DA Image
19 अक्तूबर, 2020|11:05|IST

अगली स्टोरी

Today's Top Sports News: क्या चोटिल अश्विन अगले मैच के लिए तैयार रहेंगे, भारत के लिए आसान नहीं होगा ऑस्ट्रेलिया दौरा

r ashwin at the nets  delhi capitals

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि भारतीय टीम के सीनियर ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को उम्मीद है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में टीम के अगले मैच से पहले वह कंधे की चोट से उबर जाएंगे लेकिन उनकी उपलब्धता पर अंतिम फैसला टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ड करेंगे।अश्विन ने रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपील के 13वें सत्र के अपने पहले ओवर में ही दो विकेट चटकाकर शानदार शुरुआत की लेकिन इस ओवर की आखिरी गेंद पर डाइव लगाकर कर अपना कंधा चोटिल कर बैठे।

IPL 2020: क्या चोटिल अश्विन अगले मैच के लिए तैयार रहेंगे, जानें दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने क्या कहा

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने संकेत दिया है कि भारतीय टीम साल के अंत में जब चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए उनके देश का दौरा करेगी तब वे जांचे-परखे खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे और शेफील्ड शील्ड में किसी खिलाड़ी के बेहतरीन प्रदर्शन करने पर ही टीम में बदलाव होगा।न्यूजीलैंड में फरवरी-मार्च के बाद यह भारत की पहली श्रृंखला होगी और इसके तीन दिसंबर से शुरू होने का कार्यक्रम है, लेकिन आयोजन स्थलों को लेकर थोड़ा भ्रम है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के विभिन्न शहरों में लॉकडाउन को लेकर अलग-अलग नियम हैं।

भारत के लिए आसान नहीं होगा टेस्ट सीरीज, ऑस्ट्रेलिया के चीफ कोच जस्टिन लैंगर ने दिए संकेत

बेन स्टोक्स पहले चरण में टीम से बाहर हैं और कनकशन चोट के शिकार स्टीव स्मिथ का खेलना संदिग्ध है। लिहाजा ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के लिए मंगलवार (22 सितंबर) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से पार पाना काफी कठिन होगा। जोस बटलर भी पहले मैच से बाहर रहेंगे, क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अलग से आए हैं और उन्हें दुबई में 36 घंटे अनिवार्य पृथकवास में रहना होगा। 

IPL 2020: स्टोक्स-स्मिथ के बिना CSK से पार पाना रॉयल्स के लिए कठिन चुनौती

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ियों और टीम के सह मालिक बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने दिल्ली कैपिल्टल के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान अहम समय पर मैदानी अंपायर नितिन मेनन के विवादित 'शॉर्ट रन' कॉल के खिलाफ अपील की है जबकि पूर्व खिलाड़ियों ने सही नतीजों के लिए तकनीक के अधिक उपयोग की मांग की। मैच के सुपर ओवर में जाने से पहले टीवी फुटेज से पता चला कि स्क्वेयर लेग अंपायर मेनन ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर क्रिस जोर्डन को 'शॉर्ट रन' के लिए टोका था। टीवी रिप्ले से हालांकि जाहिर था कि जोर्डन का बल्ला क्रीज के भीतर था जब उन्होंने पहला रन पूरा किया। 

IPL 2020: टीम के सुपर ओवर में हारने पर भड़कीं प्रीति जिंटा, रेफरी से की अंपायर की शिकायत

फ्रेंच ओपन की पूर्व विजेता रोमानिया की सिमोना हालेप और चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा इटैलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर फाइनल में पहुंच गईं। विश्व की नंबर दो खिलाड़ी और टॉप सीड हालेप रविवार को स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा को तीन सेटों के संघर्ष में 6-3, 4-6, 6-4 से हराकर फाइनल में पहुंची।

