फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटToday's Top Sports News: BCCI ने कहा- लॉकडाउन पर सरकार के निर्णय के बाद लिया जाएगा IPL पर फैसला, 15 अप्रैल से शुरू होगी दुनिया की पहली इंटरनेशनल ऑनलाइन चैम्पियनशिप

Today's Top Sports News: BCCI ने कहा- लॉकडाउन पर सरकार के निर्णय के बाद लिया जाएगा IPL पर फैसला, 15 अप्रैल से शुरू होगी दुनिया की पहली इंटरनेशनल ऑनलाइन चैम्पियनशिप

BCCI ने कहा- लॉकडाउन पर सरकार के निर्णय के बाद लिया जाएगा IPL पर फैसला बीसीसीआई आईपीएल पर फैसला लेने से पहले पूरे देश में जारी लॉकडाउन पर सरकार के फैसले का इंतजार करेगी। बीसीसीआई के एक...

Today's Top Sports News: BCCI ने कहा- लॉकडाउन पर सरकार के निर्णय के बाद लिया जाएगा IPL पर फैसला, 15 अप्रैल से शुरू होगी दुनिया की पहली इंटरनेशनल ऑनलाइन चैम्पियनशिप
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 12 Apr 2020 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

BCCI ने कहा- लॉकडाउन पर सरकार के निर्णय के बाद लिया जाएगा IPL पर फैसला

बीसीसीआई आईपीएल पर फैसला लेने से पहले पूरे देश में जारी लॉकडाउन पर सरकार के फैसले का इंतजार करेगी। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एएनआई से कहा है कि चूंकि आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है, ऐसी सूरत में हम सरकार के फैसले का इंतजार करेंगे और उसी के मुताबिक इस पर फैसला लेंगे। आईपीएल का आगाज 29 मार्च को होना था लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई ने इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है।

दुनिया की पहली अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन शूटिंग चैंपियनशिप में भाग लेंगे शीर्ष निशानेबाज

दुनिया के शीर्ष निशानेबाज 15 अप्रैल को पहली अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन चैंपियनशिप में भाग लेंगे, जिसमें वे अपने घर में बैठकर इसमें निशाना लगा सकेंगे। इस तरह की पहली प्रतियोगिता के लिए बस एक इलेक्ट्रॉनिक टारगेट सेटअप और इंटरनेट कनेक्शन वाला मोबाइल फोन चाहिए। भारत से इस प्रतियोगिता में मनु भाकर, संजीव राजपूत और दिव्यांश सिंह पंवार हिस्सा लेंगे।

शोएब अख्तर ने बताया, धोनी-युवराज ने कैसे बदला भारतीय क्रिकेट, विराट कोहली को दी सलाह

भारतीय क्रिकेट टीम 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है। ऐसे में पूर्व पाकिस्तान पेसर शोएब अख्तर का मानना है कि विराट कोहली की टीम को मध्यक्रम में मैच विजेताओं की जरूरत है। उन्होंने कहा, ''टूर्नामेंट जीतना अलग बात है और शीर्ष पर बने रहना अलग। भारत अब भी टेस्ट क्रिकेट की नंबर एक टीम है और सीमित ओवरों में भी शीर्ष टीमों में शामिल है। इसलिए केवल आईसीसी टूर्नामेंटों में प्रदर्शन के आधार पर हमें आकलन नहीं करना चाहिए।''

विराट कोहली की तुलना कपिल देव से की जा सकती है : श्रीकांत

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कृष्माचारी श्रीकांत ने कहा है कि मौजूदा कप्तान विराट कोहली की तुलना विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव के साथ की जा सकती है। श्रीकांत 1983 में पहली बार विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। कपिल इस टीम के कप्तान थे। 

ब्रायन लारा ने 16 साल पहले आज ही के दिन रचा था इतिहास, बनाया था ऐसा रिकॉर्ड जो आजतक नहीं टूटा

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में आज का दिन बेहद खास है। दुनिया के महान बल्लेबाजों में शामिल वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा ने 16 साल पहले आज ही के दिन ऐसा रिकॉर्ड बनाया था, जिसे अब तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है। लारा ने 12 अप्रैल 2004 को इंग्लैंड के खिलाफ एंटीगुआ के सेंट जोन्स में चौथे टेस्ट मैच में 582 गेंदों पर 400 रनों की सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी खेली थी, जोकि टेस्ट क्रिकेट में किसी बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर है। यह मैच हालांकि ड्रॉ रहा था। 

सचिन तेंदुलकर ने खेलों से जुड़ी चोटों पर 12,000 चिकित्सकों से साझा किए अनुभव

भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने देश भर के 12,000 चिकित्सकों से बात करके उनके साथ खेलों से जुड़ी चोटों को लेकर अपनी जानकारी और अनुभव साझा किए हैं। तेंदुलकर अपने दो दशक से भी अधिक समय तक चले करियर में चोटों से जूझते रहे हैं जिसमें टेनिस एल्बो की चोट प्रमुख है। 

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में इयान चैपल ने दिया सचिन तेंदुलकर की 1998 की पारी का उदाहरण

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कोविड-19 की वर्तमान महामारी की तुलना पांच दिवसीय मैच से की और कहा कि इस संकट से निबटने के लिए प्रत्येक व्यक्ति के लिए धैर्य और दृढ़ संकल्प बनाए रखना तथा थोड़ी पहल करना जरूरी है जो कि एक टेस्ट क्रिकेटर की प्रमुख विशेषताएं होती है। चैपल ने अपनी बात के समर्थन में सचिन तेंदुलकर और साथी ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज इयान रेडपाथ की प्रभावशाली पारियों का उदाहरण दिया। 

'अगले दो साल के लिए फिर से तैयार करना चाहिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर'

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि सभी बोर्ड को बैठक करके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर को फिर से तैयार करना चाहिए, क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार खेल संभव नहीं हैं। हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के अध्यक्ष अजहरुद्दीन का इसके साथ ही मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) घरेलू और विदेशी खिलाड़ियों दोनों के लिए महत्वपूर्ण है और इसलिए भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) में बदलाव भी जरूरी है। 

आजकल के क्रिकेटर शायद अपने लिए खेलते हैं: पूर्व पाक खिलाड़ी मोइन खान

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान ने हाल ही में वर्तमान खिलाड़ियों और अपनी पीढ़ी के खिलाड़ियों के बीच मतभेद और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम के बारे में बहुत सी बातें बताईं। पाकिस्तान के लिए खेलने वाले मोइन खान को बेस्ट विकेटकीपर माना जाता रहा। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि वर्तमान पीढ़ी कम से कम हमारे स्तर तक तो पहुंचे। मोइन ने वसीम से बातचीत में कहा कि हो सकता है कि आजकल के क्रिकेटर सिर्फ अपने लिए खेलते हों।

कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन से दुखी हैं श्रीकांत, जानें क्या कुछ कहा

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण खेलों के इस अनपेक्षित ब्रेक से वह काफी निराश हैं। श्रीकांत ने अपना पिछला टूर्नामेंट ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में खेला था, जहां उन्हें पहले ही राउंड में चीन के चेल लोंग से हार का सामना करना पड़ा था। कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन हुआ पड़ा है और इस समय देश और दुनिया में सभी तरह की खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें