फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटTodays Sprots News : वेलिंग्टन टेस्ट में अब भारत की उम्मीदें रहाणे-हनुमा पर, एशियाई चैंपियनशिप में जितेंदर गोल्ड से एक कदम दूर

Todays Sprots News : वेलिंग्टन टेस्ट में अब भारत की उम्मीदें रहाणे-हनुमा पर, एशियाई चैंपियनशिप में जितेंदर गोल्ड से एक कदम दूर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जा रहा है। भारत के पहली पारी में बनाए 165 रनों के जवाब में आज मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पारी...

Todays Sprots News : वेलिंग्टन टेस्ट में अब भारत की उम्मीदें रहाणे-हनुमा पर, एशियाई चैंपियनशिप में जितेंदर गोल्ड से एक कदम दूर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 23 Feb 2020 05:02 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जा रहा है। भारत के पहली पारी में बनाए 165 रनों के जवाब में आज मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पारी 348 रनों पर समाप्त हुई। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 89 रन बनाए। भारत की ओर से इशांत शर्मा ने पांच विकेट झटके। भारत की दूसरी पारी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही । टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने तक 144-4 का स्कोर बनाया है। दूूसरी पारी में मयंक अग्रवाल ने 58 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया अभी न्यूजीलैंड से 39 रन पीछे है जबकि उसके 6 विकेट बाकी हैं। अजिंक्य रहाणे 25 जबकि हनुमा विहारी 15 रन बनाकर नॉटआउट हैं।

New Zealand vs India 1st Test Match Day-3: तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत दूसरी पारी में न्यूजीलैंड से 39 रन पीछे

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के पांच विकेट लेने के बावजूद विश्व की नंबर एक टीम भारत मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को गहरे संकट में फंस गई है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में अपने चार विकेट 144 रन पर खो दिए हैं और वह न्यूजीलैंड की बढ़त से 39 रन पीछे है। टीम इंडिया की उम्मीदें अब नाबाद बल्लेबाजों उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी पर टिकी हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर बल्ले से फ्लॉप रहे और मात्र 19 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। विराट ने अपनी इस छोटी पारी में भी खास रिकॉर्ड बना दिया और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और क्रिस गेल जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

INDvNZ: सस्ते में आउट होने के बावजूद विराट कोहली ने रचा इतिहास, सौरव गांगुली-क्रिस गेल को पछाड़ा

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के पांच विकेट लेने के बावजूद विश्व की नंबर एक टीम भारत मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन रविवार (23 फरवरी) को गहरे संकट में फंस गई है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में अपने चार विकेट 144 रन पर खो दिए हैं और वह न्यूजीलैंड की बढ़त से 39 रन पीछे है। भारत की दूसरी पारी में भी शुरुआत खराब रही है। एक बार फिर से भारत का टॉप ऑर्डर आसानी से ढह गया। विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे बड़े बल्लेबाजों से उम्मीद थी, लेकिन दोनों ने निराश किया। चेतेश्वर पुजारा का विकेट तो काफी हैरान करने वाला रहा। 

NZvsIND: ट्रेंट बोल्ट की गेंद नहीं पढ़ पाए पुजारा, ऐसे उड़ गए स्टम्प्स- VIDEO

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन मैदान पर टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड की स्थिति काफी मजबूत है। इसी बीच टीम को बड़ा झटका लगा है। ओपनर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल कंधे में लगी गंभीर चोट के चलते दो दिन डॉक्टर की निगरानी में रहेंगे। इतना ही नहीं, टॉम ब्लंडेल मैच के तीसरे दिन फील्डिंग करने के लिए मैदान पर नहीं दिखाई देंगे।

INDvNZ: कीवी टीम को झटका, चोट के चलते दो दिन मैदान पर नहीं उतरेंगे ओपनर टॉम ब्लंडेल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच वेलिंग्टन में खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है। इस मैच में चोट और डोप प्रकरण के बाद लौटे पृथ्वी शॉ प्रभावित करने में नाकाम रहे। पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में उनका फ्लॉप शॉ जारी है। पृथ्वी शॉ के इस तरह फ्लॉप होने के बाद फैन्स ने टि्वटर पर विराट कोहली से दूसरे टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को खिलाने की मांग की है।

NZvsIND: न्यूजीलैंड में फ्लॉप हुए पृथ्वी शॉ, फैन्स ने दूसरे टेस्ट में की शुभमन गिल की डिमांड

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लगता है कि पहले टेस्ट में लक्ष्य देना अभी काफी दूर हैं और इसके लिए अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी को मददगार पिच पर न्यूजीलैंड की शानदार गेंदबाजी के सामने चौथे दिन पहले सत्र में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। अश्विन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''हालांकि पिच पहले दिन की तरह नहीं है, लेकिन वे दूसरी पारी में अच्छी लेंथ से धारदार गेंदबाजी कर रहे हैं।''

NZvsIND: 'लक्ष्य देना अभी काफी दूर, हमें चौथे दिन पहले सत्र में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी'

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से विकेट के लिए तरस रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का इंतजार खत्म हुआ है। वेलिंग्टन टेस्ट के तीसरे दिन बुमराह ने 21 दिन का सूखा करते हुए विकेट अपने नाम किया। उन्होंने पहले टेस्ट के तीसरा दिन की शानदार शुरुआत की और पहली ही गेंद पर उन्होंने बीजे वॉटलिंग को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करवाकर भारत को छठी सफलता दिलाई।

INDvNZ: 21 दिन बाद जसप्रीत बुमराह को मिला विकेट, आलोचकों को दिया करारा जवाब

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। भारत की पहली पारी में बनाए 165 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की पारी 348 रन खत्म हुई। बेसिन रिजर्व मैदान पर अपनी गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और मैच के तीसरे दिन 44 रनों की पारी खेल न्यूजीलैंड को भारत पर 183 रनों की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपनी इस पारी में एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। जैमीसन करियर ने पहली टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क की बराबरी कर ली है।

NZvIND 1st Test Match: काइल जैमीसन ने भारत के खिलाफ 4 छक्के जड़ की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

जितेंदर कुमार ने रविवार (23 फरवरी) को एशियाई चैंपियनशिप के 74 किग्रा फाइनल में पहुंचकर ओलंपिक क्वॉलिफायर के लिए भारतीय टीम में स्थान पक्का किया जबकि दीपक पूनिया और राहुल अवारे अपने सेमीफाइनल गंवाकर कांस्य पदक जीतने की कोशिश करेंगे। जितेंदर ने अपना क्वॉलिफिकेशन मुकाबला आसानी से जीत लिया। इसके बाद उन्होंने ईरान के मुस्तफा मोहाबाली हुसेनखानी और मंगोलिया के सुमियाबजार जांदनबड (2-1) को शिकस्त दी। अब वह कजाखस्तान के गत चैम्पियन दानियार कैसानोव से भिड़ेंगे। 

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: फाइनल में पहुंचकर जितेंदर ओलंपिक क्वॉलिफायर के लिए भारतीय टीम में

लियोनेल मेसी के चार गोल की मदद से बार्सिलोना ने शनिवार को बड़ी जीत दर्ज करके ला लिगा फुटबॉल टूर्नामेंट की अंकतालिका में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया जबकि रीयल मैड्रिड को लेवेंटे के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

ला लिगा टूर्नामेंट: लियोनेल मेसी के चार गोल से टॉप पर पहुंचा बार्सिलोना

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें