्स एंडरसन को मिल सकता है बड़ा फायदा, जानिए क्या कहा

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा कि कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के कारण खेल से मिले ब्रेक से उनका करियर एक या दो साल के लिए बढ़ सकता है। कोविड-19 महामारी की वजह से इंटरनैशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट समेत तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स रद्द या स्थगित कर दिए गए हैं। अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुके एंडरसन ने हालांकि कहा कि इससे उन्हें आराम का समय मिला और उनका करियर आगे बढ़ सकता है।

ओली रोबिनसन को उम्मीद, टेस्ट टीम में लेंगे जेम्स एंडरसन की जगह

इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन को उम्मीद है कि वह टेस्ट टीम में अपने रोल मॉडल जेम्स एंडरसन के संन्यास के बाद टीम में उनका स्थान ले सकते हैं। रोबिनसन ने स्काई स्पोटर्स न्यूज से कहा, “एंडरसन के साथ दक्षिण अफ्रीका में समय बिताने से मुझे नई चीजें पता चली हैं। किसी को अपने खेल के शीर्ष पर देखना और वह कितनी मेहनत करते हैं।”

जल्दी राष्ट्रीय शिविर शुरू करना चाहते हैं मिसबाह, PCB इंतजाम को लेकर परेशान

पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक चाहते हैं कि इंग्लैंड के दौरे को देखते हुए ट्रेनिंग शिविर जल्द से जल्द शुरू हों। लेकिन  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इसका इंतजाम करने को लेकर जूझ रहा है, जिससे इसके आयोजन में देर हो सकती है। बोर्ड के एक सूत्र ने बताया कि बोर्ड की योजना 30 से 35 खिलाड़ियों को शिविर के लिए आमंत्रित करने की थी जिसमें से 25 खिलाड़ियों को जुलाई/अगस्त में होने वाले संभावित इंग्लैंड दौरे के लिए चुना जाता, जहां पाकिस्तान को तीन टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं।

फिटनेस को लेकर कैफ के कमेंट पर इरफान पठान को लगी 'मिर्ची', कहा- हम क्या चने बेच रहे थे

टीम इंडिया में बने रहने के लिए अब फिटनेस काफी अहम हो चुकी है। किसी सीरीज या टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट होता है और अगर कोई खिलाड़ी इसमें पास नहीं हो पाता है, तो उसे टीम से बाहर बैठना पड़ता है। इंग्लैंड दौरे के लिए अंबाती रायुडू को टीम में चुना गया था, लेकिन वो यो-यो टेस्ट पास नहीं कर सके थे और इसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके लिए टीम मैनेजमेंट और कप्तान विराट कोहली की काफी आलोचना भी हुई थी। यूसुफ पठान और मोहम्मद कैफ लाइव इंस्टाग्राम चैट पर बात कर रहे थे और फिटनेस को लेकर चर्चा हो रही थी, जिसमें कैफ के एक बयान से इरफान पठान को मिर्ची लगी और वो बीच चैट में कूद पड़े।

गोल करने के बाद फुटबॉल खिलाड़ी को जॉर्ज फ्लोयड के लिए न्याय मांगने पर मिली कड़ी फटकार

हंगरी फुटबॉल महासंघ ने अफ्रीका मूल के खिलाड़ी तोकमेक एनगुएन को लिखित फटकार लगाई है जिसने गोल करने के बाद अपनी शर्ट ऊपर कर ली थी और इसके नीचे पहने कपड़ों में जॉर्ज फ्लॉयड के लिए न्याय लिखा था। तोकमेक एनगुएन का जन्म कीनिया के शरणार्थी शिविर में हुआ। उनके माता-पिता दक्षिण सूडान के थे। एनगुएन नॉर्वे में पले बढ़े।

जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर पहली बार बोले टाइगर वुड्स, पुलिसकर्मी ने अपनी हद को पार किया

दिग्गज गोल्फर टाइगर वुड्स ने पहली बार जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि फ्लॉयड, उनके परिवार और इससे परेशानी का सामना कर रहे हर किसी के साथ उनकी हमदर्दी है। अमेरिका में पुलिस हिरासत के दौरान हुई अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के मामले में प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। वुड्स ने सोमवार रात को टि्वटर पर लिखा, ''मेरे मन में हमारे कानून लागू कराने वालों के लिए हमेशा सम्मान रहा है।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Todays top 10 sports news top 10 cricket news darren sammy asks icc and cricket fraternity to speak against racism