फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटToday's Top Sports News: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का पूरा शेड्यूल, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेल की प्रमुख खबरें

Today's Top Sports News: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का पूरा शेड्यूल, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेल की प्रमुख खबरें

AUSvIND: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का पूरा शेड्यूल, अक्टूबर में टी20 और फिर दिसंबर-जनवरी में टेस्ट और वनडे सीरीज क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के दौरे के लिए शेड्यूल...

Today's Top Sports News: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का पूरा शेड्यूल, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेल की प्रमुख खबरें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 28 May 2020 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

AUSvIND: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का पूरा शेड्यूल, अक्टूबर में टी20 और फिर दिसंबर-जनवरी में टेस्ट और वनडे सीरीज

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के दौरे के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट, वनडे इंटरनेशनल और टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी हैं। दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से होगी, इसके बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी और दौरे का अंत तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के साथ होगा। 11 अक्टूबर से तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज, 3 दिसंबर से चार मैचों की टेस्ट सीरीज और 12 जनवरी से तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी।

हरभजन सिंह ने याद किया पुराना किस्सा, जब 2007 WC फाइनल में मिस्बाह उल हक ने की थी जमकर धुनाई

भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल भला कौन भूल सकता है। इस रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को करीबी मुकाबले में हराकर पहली बार टी-20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। इस मैच में दर्शकों के लिए काफी कुछ था क्योंकि उन्हें समय-समय पर ट्विस्ट और टर्न देखने को मिल रहे थे। यहां टीम इंडिया को आखिर में धोनी की कप्तानी में जीत मिली। बता दें कि एक समय ऐसा भी था जब मिस्बाह उल हक की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम का पलड़ा भारी था। भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन ने उस समय का एक किस्सा शेयर किया है।

#DhoniRetitres ट्रेंड का जवाब धोनी फैन्स ने दिया #DhoniNeverTires से

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को भविष्य को लेकर लगातार चर्चा होती रहती है। धोनी ने जुलाई 2019 के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेला है। आईसीसी वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के बाद से धोनी क्रिकेट से ब्रेक पर चल रहे हैं। उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के साथ क्रिकेट के मैदान पर वापसी करनी थी, लेकिन कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते आईपीएल को फिलहाल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। ट्विटर पर बुधवार को अचानक #DhoniRetitres ट्रेंड होने लगा, जिसके बाद धोनी की पत्नी साक्षी ने एक गुस्से वाला ट्वीट भी किया, लेकिन बाद में डिलीट कर दिया। अब धोनी के फैन्स ने मिलकर ट्विटर पर #DhoniNeverTires (धोनी कभी थकते नहीं) ट्रेंड करा दिया है।

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहीं एमएस धोनी के संन्यास की खबरें, बचपन के कोच केशव बनर्जी ने कही ये बात

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट से संन्यास की खबरें आए दिन उठती रहती हैं। उनके बचपन के कोच केशव बनर्जी ने इस पर कहा है कि धोनी उस तरह के इंसान नहीं हैं जो अपने करीबियों को फोन करेंगे और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि जब धोनी को लगेगा की संन्यास का वक्त है, वे सही तरीके से इसकी घोषणा कर देंगे। ट्विटर पर बुधवार को कुछ लोगों ने धोनी के संन्यास की अफवाहें उड़ा दीं। हालांकि जो लोग धोनी को फॉलो करते हैं, उन्होंने इन खबरों को गलत भी बता दिया। 

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के ऑनर्स बोर्ड में शामिल नहीं होने वाले खिलाड़ियों की प्लेइंगXI, सचिन-विराट का नाम शामिल

'क्रिकेट के मक्का' माने जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर शतक लगाना या पांच विकेट लेना किसी भी क्रिकेटर का सपना हो सकता है। यह उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ी को 'लॉर्ड्स ऑनर्स बोर्ड' में शामिल किया जाता है। सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, जैक कैलिस जैसे खिलाड़ियों ने न जाने कितने ही रिकॉर्ड अपने नाम किए हों, लेकिन इनमें से कोई भी लीजेंड इस ऑनर्स  बोर्ड में शामिल नहीं हो पाया। अब हाल ही में लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के ऑनर्स बोर्ड में शामिल नहीं होने वाले खिलाड़ियों की एक प्लेइंग इलेवन तैयार की गई है। इसमें सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, एडम गिलक्रिस्ट, वसीम अकरम जैसे दिग्गजों के नाम शामिल हैं। 

अगर इस साल टी-20 वर्ल्ड कप होता है तो मुझे हैरान होगी: इयोन मोर्गन

इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को लगता है कि टी20 विश्व कप इस साल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं हो पाएगा, क्योंकि मेजबान ऑस्ट्रेलिया अपने देश में कोरोना वायरस के दूसरी बार फैलने के जोखिम को लेकर चिंतित रहेगा। ऑस्ट्रेलिया में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। यह देश यात्रा प्रतिबंधों और अपनी सीमाओं को सील करने के कारण इस वायरस को फैलने से रोकने में काफी हद तक सफल रहा है।  

इयान बॉथम बोल- अगर विराट के खिलाफ खेल पाता तो बहुत अच्छा रहता

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को आधुनिक युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। मैदान पर उनकी तेजी, खेल के प्रति उनके जुनून को दर्शाती है। विराट के आंकड़े भी साबित करते हैं कि वह दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं। युवाओं के साथ-साथ पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी विराट की बल्लेबाजी, उनके एटीट्यूड और मैदान पर उनकी आक्रामकता की तारीफ करते हैं। विराट कोहली की तारीफ करने वालों में इंग्लैंड के लीजेंड क्रिकेटर इयान बॉथम का नाम भी जुड़ चुका है। 

Australia vs India: जानिए कब से कब तक और कहां-कहां खेले जाएंगे टेस्ट सीरीज के चारों मैच

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपना टेस्ट समर इस साल के अंत से शुरू करने की तैयारी में है। ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान के खिलाफ पर्थ में इकलौता टेस्ट मैच खेलेगा और इसके बाद भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा। कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते मार्च के बाद से क्रिकेट पर पूरी तरह से ब्रेक लगा हुआ है। दुनिया के ज्यादातर देशों में लॉकडाउन चल रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला जाएगा।

इंग्लिश प्रीमियर लीग में कोविड-19 के चार नए मामले, कुल 12 लोग अभी तक पाए गए पॉजिटिव

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) ने लीग में चार और लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है, जिससे अब यहां कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। ईपीएल ने कहा कि तीन क्लबों में चार और मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। उन क्लबों ने हालांकि कोविड-19 संक्रमित खिलाड़ियों के नामों की घोषणा नहीं की है।

शतरंज पर नहीं पड़ा कोविड-19 का असर, दूसरे सभी खेल पड़े ठप

ऐसे समय में जब कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप पड़ी हैं, तो शतरंज एक ऐसा खेल है जो टेक्नालॉजी की बदौलत आयोजित हो रहा है। ऑनलाइन टूर्नामेंट ने खिलाड़ियों को व्यस्त रखा हुआ है। कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन शतरंज टूर्नामेंट की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। हाल में ऑनलाइन नेशन्स कप के बाद फिडे (विश्व शतरंज महासंघ) अध्यक्ष अर्काडे दवोरकोविच ने कहा कि शतरंज टूर्नामेंट ऑनलाइन खेले जा रहे हैं जिससे इस खेल को मदद मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें