DA Image
10 जुलाई, 2020|8:49|IST

अगली स्टोरी

Today's Top Sports News: कोविड-19 ने ली पूर्व क्रिकेटर की जान, आकाश चोपड़ा के ऑल-टाइम IPL XI के कप्तान धोनी, गंभीर 12वें खिलाड़ी

representative image

दिल्ली के जाने माने क्लब क्रिकेटर संजय डोभाल का कोरोना वायरस से निधन

जाने माने क्लब क्रिकेटर और दिल्ली की अंडर 23 टीम के पूर्व सहयोगी स्टाफ संजय डोभाल का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सोमवार (29 जून) की सुबह निधन हो गया है। उनके परिवार के करीबी सूत्र ने यह जानकारी दी। डोभाल 53 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी तथा दो बेटे हैं। बड़ा बेटा सिद्धांत राजस्थान के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलता है और छोटा बेटा एकांश दिल्ली की अंडर 23 टीम में है। कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने संजय डोभाल को श्रद्धांजलि देते हुए अपने टि्वटर की प्रोफाइल फोटो बदल दी है।

फैन ने लिखा- 'मेरी गर्लफ्रेंड की शादी हो रही है', भुवनेश्वर कुमार ने ऐसे किया रिऐक्ट

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते दुनिया के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स को स्थगित या रद्द करना पड़ा। भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच क्रिकेटर्स अभी तक पूरी तरह से आउटडोर ट्रेनिंग नहीं शुरू कर पाए हैं। भारतीय क्रिकेटर्स फिलहाल ब्रेक पर हैं और इस दौरान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आए हैं। इस दौरान तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए अपने फैन्स के सवालों के जवाब दिए। एक फैन ने बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड की शादी होने जा रही है, इस पर भी भुवी ने रिऐक्ट किया। भुवी का जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

आकाश चोपड़ा के ऑल-टाइम IPL XI में धोनी कप्तान, गंभीर 12वें खिलाड़ी

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में मशहूर हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ऑल-टाइम आईपीएल XI चुना है। इस खास लिस्ट में आकाश चोपड़ा ने क्रिस गेल, आंद्रे रसेल जैसे दिग्गजों को शामिल नहीं किया है। चार विदेशी क्रिकेटरों में उन्होंने डेविड वॉर्नर, एबी डिविलियर्स, सुनील नरेन और लसिथ मलिंगा को चुना है। इस टीम का कप्तान आकाश चोपड़ा ने महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है। टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली भी शामिल हैं।

भारत के युवा अंपायर नितिन मेनन आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल

भारत के युवा अंपायर नितिन मेनन को इंग्लैंड के नाइजेल लोंग की जगह 2020-21 सत्र के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अंपायरों की एलीट पैनल में शामिल किया गया। 36 साल के मेनन को 57 प्रथम श्रेणी मैचों के अलावा तीन टेस्ट, 24 वनडे और 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय में और 40 आईपीएल मैचों में अंपायरिंग का अनुभव है। वह इस सूची में जगह बनाने वाले पूर्व कप्तान श्रीनिवास वेंकटराघवन और सुंदरम रवि के बाद तीसरे भारतीय है। रवि को पिछले साल इससे बाहर कर दिया गया था।

भुवी ने धोनी को कहा, लीजेंड और विराट को बताया- G.O.A.T.

पिछले कुछ समय से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज बने हुए हैं। खासकर वनडे क्रिकेट में। 2012 में डेब्यू करने के बाद से भुवनेश्वर कुमार लिमिटेड ओवर क्रिकेट में कंसीस्टेंट परफॉर्मर बने हुए हैं। हालांकि, उन्होंने चोटों का सामना किया, लेकिन उन्होंने इनसे उबर कर हर बार वापसी की। रविवार को भुवनेश्वर ने अपने फैन्स के साथ इंस्टाग्राम पर  सवाल-जवाब का एक सेशन किया। इस दौरान फैन्स के कई मजेदार सवालों के जवाब दिए। उन्होंने अपने पसंदीदा फूड, फेवरेट डेस्टिनेशन, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली पर अपनी राय दी।

ENG vs PAK: टेस्ट और टी 20 सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंची पाकिस्तान टीम

कोविड-19 महामारी और अपने 20 खिलाड़ियों तथा स्पोर्ट स्टाफ के कोरोना वायस पॉजिटिव पाए जाने के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम रविवार को इंग्लैंड पहुंच गई। इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान को अगस्त-सितंबर में तीन टेस्ट और इतने ही टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है। पाकिस्तानी क्रिकेटर और उनके स्पोर्ट स्टाफ लाहौर से एक चार्टड प्लेन के जरिए मैनचेस्टर पहुंची। इसके बाद वहां से उन्हें वॉर्कयाशर ले जाया गया।  

वेस्टइंडीज क्रिकेट के पूर्व प्रमुख डेव कैमरन आईसीसी चेयरमैन बनने की दौड़ में शामिल

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के पूर्व प्रमुख डेव कैमरन ने आईसीसी के अगले अध्यक्ष के तौर पर भारत के शशांक मनोहर की जगह लेने की दौड़ में शामिल हो गए हैं। युनाइटेड स्टेट्स क्रिकेट हॉल ऑफ फेम ने हाल ही में शशांक मनोहर को लिखा है कि वे कैमरन के नाम की सिफारिश अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के शीर्ष पद के लिए चाहेंगे।

टूर्नामेंट फिर से शुरू होने के बारे में खिलाड़ियों ने कहा, सावधानी और सुरक्षा जरूरी

भारत में खेल से जुड़े प्रशासक प्रतियोगिताओं को फिर से शुरू करने की योजना पर काम कर रहे हैं, लेकिन कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के बीच खिलाड़ी सावधानी से कदम उठाने के पक्ष में हैं। कोरोना वायरस के मामले नियंत्रित नहीं होने के कारण अगस्त में खेलों को फिर से शुरू करने की योजना पर संशय बरकरार है। खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने पिछले सप्ताह विभिन्न राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) के प्रतिनिधियों के साथ एक ऑनलाइन मुलाकात में कहा कि प्रतिस्पर्धी खेल की वापसी के लिए अगस्त के महीने को लक्ष्य बनाया जा सकता है।

राइजिंग स्टार्स प्रोजेक्ट के लिए चुनी गईं भारत की युवा रेसर आशी हंसपाल

मुंबई की उभरती हुई रेसिंग स्टार आशी हंसपाल को एफआईए की एम्बीशंस गलर्स आन ट्रैक-राइजिंग स्टार्स प्रोजेक्ट के लिए चुना गया है। भारत में मोटरस्पोटर्स की नियामक संस्था- एफएमएससीआई ने रविवार को इसकी जानकारी दी। 13 साल की आशी का चयन 12 से 16 साल की 19 अन्य लड़कियों के साथ हुआ है। इस प्रोजेक्ट के लिए पांच महाद्वीपों से 70 एंट्रीज आई थीं। प्रोजेक्ट के पहले चरण में आशी 12 से 13 अक्टूबर के बीच फ्रांस के पॉल रिचर्ड सर्किट पर शूट आउट प्रोग्राम में हिस्सा लेंगी।

ब्रिट्स प्रदर्शनी टूर्नामेंट के प्लेऑफ मैच से हटे एंडी मरे

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 ब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ब्रिट्स प्रदर्शनी टूर्नामेंट में तीसरे स्थान के प्लेऑफ मैच से हट गए हैं। लॉन टेनिस एसोसिएशन (एलटीए) ने रविवार को इसकी जानकारी दी। एलटीए ने अपनी वेबसाइट पर कहा, एंडी मरे, कैमरोन नॉरी के साथ होने वाले तीसरे स्थान के प्लेऑफ मैच से हट गए हैं। उनकी जगह अब जेम्स वार्ड लेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Todays top 10 cricket and other sports news Former cricketer Sanjay Dobhal passes away aged 53 after late detection of COVID-19