फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटTodays Sports News: महाराष्ट्र सरकार का फैसला, बिना दर्शक के होंगे IPL मैच, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धर्मशाला ODI में ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंगXI

Todays Sports News: महाराष्ट्र सरकार का फैसला, बिना दर्शक के होंगे IPL मैच, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धर्मशाला ODI में ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंगXI

महाराष्ट्र कैबिनेट ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के मैचों के लिए मंजूरी दे दी है, लेकिन बिना दर्शकों के। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कैबिनेट ने फैसला किया है कि मुंबई में आईपीएल...

Todays Sports News: महाराष्ट्र सरकार का फैसला, बिना दर्शक के होंगे IPL मैच, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धर्मशाला ODI में ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंगXI
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 11 Mar 2020 04:51 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र कैबिनेट ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के मैचों के लिए मंजूरी दे दी है, लेकिन बिना दर्शकों के। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कैबिनेट ने फैसला किया है कि मुंबई में आईपीएल के मैच बिना दर्शकों के होंगे। यह प्रपोजल पर बुधवार को स्टेट कैबिनेट की मीटिंग में चर्चा हुई। उम्मीद है कि सरकार जल्द ही इसको लेकर विधानसभा में बयान जारी करेगी। आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। ओपनिंग मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। 

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार का फैसला, बिना दर्शक के होंगे आईपीएल के मैच, टिकट नहीं बेचेगी BCCI

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में ओपनर शिखर धवन, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी हो गई है जबकि चोट के कारण न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा अभी तक अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक बार फिर भारतीय ओपनरों पर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।  

India vs South Africa, 1st ODI: धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कुछ ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंगXI

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने संकेत दिए हैं कि घातक नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार (12 मार्च) को धर्मशाला होने वाले पहले वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में वे सफेद गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल सीमित कर सकते हैं। भुवनेश्वर ने हालांकि कहा कि इस पर फैसला बुधवार को बैठक के दौरान टीम डॉक्टर करेंगे।

IND vs SA: कोरोना वायरस के कारण गेंद को चमकाना मुश्किल: भुवनेश्वर कुमार

न्यूजीलैंड दौरे पर क्लीन स्वीप होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार (12 मार्च) को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले पहले वनडे मैच में विजयी शुरुआत के लिए मैदान पर उतरेगी। दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका ने क्विंटन डिकॉक की कप्तानी में अपनी पिछली वनडे सीरीज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल की है। दक्षिण अफ्रीका की 2019 विश्व कप के बाद से सभी प्रारूपों में सात सीरीज के बाद यह पहली सीरीज जीत थी।

India vs South Africa,1st ODI: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलीकास्ट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज गुरूवार (12 जुलाई) से शुरू होने जा रही है। सीरीज का पहला मैच दुनिया के खूबसूरत स्टेडियमों में से एक धर्मशाला में खेला जाएगा। इस सीरीज में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की छह महीने बाद वापसी हुई है। वनडे सीरीज से पहले हार्दिक पांड्या पूरी तरह फिट हैं और नेट प्रैक्टिस में जमकर पसीना बहाते दिख रहे हैं। बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो बैटिंग प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं। हार्दिक पांड्या के होने से टीम को काफी मजबूती मिलेगी और टीम के पास एक गेंदबाज और बल्लेबाजी का विकल्प रहेगा।

 

INDvSA: इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाकेदार वापसी के लिए पांड्या तैयार, जमकर कर रहे हैं प्रैक्टिस- VIDEO

क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि न्यूजीलैंड में 2021 में होने वाले महिला विश्व कप के सभी तीन नॉकआउट मैचों में रिजर्व डे रखा जाएगा। आईसीसी को पिछले हफ्ते ही भारत और इंग्लैंड के बीच महिला टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से धुलने के कारण काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। पहले सेमीफाइनल मैच में एक गेंद का भी खेल नहीं पाया जिसका फायदा भारत को हुआ। भारत को ग्रुप स्टेज में टॉप करने पर सीधे फाइनल में एंट्री मिली वहीं इंग्लैंड टीम का अभियान निराशाजनक रूप से वहीं खत्म हो गया था।  

महिला विश्व कप 2021 के सभी नॉकआउट मैचों के लिए होगा रिजर्व डे: ICC

सधी हुई शुरुआत के बावजूद श्रीलंका लीजेंड्स का कोई भी बल्लेबाज 25 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया और वह निर्धारित 20 ओवर में 138 रन ही बना सके। कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (23) और कालूवितरणा (21) ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई। इस साझेदारी को तोड़ने में मोहम्मद कैफ का अहम योगदान जिन्होंने दिलशान का शानदार कैच पकड़ा। उनके इस कैच के बाद क्रिकेट फैन्स ने उनकी जमकर तारीफ की और उनके पुराने दिन याद करने लग गए जब उन्होंने अपनी फील्डिंग के दम पर पूरे विश्व में नाम कमाया था।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: मोहम्मद कैफ ने तिलकरत्ने दिलशान का पकड़ा Stunning कैच, फैन्स को याद आए पुराने दिन

चार ग्रैंड स्लेम के बाद सबसे बड़ा टूर्नामेंट माने जाने वाले इंडिया वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट को खतरनाक कोरोना वायरस के चलते रद्द कर दिया गया है। इस टूर्नामेंट के क्वॉलिफाइंग मैच सोमवार से शुरू होने थे जबकि मुख्य ड्रॉ के मैच बुधवार (11 मार्च) से शुरू होने थे। इंडियन वेल्स के रद्द होने से वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन और तीसरे ग्रैंड स्लेम विम्बलडन पर भी खतरा बढ़ गया है। 25 मार्च से शुरू होने वाला मियामी ओपन भी खतरे में पड़ गया है।

कोरोना वायरस के कारण इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट रद्द

टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन विकास कृष्ण (69 किग्रा) बुधवार को आंख में चोट के कारण एशिया/ओसियाना मुक्केबाजी क्वालीफायर के फाइनल से बाहर हो गए जिससे उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। विश्व और एशियाई चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता विकास को खिताबी मुकाबले में जोर्डन के जेयाद ईशाश से भिड़ना था।

ओलंपिक क्वालीफायर: विकास चोट के चलते फाइनल से बाहर, मिला रजत पदक

भारत के भाला फेंक के खिलाड़ी शिवपाल सिंह ने एक प्रतियोगिता के दौरान टोक्यो ओलंपिक खेलों का क्वालीफाइंग स्तर हासिल करके पहली बार ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई किया। स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के बाद 24 साल के शिवपाल टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले भारत के दूसरे भाला फेंक खिलाड़ी हैं।

भाला फेंक खिलाड़ी शिवपाल सिंह ने हासिल किया ओलंपिक टिकट, बने नीरज चोपड़ा के बाद दूसरे भारतीय

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें