DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › Todays Sports News: वायुसेना में राफेल की एंट्री पर धोनी का ट्वीट, स्टीव स्मिथ मानते हैं विराट को बेस्ट ODI बल्लेबाज
क्रिकेट

Todays Sports News: वायुसेना में राफेल की एंट्री पर धोनी का ट्वीट, स्टीव स्मिथ मानते हैं विराट को बेस्ट ODI बल्लेबाज

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula Bhardwaj
Thu, 10 Sep 2020 05:11 PM
Todays Sports News: वायुसेना में राफेल की एंट्री पर धोनी का ट्वीट, स्टीव स्मिथ मानते हैं विराट को बेस्ट ODI बल्लेबाज

भारतीय वायुसेना के लिए गुरुवार का दिन ऐतिहासिक रहा। फ्रांस से खरीदे गए पांचों राफेल लड़ाकू विमानों के औपचारिक रूप से वायुसेना में शामिल होने के साथ ही आसमान में उनकी ताकत में जबरदस्त इजाफा हो गया। इस दौरान अंबाला एयरबेस पर राफेल के इंडक्शन समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली भी मौजूद रहीं। इस खास मौके पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह ने भी खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी है।

वायुसेना में राफेल की एंट्री से एमएस धोनी हैं गदगद, ट्वीट कर बताया कौन फाइटर जेट है उनका फेवरेट

स्मिथ से इंस्टाग्राम पर एक फैन ने पूछा कि दुनिया का बेस्ट वनडे बल्लेबाज कौन है? इस पर उन्होंने जवाब में कहा- 'मौजूदा समय में विराट कोहली।' विराट ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। विराट 248 वनडे मैचों में 59.34 की औसत से 11867 रन बना चुके हैं, उनके खाते में 43 सेंचुरी दर्ज हैं। 

क्या विराट कोहली को बेस्ट ODI बल्लेबाज मानते हैं स्टीव स्मिथ? जानें उनका जवाब

सभी टीमों ने आईपीएल के 13वें सीजन के लिए कमर कस ली है और मैदान पर जमकर पसीना बहा रही हैं। इसके साथी ही सभी टीमें और खिलाड़ी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी अच्छे से ध्यान रख रही हैं। सोशल डिस्टेंसिंग नियम के पालन की एक मिसाल आबू धाबी स्टेडियम में देखने को मिली। मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) दोनों ही टीमों का बेस दुबई हैं और खिलाड़ी आबू धाबी में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रोहित शर्मा ने की KKR के अभिषेक नायर और कुलदीप यादव से बात- VIDEO

धोनी के क्रिकेटिंग ब्रेन की तारीफ मौजूदा कप्तान विराट कोहली से लेकर कई दिग्गज क्रिकेटर कर चुके हैं और ऐसा बहुत कम हुआ है कि उनकी कोई सलाह किसी गेंदबाज के काम ना आई हो। बुमराह ने अपने डेब्यू मैच में धोनी से जुड़ा एक खास किस्सा शेयर किया है। उन्होंने बताया कि किस तरह से उन्होंने अपने डेब्यू मैच में धोनी के सोचने के तरीके को बदला था।

जब कप्तान धोनी के मना करने के बावजूद डेब्यू मैच में जसप्रीत बुमराह ने फेंकी यॉर्कर बॉल

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ ने पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की तारीफ करते हुए कहा है कि सौरव गांगुली जैसे कप्तान तैयार करने में अजहर का बड़ा हाथ है। बाद में सौरव ने ही महेंद्र सिंह धोनी को तैयार किया। हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हुए धोनी को ट्रिब्यूट देते हुए लतीफ ने अजहर की जमकर तारीफ की। 

सौरव गांगुली जैसे कप्तान तैयार करने में अजहरुद्दीन का बड़ा हाथ: राशिद लतीफ

टी20 क्रिकेट के ताबड़तोड़ बल्लेबाजों का जब भी जिक्र होता है, तो इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को जरूर शामिल किया जाता है। गेल खुद को 'यूनिवर्स बॉस' भी कहते हैं। टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड पहले से ही क्रिस गेल के नाम दर्ज है, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आने वाले सीजन में वो छक्कों का ऐसा रिकॉर्ड बना सकते है, जो शायद ही कोई तोड़ सके। आईपीएल में गेल किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे।

IPL 2020: छक्कों का ऐसा रिकॉर्ड बना सकते हैं क्रिस गेल, जो शायद ही कभी टूटे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई (एसीयू) खाली स्टेडियमों में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान सोशल मीडिया के जरिए होने वाली भ्रष्ट पेशकश को रोकने पर ध्यान देगी और इससे पहले वो खिलाड़ियों को 'वीडियो काउंसलिंग' के जरिए शिक्षित करेगी। अजित सिंह की अगुवाई में बीसीसीआई की आठ सदस्यीय टीम मंगलवार को दुबई पहुंची और अभी वो आइसोलेशन में है।

IPL 2020: सटोरी सोशल मीडिया और व्हाट्सऐप के जरिए कर सकते हैं खिलाड़ियों से संपर्क, एसीयू टीम रखेगी कड़ी नजर

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 13वें सीजन की शुरुआत होने में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। पिछली बार की विजेता मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 19 सितम्बर को मुकाबले के साथ आईपीएल का आगाज होगा। टूर्नामेंट के शुरू होने से 9 दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भविष्यवाणी करते हुए बताया कि इस साल कोरोना वायरस की वजह से यूएई में हो रहे आईपीएल में कौन सी टीम बाजी मार ले जाएगी।

किसके नाम होगा IPL 2020 का खिताब, ब्रेट ली ने लिया इस टीम का नाम

चार बार के फॉर्मूला वन विश्व चैम्पियन सेबेस्टियन वेटल अगले सत्र से रेसिंग प्वाइंट टीम से जुड़ जाएंगे। रेसिंग प्वाइंट टीम का नाम भी बदल कर एस्टन मार्टिन कर दिया जाएगा। रेसिंग प्वाइंट टीम को पूर्व में फोर्स इंडिया के नाम से जाना जाता था।  टीम ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। इससे एक दिन पहले ड्राइवर सर्गियो पेरेज ने टीम से हटने की घोषणा की थी। टीम ने कहा कि वेटल ने 2021 सत्र और इससे आगे के लिए करार किया है, लेकिन उन्होंने अनुबंध के समय का खुलासा नहीं किया।

चार बार के विश्व चैंपियन सेबेस्टियन वेटल ने रेसिंग प्वाइंट से किया करार

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर शोएब मलिक के लिए लॉकडाउन का समय काफी मुश्किलों भरा गुजरा था। शोएब उन अनलकी लोगों में से एक थे जिन्हें लॉकडाउन में अपनी फैमिली से दूर रहना पड़ा। उन्होंने इस दौरान अपनी पत्नी सानिया मिर्जा और बेटे इजहान मिर्जा मलिक से मिलने की काफी कोशिश की लेकिन लॉकडाउन की वजह से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी पाबंदी की वजह से ये दोनों नहीं मिल पा रहे थे। लेकिन इस क्रिकेटर का इंतजार खत्म हो गया है और आखिरकर उन्हें अपनी अपनी फैमिली से मिलने का मौका मिला है। इस मौके पर शोएब मलिक ने अपने बेटे इजहान संग एक वीडियो शेयर किया है जिसमें दोनों काफी खुश नजर आ रहे हैं।

काफी समय बाद इजहान से मिले शोएब मलिक, दिखी पिता-बेटे की क्यूट बोंडिंग-VIDEO

संबंधित खबरें