DA Image
26 फरवरी, 2020|6:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Today's Top Sports News: मयंक की जगह पृथ्वी शॉ टीम में क्यों? वॉन चाहते हैं KKR के साथ आईपीएल डील छोड़ दें टॉम बैंटन

prithvi shaw  file photo

आंकड़ों में जानिए क्यों मयंक अग्रवाल नहीं बल्कि पृथ्वी शॉ को मिली ODI टीम में जगह

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले हो चुका था और मंगलवार को तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए भी टीम की घोषणा हो गई है। टीम में पृथ्वी शॉ को जगह मिली है, जबकि चोटिल शिखर धवन वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। वहीं मयंक अग्रवाल को वनडे इंटरनेशनल सीरीज में जगह नहीं मिली। ऐसा माना जा रहा था कि धवन की जगह मयंक को वनडे इंटरनेशनल टीम में शामिल किया जाएगा। धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 जनवरी को खेले गए तीन मैचों की सीरीज के आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच के दौरान कंधे में चोट लगी थी।

स्लेजिंग के दौरान इतना एग्रेसिव हुए ये क्रिकेटर कि जबड़ा हिल गया- देखें Photo

क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है। एक क्रिकेटर विरोधी टीम के खिलाफ स्लेजिंग करने के दौरान कुछ इतना ज्यादा अग्रेसिव हो गया कि उसका खुद का जबड़ा डिसलोकेट हो गया। हैस्टिंग्स क्रिकेट क्लब और ड्रोमाना के बीच खेले गए मैच के दौरान ऐसा हादसा देखने को मिला, जिसके बारे में सोच कर आपका मन अजीब सा हो जाएगा। जेडन रीगन ने ड्रोमाना के बल्लेबाज जेफ ब्लुह्म को 99 रनों पर आउट किया और फिर वो इतने ज्यादा अग्रेसिव हो गए कि उनका जबड़ा डिसलोकेट हो गया। मैच को बीच में रोकना पड़ा और जेडन को हॉस्पिटल ले जाया गया।

वॉन चाहते हैं केकेआर के साथ आईपीएल डील छोड़ दें टॉम बैंटन, जानिए क्यों

इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज टॉम बैंटन ने मौजूदा बिग बैश लीग (बीबीएल) में शानदार प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड में समरसेट की ओर से बैंटन पहले भी धमाल मचा चुके हैं और अब बीबीएल में ब्रिसबेन हीट के लिए वो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 ऑक्शन के लिए उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था और उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा था। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन चाहते हैं कि बैंटन को आईपीएल डील छोड़ देनी चाहिए, जिससे वो काउंटी चैंपियनशिप में खेल सकें और इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह बनाने की दावेदारी पेश कर सकें।

जिम सेशन के बाद विराट कोहली ने टीममेट्स के साथ ऐसे किया एन्ज्वॉय- PICS

भारतीय टीम मंगलवार (21 जनवरी) को छह सप्ताह के न्यूजीलैंड दौरे के लिए आकलैंड पहुंच चुकी है। शुक्रवार (24 जनवरी) को पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। टी-20 सीरीज के अलावा भारतीय टीम तीन वनडे और दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। ये टेस्ट मैच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 3-1 से मात देने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं।

INDvsNZ: केएल राहुल या ऋषभ? सुनील गावस्कर ने किया इस खिलाड़ी को सपोर्ट

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया में विकेटकीपर की भूमिका पर चल रही बहस पर अपनी राय दी है। ऋषभ पंत से विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी लेने के बाद केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों वनडे मैचों में बढ़िया विकेटकीपिंग की है। हालांकि, गावस्कर का विश्वास है कि टीम इंडिया को ऋषभ पंत को ही मौका देना चाहिए, क्योंकि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं इसलिए इससे टीम में संतुलन बनेगा। 

टीम इंडिया में 'मैं' नहीं, हम की बात होती है: कोच रवि शास्त्री

विश्व कप जीतना भारत के कोच रवि शास्त्री का जुनून है और उनका कहना है कि न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी छह वनडे इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारी की जरिया रहेंगे। शास्त्री ने इंटरव्यू में विश्व कप की तैयारी, टीम के माहौल और खिलाड़ियों की चोट समेत कई मसलों पर बात की। भारतीय टीम के न्यूजीलैंड दौरे से पहले दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ''टॉस की बात नहीं करें। हम दुनिया के हर देश में हर हालात और हर टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यही हमारी टीम का लक्ष्य है। विश्व कप जीतना जुनून है और हम उस इच्छा को पूरी करने के लिए सब कुछ करेंगे।''

IND Avs NZ A: पृथ्वी-सैमसन चमके, भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को 5 विकेट से दी मात

फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ की शानदार पारी के दम पर भारत ए ने पहले अनाधिकृत वनडे में न्यूजीलैंड ए को पांच विकेट से हराया। शिखर धवन के चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम में चुने गए 20 वर्ष के पृथ्वी शॉ ने 35 गेंद में 48 रन बनाए। भारत की टी20 टीम में धवन की जगह आए विकेटकीपर संजू सैमसन ने 21 गेंद में 39 रन बनाए। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंद में 35 रन का योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया ओपन: जाकोविच-ओसाका अगले दौर में पहुंचे

गत चैम्पियन नाओमी ओसाका ने चीन की झेंग सेइसेइ को 6.2, 6.4 से हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन महिला एकल के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया, जहां उनका सामना 15 वर्ष की कोको गॉ से होगा। जबकि नोवाक जोकोविच ने भी अपना मुकाबला आसानी से जीत लिया। कोको ने अनुभवी सोराना क्रिस्टी को 4.6, 6.3, 7.5 से हराया। वह पिछले साल विम्बलडन में सात बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन वीनस विलियम्स को हरा चुकी है। 

बैडमिंटन: किदांबी-समीर थाईलैंड मास्टर्स के पहले राउंड में बाहर

थाईलैंड मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत की शुरुआत सही नहीं रही। भारत के एकल खिलाड़ियों किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा को पहले ही दौर में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो जाना पड़ा। पांचवीं सीड श्रीकांत को इंडोनेशिया के शेसर हिरेन राउतावेटो के हाथों पहले ही दौर में 48 मिनट तक चले मुकाबले में 21-12, 14-21, 11-21 से हार झेलनी पड़ी। 

उदयपुर की भक्ति 'वूमन ऑफ ईयर अवॉर्ड' के लिए चुनी गईं

भारत की जलपरी उदयपुर की 30 साल की तैराक भक्ति शर्मा का अमेरिका की वर्ल्ड ओपन वॉटर स्विम एसोसिएशन द्वारा वूमन ऑफ ईयर अवॉर्ड के लिए चयन हुआ है। तेंजिंग नोर्गे नेशनल एडवेंचेर अवॉर्ड से सम्मानित भक्ति शर्मा ने 2015 में अंटार्कटिका महासागर में एक डिग्री तापमान के बीच 1.4 मील दूरी 52 मिनट में तय कर नया विश्व कीर्तिमान बनाया था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:today s top sports news Why Prithvi Shaw and why not Mayank Agarwal here are stats top 10 latest sports news