सिमोना हालेप और कैरोलिना प्लिसकोवा में इटैलियन ओपन ताज के लिए होगी भिड़ंत

शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविच और आठवीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपने-अपने मुकाबले जीतकर टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गए हैं। जोकोविच ने नॉर्वे के केस्पर रुड को लगातार सेटों में 7-5, 6-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। जोकोविच ने मुकाबले में 12 एस लगाए, जबकि रुड ने दो एस लगाए। चार बार के इटैलियन ओपन चैंपियन जोकोविच अब रिकॉर्ड 36वां मास्टर्स 1000 खिताब जीतने से मात्र एक जीत दूर रह गए हैं। वह और स्पेन के राफेल नडाल 35 मास्टर्स 1000 खिताब के साथ एक बराबरी पर हैं।

नोवाक जोकोविच और डिएगो श्वाट्र्जमैन में होगा इटैलियन ओपन का खिताबी मुकाबला

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने इंग्लैंड में हो रहे वाइटैलिटी टी-20 ब्लास्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए चार गेंदों पर चार विकेट लेने का कारनामा कर दिया है। एक मैच के दौरान उन्होंने कुल छह विकेट झटककर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई। च में पहले बल्लेबाजी करते हुए हेम्पशायर ने 9 विकेट खोकर 141 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में मिडिल की टीम 17 ओवर में 6 विकेट पर 121 रन बना लिए थे। जीत के लिए 18 गेंद पर 21 रन की जरूरत थी लेकिन यहां पर शाहीन ने एक ही ओवर में 4 विकेट लेकर मैच का पासा पटल दिया।

पाक तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, चार गेंदों में 4 विकेट झटक हासिल किया खास मुकाम

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिहं धोनी की अगुवाई में तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल में आगाज अच्छा रहा है। टीम ने टूर्नामेंट के पहले मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हराकर जीत से शुरुआत की। टीम के लिए अंबाती रायुडु और फाफ डु प्लेसिस ने बेहतरीन खेल दिखाया और टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई। टीम को अगला मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मंगलवार को खेलना है। दूसरे मैच के पहले टीम के लिए अच्छी खबर है कि उनके युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ टीम के प्रैक्टिस सेशन में लौट आए हैं। वो एक दिन पहले कोरोना टेस्ट में नेगेटिव आए थे। 

IPL 2020: CSK फैन्स के लिए 'खुशखबरी', टीम के ट्रेनिंग सेशन में लौटा यह बल्लेबाज

अमेरिकी ओपन में आपा खोकर बीच में ही बाहर होने के दो सप्ताह बाद दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को इटैलियन ओपन सेमीफाइनल में भी चेतावनी दी गई। जोकोविच को कैस्पर रुड के खिलाफ 7-5, 6-3 से मिली जीत के बीच चेतावनी दी गई जब दूसरे सेट के तीसरे गेम में चेयर अंपायर से उनकी तीखी बहस हो गई थी। जोकोविच ने कहा, ''मुझे चेतावनी मिलनी ही चाहिए थी। मेरी भाषा खराब थी। चेयर अंपायर से मेरे पिछले कुछ समय में विवाद रहे हैं। ऐसा क्षणिक आवेग में हो गया। कई बार कोर्ट पर ऐसा हो जाता है।"

इटैलियन ओपन: चेयर अंपायर से तीखी बहस के बाद नोवाक जोकोविच को मिली चेतावनी

पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर भारतीय पुरुष हॉकी टीम के स्ट्राइकर मनदीप सिंह ने अपने करियर के दौरान कई कठिन परिस्थितियों का सामना किया है, लेकिन उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद उससे उबरने के दौरान बिताया गया समय उनके लिए सबसे 'तनावपूर्ण रहा है। मनदीप सिंह, कप्तान मनप्रीत सिंह सहित उन छह पुरुष हॉकी खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हे राष्ट्रीय शिविर के लिए यहां पहुंचने के बाद पिछले महीने कोविड-19 परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया था।

कोविड-19 से संघर्ष पर हॉकी स्ट्राइकर मनदीप ने कहा, कभी भी इतना तनाव महसूस नहीं किया था

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Today Top Sports News Injured Ravichandran Ashwin Delhi Capitals Team India Tour To Australia