फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटTodays Sports News: कोरोना की वजह से रद्द हुआ प्रैक्टिस सेशन तो MSD ने ऐसे किया फैंस को खुश, फुटबॉल लीग सिरी-ए के 11 खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिटिव

Todays Sports News: कोरोना की वजह से रद्द हुआ प्रैक्टिस सेशन तो MSD ने ऐसे किया फैंस को खुश, फुटबॉल लीग सिरी-ए के 11 खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिटिव

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित किए जाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने शनिवार को अपना अभ्यास स्थगित कर दिया और खिलाड़ियों को वापस उनके घर भेज दिया गया। तीन बार की आईपीएल की विजेता...

Todays Sports News: कोरोना की वजह से रद्द हुआ प्रैक्टिस सेशन तो MSD ने ऐसे किया फैंस को खुश, फुटबॉल लीग सिरी-ए के 11 खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिटिव
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 15 Mar 2020 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित किए जाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने शनिवार को अपना अभ्यास स्थगित कर दिया और खिलाड़ियों को वापस उनके घर भेज दिया गया। तीन बार की आईपीएल की विजेता टीम चेन्नई ने मार्च के शुरुआती सप्ताह से आईपीएल के 13वें सत्र के लिए अपनी तैयारियां शुरु की थीं लेकिन शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित किए जाने के बाद चेन्नई ने अपने अभ्यास सत्र को स्थगित करने का फैसला लिया।

कोरोना का खौफ: चेन्नई सुपर किंग्स ने टाला प्रैक्टिस सेशन, खिलाड़ियों को भेजा वापस घर

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कमेंट्री पैनल से छुट्टी कर दी है। उन्हें क्यों हटाया गया है इसकी वजह अभी तक साफ नहीं हुई है लेकिन सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई को मांजरेकर का काम पसंद नहीं आ रहा है। मांजरेकर को हटाए जाने के बाद तीन बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने इस पूरे मामले पर कमेंट कर उन्हें ट्रोल किया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने संजय मांजरेकर को हटाने के मुद्दे पर ट्वीट कर कहा कि अब टुकड़ों में ऑडियो फीड सुनने की जरूरत नहीं है।

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर कमेंट्री से हटे, धोनी की CSK ने किया जबरदस्त ट्रोल

वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ के नाम का जिक्र जब भी आता है, जेहन में सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में खेली गई उनकी शानदार पारियां याद आती हैं। आज ही के दिन 2001 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के लगातार 16 टेस्ट जीत के अभियान को तोड़ा था। कोलकाता में लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ ने वो करिश्मा कर दिखाया था, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। यह भारत की टेस्ट क्रिकेट की एक यादगार जीत थी।

लक्ष्मण-द्रविड़ की स्पेशल पारी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर हासिल की थी 'नामुमकिन' जीत

पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट गेंदबाज शोएब अख्तर ने बल्लेबाज बाबर आजम की जमकर तारीफ की है। बाबर की तारीफ करते हुए शोएब अख्तर ने कहा है कि बाबर पाकिस्तान क्रिकेट की सबसे बड़ी खोज में से एक हैं। क्रिकेट पाकिस्तान ने अख्तर के यूट्यूब चैनल का हवाले देते हुए लिखा है, “जब आप इतनी आसान विकेट पर बाबर को गेंदबाजी करते हैं तो आपको नतीजों के लिए तैयार रहना चाहिए। बाबर पाकिस्तान क्रिकेट की सबसे बड़ी खोज में से एक हैं।”

शोएब अख्तर ने की इस बल्लेबाज की तारीफ, बताया पाकिस्तान की सबसे बड़ी खोज में से एक 

खतरनाक कोरोना वायरस की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15 अप्रैल तक स्थगित होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम के कार्यक्रम को छोड़कर फैन्स से मिलते नजर आए। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें पूर्व भारतीय कप्तान धोनी सभी से मिलते हुए नजर आ रहे है।

कोरोना वायरस की वजह से रद्द हुआ प्रैक्टिस सेशन तो एमएस धोनी ने ऐसे किया फैंस को खुश

ऑस्ट्रेलिया की शीर्ष प्रथम श्रेणी लीग शेफील्ड शील्ड के मुकाबले दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार नहीं हो पाएंगे, क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कोविड-19 महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रतियोगिता का अंतिम दौर रद्द कर दिया है। क्रिकेट.कॉम.एयू के अनुसार हालांकि सीए ने 27 मार्च को होने वाले फाइनल पर फैसला टाल दिया है। कोरोना वायरस को लेकर स्थिति की भविष्य में समीक्षा के बाद फाइनल के आयोजन पर फैसला किया जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शेफील्ड शील्ड का अंतिम दौर किया रद्द, खिताबी मुकाबले पर फैसला टाला

विश्व भर में खतरनाक होते जा रहे कोरोना वायरस का असर खेल जगत पर भी पड़ा है। इसके चलते लगातार क्रिकेट सीरीज और टूर्नामेंट्स को रद्द किया जा रहा है। पहले भारत-दक्षिण अफ्रीका और फिर ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच जारी वनडे सीरीज को कोरोना के चलते स्थगित करना पड़ा। इस दोनों सीरीज में एक-एक मैच हो चुका था। अब इस लिस्ट में नया नाम वेस्टइंडीज क्रिकेट का जुड़ा है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 16 मार्च से लेकर अगले 30 दिनों तक सभी टूर्नामेंट और फेस-टू-फेस ग्रुप मीटिंग्स को सस्पेंड कर दिया है।

कोरोना का खौफ: भारत के बाद वेस्टइंडीज ने भी रद्द किए घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट

दुनिया भर में खतरनाक रूप से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस की मार खेल जगत पर भी दिख रही है। फुटबॉल हो, क्रिकेट हो या फिर बास्केटबॉल या कोई और खेल। इन सभी खेलों में बड़े-बड़े खिलाड़ी या टीम मैनेजर कोरोना की चपेट में आ गए हैं। दुनिया भर में अब तक इस बीमारी से 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में ताजा आंकड़ों के अनुसार, कोरोना के पॉजिटिव मामलों की संख्या रविवार को 93 तक पहुंच गई। केरल में सबसे अधिक 22 मामले सामने आ चुके हैं।

इन खिलाड़ियों में दिखे कोरोना वायरस के लक्षण, जानें किस-किस की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

इटली की फुटबॉल लीग सिरी ए के डॉक्टरों ने संयुक्त चेतावनी जारी करके खिलाड़ियों को क्लबों की ओर से ट्रेनिंग के लिए नहीं लौटने की सलाह दी है, क्योंकि चार और खिलाड़ी कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं। इटली की इस शीर्ष लीग में इस विषाणु से संक्रमित खिलाड़ियों की संख्या 11 हो गई है। इस लीग में 20 टीमें खेलती हैं। ऐसे में डॉक्टरों ने नई हेल्थ एडवाइजरी जारी कर खिलाड़ियों को प्रैक्टिस से बचने और घर में रहने के लिए कहा है।

कोरोना वायरस: इटली की फुटबॉल लीग सिरी-ए के 11 खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिटिव

विश्व बैडमिंटन संघ (बीडबल्यूएफ) ने दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए बीडबल्यूएफ वर्ल्ड टूर और बैडमिंटन से जुड़े सभी टूर्नामेंट 12 अप्रैल तक स्थगित कर दिए हैं। बीडबल्यूएफ के इस फैसले के बाद अब नई दिल्ली में 24 से 29 मार्च तक होने वाला इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट भी स्थगित हो गया है। बीडबल्यूएफ ने कहा कि उसका यह फैसला रविवार को समाप्त होने वाले ऑल इंग्लैंड ओपन के बाद सोमवार से लागू होगा।

कोरोना वायरस के कारण सभी बैडमिंटन टूर्नामेंट 12 अप्रैल तक स्थगित

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें