DA Image
17 सितम्बर, 2020|4:53|IST

अगली स्टोरी

Todays Sports News: मुंबई इंडियंस के लिए इस बैटिंग ऑर्डर पर उतरेंगे 'हिटमैन', ICC ODI रैंकिंग में विराट-रोहित का दबदबा बरकरार

file image of virat kohli and rohit sharma  pti

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में होना है। पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और पिछले साल की उप-विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच खेला जाना है। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल में ज्यादातर मिडिल-ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए आते हैं। इंटरनैशनल क्रिकेट में दुनिया के सबसे सफल सलामी बल्लेबाज माने जाने वाले रोहित ने टूर्नामेंट से पहले अपने बैटिंग ऑर्डर को लेकर बात की। रोहित ने कहा कि वो अपनी बैटिंग पोजिशन को लेकर सभी ऑप्शन्स खुले रखेंगे।

IPL 2020: मुंबई इंडियंस के लिए किस बैटिंग ऑर्डर पर उतरेंगे रोहित शर्मा, जानिए जवाब

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल सीरीज खत्म होने के बाद इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की ताजा जारी रैंकिंग में कुछ बदलाव देखने को मिले हैं। आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नंबर-1 बल्लेबाज बने हुए हैं। वहीं इंग्लैंड के जॉनी बेयरेस्टो टॉप-10 में शामिल हो गए हैं। बेयरेस्टो ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे इंटरनैशनल मैच में सेंचुरी ठोकी थी। विराट 871 प्वॉइंट के साथ नंबर-1, जबकि उप-कप्तान रोहित शर्मा 855 प्वॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर बने हुए हैं।

ICC ODI Ranking: विराट कोहली-रोहित शर्मा का दबदबा बरकरार, जॉनी बेयरेस्टो की टॉप-10 में वापसी

अक्सर कहते हैं कि जो सपने देखने का हौसला रखते हैं, उनके सपने पूरे भी होते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के गेंदबाज दीपक चाहर ने अपने एक ऐसे ही सपने के बारे में बताया है, जो पूरा हो गया है। दरअसल, दीपक चाहर ने सीएसके के टीममैट शेन वॉटसन के साथ अपनी दो तस्वीरें शेयर की हैं। एक आज की है और एक 15 साल पुरानी है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए दीपक ने एक बेहद मोटिवेशनल संदेश भी दिया है।

IPL 2020: दीपक चाहर ने शेन वॉटसन के साथ शेयर की 15 साल पुरानी PIC, लिखा यह मैसेज

विराट कोहली की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग खेलेगी तो कोरोना नायकों के सम्मान में खिलाड़ियों की जर्सी के पीछे 'माय कोविड हीरोज' लिखा होगा। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने यूएई में वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में इस जर्सी के लॉन्च के मौके पर गुरुवार को कहा, ''पहली बार एक टीम के रूप में हम इस तरह की शानदार मुहिम से जुड़े। यह उन कोरोना नायकों को समर्पित है, जिन्होंने अपनी परवाह किए बिना निस्वार्थ भाव से दूसरों के बारे में सोचा।''

IPL 2020: कोरोना वॉरियर्स को समर्पित होगी RCB की आईपीएल जर्सी

पूरा भारत देश इस समय 19 सितंबर का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, जब ड्रीम11 आईपीएल 2020 के पहले मैच में पिछली बार की विजेता मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपरकिंग्स की भिड़ंत होगी। मैच लाईव स्ट्रीम करने के लिए आपको डिज़्नी+ हॉटस्टार का वार्षिक सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

IPL 2020: ऑनलाइन LIVE आईपीएल मैच देखने के ये हैं पांच बेस्ट तरीके

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यूएई रवाना होने से पहले हर फ्रेंचाइजी टीम को एसओपी सौंप दिया था। बीसीसीआई ने साथ ही टीम के खिलाड़ियों के साथ फैमिली ले जाने का फैसला फ्रेंचाइजी टीमों पर छोड़ दिया था। मुंबई इंडियंस इकलौती ऐसी फ्रेंचाइजी टीम है, जिसने अपने खिलाड़ियों को परिवार साथ लाने की इजाजत दी। कप्तान रोहित शर्मा और कोच महेला जयवर्धने ने पहली बार इस पर खुलकर बात की है।

IPL 2020: फैमिली को साथ यूएई ले जाने को लेकर जानिए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने क्या कहा

लिमिटेड ओवर फॉर्मैट में टीम इंडिया के उप-कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने मजेदार जवाबों के लिए काफी मशहूर हैं। हिटमैन के नाम से रोहित जिस तरह से मैदान पर अपने बल्ले से गेंदबाजों की खबर लेते हैं, वैसे ही प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूछे गए सवालों पर भी जवाब से चौके-छक्के लगाते हैं।

IPL 2020: रोहित शर्मा ने एक बार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने जवाब से किया सबको दंग

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के बीच मैच के साथ होगा। दोनों ही टीमें तैयारियों में जुटी हुई हैं। सीएसके और मुंबई इंडियंस दोनों के पास आईपीएल के सबसे सफल कप्तान मौजूद हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चार खिताब जीते हैं और धोनी की कप्तानी में सीएसके ने तीन खिताब जीते हैं। धोनी और रोहित दोनों ही अपनी टीम में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाली खिलाड़ी भी हैं।

IPL 2020: एमएस धोनी, रोहित शर्मा से लेकर रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या तक जानें CSK और MI के स्टार क्रिकेटरों की सैलरी

गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को स्वीकार किया कि श्रीलंकाई महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की कमी काफी खलेगी, जिन्होंने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटने का फैसला किया है। आईपीएल के सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले 37 साल के मलिंगा ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। उन्होंने 170 विकेट हासिल किए हैं और चार बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के लिए यह करारा झटका है।

मलिंगा की तुलना नहीं की जा सकती, उनके अनुभव की कमी खलेगी: रोहित शर्मा

शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच और गत चैंपियन राफेल नडाल ने बुधवार को इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। जोकोविच ने टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश करने वाले साल्वाटोर कारुसो को 6-3, 6-2 से हराया जबकि छह महीनों के बाद कोर्ट पर लौटे दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने अपने हमवतन पाब्लो कारेर्नो बुस्टा को 6-1, 6-1 से हराकर शानदार वापसी की। इस बीच महिला वर्ग में टॉप सीड रोमानिया की सिमोना हालेप ने 99वें रैंक की खिलाड़ी जैस्मिन पौलिनी को 6-3,6-4 से हराया। बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने पहले दौर में अमेरिका की वीनस विलियम्स को 7-6 (7), 6-2 से हराया था।

इटालियन ओपन: जोकोविच और नडाल तीसरे दौर में, 18 साल के मुसेटी से हारे वावरिंका

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Todays Sports News Mumbai Indians captain talks about his batting position in IPL 2020 Virat kohli and Rohit Sharma hold dominance in ICC ODI rankings