फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटToday's Top Sports News: रोहित ODI 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर', विराट को 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट', पढ़ें क्रिकेट और खेल जगत की अभी तक की सभी बड़ी खबरें

Today's Top Sports News: रोहित ODI 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर', विराट को 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट', पढ़ें क्रिकेट और खेल जगत की अभी तक की सभी बड़ी खबरें

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) अवॉर्ड्स की घोषणा हो चुकी है। टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा को आईसीसी मेंस वनडे इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है। वहीं बेन स्टोक्स को आईसीसी मेंस...

Today's Top Sports News: रोहित ODI 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर', विराट को 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट', पढ़ें क्रिकेट और खेल जगत की अभी तक की सभी बड़ी खबरें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 15 Jan 2020 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) अवॉर्ड्स की घोषणा हो चुकी है। टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा को आईसीसी मेंस वनडे इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है। वहीं बेन स्टोक्स को आईसीसी मेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है। कप्तान विराट कोहली को आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट का अवॉर्ड दिया गया है।

ICC Awards 2019 Full List: रोहित चुने गए साल के बेस्ट ODI क्रिकेटर, विराट कोहली को मिला खास अवॉर्ड

भारतीय कप्तान विराट कोहली को 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' अवॉर्ड मिला है। इस अवॉर्ड मिलने से कोहली काफी हैरान हैं। कोहली को 2019 विश्व कप के दौरान दर्शकों को स्टीव स्मिथ की हूटिंग से रोकने के लिए यह पुरस्कार दिया गया। स्मिथ गेंद से छेड़खानी प्रकरण में एक साल का प्रतिबंध झेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटे थे। इस अवॉर्ड के मिलने पर कोहली ने कहा है कि बरसों से गलत चीजों के कारण कटघरे में रहने के बाद आईसीसी 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' पुरस्कार मिलने से वह हैरान हैं। 

स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड  मिलने पर चौंके विराट, VIDEO में देखें क्या था मामला

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने कहा कि वह वनडे सीरीज के शुरुआती मैच में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के यॉर्कर और बाउंसर से हैरान रह गए थे। वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ भारत की 10 विकेट की जीत में वॉर्नर 128 रन बनाकर नाबाद रहे थे, उन्होंने बुमराह की गेंदों का डटकर सामना किया। कप्तान आरोन फिंच ने भी नाबाद 110 रन की पारी खेली थी, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने काफी ओवर रहते जीत हासिल कर ली थी। 

INDvsAUS: बुमराह के यॉर्कर और बाउंसर से हैरान हैं डेविड वॉर्नर

पुरुष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब एक महिला तीसरे अंपायर की भूमिका में होगी। वेस्टइंडीज की जैकलीन विलियम्स आयरलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टी-20 मैच में तीसरे अंपायर की भूमिका निभाएंगी। 43 साल की जमैकी की रहने वाली यह महिला सीरीज के तीनों मैचों में यह जिम्मेदारी निभाएंगी। सीरीज की शुरुआत बुधवार से हो रही है। 

पुरुष अंतरराष्ट्रीय मैच में पहली बार थर्ड अंपायर की भूमिका में होगी महिला

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल मैच के रिजल्ट के बाद टीम इंडिया को एक नसीहत दी है। सीरीज का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच 14 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने मैच 10 विकेट से अपने नाम कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। भारतीय टीम जिस तरह से हारी वो काफी चौंकाने वाला था, क्योंकि ऐसा माना जा रहा था कि इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

IND vs AUS ODI Series: टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद जानिए शोएब अख्तर ने क्या दी नसीहत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में केएल राहुल और उन्हें टीम में शामिल करने के लिए खुद चौथे नंबर पर उतरने का कप्तान विराट कोहली का फैसला गलत साबित होने पर भारत के नियमित सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि वह किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत को दस विकेट से हराया। 

किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी को तैयार शिखर धवन, बोले- देश के लिए कुछ भी कर सकता हूं

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। टीम इंडिया को 15 साल बाद वनडे इंटरनेशनल मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। ये पांचवां मौका था, जब भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। विराट कोहली टीम इंडिया के पांचवें ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिनकी अगुवाई में टीम को वनडे इंटरनेशनल में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। भारत इससे पहले सुनील गावसकर, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ की कप्तानी में 10 विकेट से हार झेल चुका है।

IND vs AUS ODI Series: एमएस धोनी की कप्तानी में जो कभी नहीं हुआ वो शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ा विराट के नाम

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का एक बार फिर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) अवॉर्ड्स में दबदबा कायम रहा। विराट को इस साल 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' अवॉर्ड से सम्मानित किया गया, इसके अलावा उन्हें आईसीसी वनडे और टेस्ट टीम ऑफ द ईयर का कप्तान भी चुना गया। 2019 आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में मयंक अग्रवाल भी शामिल हैं, जबकि 2019 आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर में रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को भी जगह मिली है। जसप्रीत बुमराह को दोनों में से किसी टीम में जगह नहीं मिली है।

2019 ICC Awards: साल की बेस्ट ODI और टेस्ट टीम के कप्तान बने विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह को नहीं मिली जगह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया को एक झटका लग सकता है, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच से बाहर हो सकते हैं। भारत को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे इंटरनेशनल में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पहले वनडे के दौरान पंत के सिर में चोट आई थी, जिसके बाद वो विकेटकीपिंग के लिए भी नहीं उतर पाए थे।

IND vs AUS ODI Series: टीम इंडिया के साथ राजकोट फिलहाल नहीं जाएंगे ऋषभ पंत

गत चैम्पियन सायना नेहवाल बुधवार को यहां इंडोनेशिया मास्टर्स 500 टूर्नामेंट के पहले दौर में जापान की सयाका ताकाहाशी से उलटफेर का सामना करने से टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। भारत के किदाम्बी श्रीकांत और सौरभ वर्मा को बुधवार को इंडोनेशिया मास्टर्स के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है। पिछले साल इस टूर्नामेंट को अपने नाम करने वाली साइना का खराब दौर चल रहा है, उन्हें 50 मिनट तक चले मुकाबले में ताकाहाशी से 19-21 13-21 5-21 से हार का मुंह देखना पड़ा। लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साइना पिछले हफ्ते मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में पहुंची थी।

बैडमिंटन: सायना, प्रणीत और श्रीकांत इंडोनेशिया मास्टर्स से बाहर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें