DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  Todays Sports News: इंग्लैंड vs ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20 आज, बिग बैश लीग 2020-21 का हिस्सा बन सकते हैं युवराज सिंह
क्रिकेट

Todays Sports News: इंग्लैंड vs ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20 आज, बिग बैश लीग 2020-21 का हिस्सा बन सकते हैं युवराज सिंह

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula Bhardwaj
Tue, 08 Sep 2020 04:58 PM
Todays Sports News: इंग्लैंड vs ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20 आज, बिग बैश लीग 2020-21 का हिस्सा बन सकते हैं युवराज सिंह

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज 4 सितंबर से हो चुका है। इंग्लैंड पहले दोनों टी-20 मैच जीतकर सीरीज में अपनी सीरीज में अपनी अजेय बढ़त बना चुकी है। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच साउथम्पट के एजेस बाउल में मंगलवार (8 सितंबर) को खेला जाएगा। 

ENG vs AUS, 3rd T20I: दोनों टीमों का संभावित प्लेइंगXI, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल, कब-कहां-कैसे देखें मैच

बाहर की टी20 लीग में हिस्सा लेने वाले युवराज सिंह पहले भारतीय क्रिकेटर हैं। उन्होंने ग्लोबल टी20 कनाडा में हिस्सा लिया था और अब खबर है कि वो ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (बीबीएल) में भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं। बीबीएल का 10वां सीजन 3 दिसंबर से 6 फरवरी के बीच खेला जाना है। 

बिग बैश लीग 2020-21 का हिस्सा बन सकते हैं युवराज सिंह

युजवेंद्र चहल कहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने डेथ ओवरों में गेंदबाजी की समस्या से निजात पा ली है। कई बार यह देखा गया कि डेथ ओवरों में खराब गेंदबाजी की वजह से ही विराट कोहली एंड कंपनी को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि चहल के अनुसार, डेल स्टेन, उमेश यादव, क्रिस मौरिस ने उनकी गेंदबाजी को मजबूत किया है। 

IPL 2020: युजवेंद्र चहल ने बताया, RCB ने डेथ ओवरों में गेंदबाजी की समस्या का हल कर लिया है

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का कहना है कि इस साल के अंत में भारत के साथ होने वाले टेस्ट मैच के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) को सुरक्षित रखना चाहिए। उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से आग्रह किया है कि वह विक्टोरिया राज्य में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के बावजूद इस साल के अंत में भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए प्रतिष्ठित एमसीजी को आयोजन स्थल के रूप में रखे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीरीज का शेड्यूल इस सप्ताह घोषित हो जाएगा। 

 

INDvsAUS: शेन वॉर्न चाहते हैं MCG में हो बॉक्सिंग डे टेस्ट, किया ट्वीट

इंग्लैंड में सीमित ओवरों की द्विपक्षीय सीरीज खेल रहे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईपीएल के लिए पहुंचने पर क्वारंटाइन से छूट मिल सकती है। आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन यूएई के तीन शहरों दुबई, शारजाह और अबु धाबी में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की 7 फ्रेंचाइजीज ने मिलकर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के 22 खिलाड़ियों के लिए चार्टर्ड प्लेन का इंतजाम किया है।

IPL 2020: 7 फ्रेंचाइजी मिलकर करीब 1 करोड़ खर्च कर बुलाएंगी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के 22 खिलाड़ियों को

आईपीएल शुरू होने से पहले सीएसके के दो बड़े खिलाड़ी टूर्नामेंट से हट चुके हैं, जिनमें से एक टीम के उप-कप्तान सुरेश रैना है। वहीं दूसरे सीनियर ऑफ-स्पिनर हरभजन सिंह हैं। सीएसके ने इन दोनों क्रिकेटरों का कोई रिप्लेसमेंट अभी तक घोषित नहीं किया है। रैना के रिप्लेसमेंट के अलावा एक और बात देखने वाली होगी कि उनकी जगह टीम का उप-कप्तान कौन बनता है। चलिए एक नजर डालते हैं, ऐसे ही नामों पर जो सीएसके के उप-कप्तान बन सकते हैं।

IPL 2020: चार ऐसे खिलाड़ी जो रैना की जगह बन सकते हैं CSK के उप-कप्तान

आईपीएल के आगाज से पहले सभी फ्रेंचाइजी टीमें कड़ी ट्रेनिंग के साथ जमकर मस्ती भी कर रही हैं। मुंबई इंडियंस ने एक फोटो शेयर की, जिसमें कप्तान रोहित अपनी पत्नी रितिका और बेटी समायरा के साथ बीच पर मजे कर रहे हैं।

IPL 2020: बीवी-बेटी के साथ बीच पर मस्ती करते दिखे रोहित, जानिए क्यों हुए ट्रोल

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर से कुछ मजेदार सवाल किए गए, जिसमें से एक सवाल था कि अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली और मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पंजा लड़ाएंगे, तो दोनों में से कौन जीतेगा। 

IPL 2020: श्रेयस अय्यर ने बताया- विराट कोहली और हार्दिक पांड्या में आर्म रेसलिंग होने पर किसकी होगी जीत

23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स, पुरुषों में दूसरी सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम और तीसरी वरीयता प्राप्त रुस के डेनिल मेदवेदेव अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के क्वॉर्टरफाइनल में पहुंच गए जबकि ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अमेरिका की सोफिया केनिन अपना मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

US Open: सेरेना, थिएम, मेदवेदेव क्वॉर्टरफाइनल में, केनिन बाहर

दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ऐश बार्टी कोरोना वायरस महामारी के दौरान ट्रैवल से जुड़ी पाबंदियों और परेशानियों के कारण फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपने खिताब का बचाव करने के लिए नहीं उतरेंगी। बार्टी ने इससे पहले न्यूयॉर्क में चल रहे यूएस ओपन से भी हटने का फैसला किया था।

खिताब बचाने नहीं उतरेंगी बार्टी, फ्रेंच ओपन से नाम लिया वापस

संबंधित खबरें