फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटToday's Top Sports News: वकार यूनिस ने सचिन तेंदुलकर के साथ डेब्यू टेस्ट की यादें की ताजा, जानें बाबर-विराट में से कौन है इंजमाम उल हक की नजर में बेस्ट

Today's Top Sports News: वकार यूनिस ने सचिन तेंदुलकर के साथ डेब्यू टेस्ट की यादें की ताजा, जानें बाबर-विराट में से कौन है इंजमाम उल हक की नजर में बेस्ट

वकार यूनिस ने सचिन तेंदुलकर के साथ डेब्यू टेस्ट की यादें की ताजा, कहा- मुझे नहीं लगता था 16 साल का वो लड़का ग्रेट सचिन तेंदुलकर बनेगा 1989 में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के पूर्व...

Today's Top Sports News: वकार यूनिस ने सचिन तेंदुलकर के साथ डेब्यू टेस्ट की यादें की ताजा, जानें बाबर-विराट में से कौन है इंजमाम उल हक की नजर में बेस्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 04 Jul 2020 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

वकार यूनिस ने सचिन तेंदुलकर के साथ डेब्यू टेस्ट की यादें की ताजा, कहा- मुझे नहीं लगता था 16 साल का वो लड़का ग्रेट सचिन तेंदुलकर बनेगा

1989 में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने साथ में ही टेस्ट डेब्यू किया था। सचिन उस समय महज 16 साल के थे और टीम इंडिया के साथ पाकिस्तान दौरे पर गए थे। वकार ने हाल में एक इंटरव्यू में बताया कि उस समय तेंदुलकर के बारे में वो और उनके साथी खिलाड़ी क्या सोच रहे थे। वकार ने बताया कि सचिन के बारे में सुनकर उनका पहला रिऐक्शन क्या था।

ENGvWI:पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने की 13 सदस्यीय टीम की घोषणा, मोइन अली-जॉनी बेयरस्टो बाहर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने विकेकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और ऑलराउंडर मोइन अली को वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथम्पटन के रॉस बाउल में 8 जुलाई से शुरू होने जा रहे पहले टेस्ट से बाहर कर दिया है। इस टेस्ट के साथ ही लगभग तीन महीने बाद कोरोना काल में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। यह मैच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में शुरू होगा। इसी के साथ इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है साथ ही नौ रिजर्व खिलाड़ियों को भी चुना है।

विराट कोहली या बाबर आजम, जानिए इंजमाम उल हक की नजर कौन है बेहतर बल्लेबाज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने बाबर आजम और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तुलना को लेकर अपनी बात रखी है। बाबर आजम ने पिछले एक साल में अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है। बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से की जाने लगी है। 25 वर्षीय बाबर आईसीसी टेस्ट, वनडे इंटरनैशनल और टी20 इंटरनैशनल रैंकिंग में क्रम से पांचवें, तीसरे और पहले पायजदान पर हैं। वहीं विराट कोहली क्रम से पहले, दूसरे और 10वें पायदान पर हैं।

डेविड वॉर्नर ने किया विराट कोहली को ट्रोल, उनकी 'ताकत' पर उठाए सवाल

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली कोविड-19 महामारी के चलते भले ही क्रिकेट के मैदान से दूर हों लेकिन अपनी फिटनेस को कैसे मेंटेंन रखना है, यह उनको अच्छी तरह पता है। उन्होंने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वो वेटलिफ्टिंग करते नजर आ रहे थे। उन्होंने इस वीडियो पर कैप्शन देते हुए लिखा कि अगर मुझे एक एक्सरसाइज को चुनना पड़े तो मैं यह एक्सरसाइज रोजाना करना चाहूंगा। उनके इस वीडियो पर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने उन्हें ट्रोल किया है।

विराट कोहली को ट्रोल करने चले थे केविन पीटरसन, ऐसे हो गई बोलती बंद

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस को लेकर काफी सीरियस रहते हैं। विराट अपनी डाइट और वर्कआउट दोनों से किसी तरह का समझौता करना पसंद नहीं करते हैं। कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते वो भले ही क्रिकेट के मैदान से दूर हैं, लेकिन अपनी फिटनेस कैसे बनाई रखनी है, यह उनको अच्छी तरह पता है। विराट ने वेटलिफ्टिंग का एक वीडियो शेयर किया, जिसके लिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने उन्हें ट्रोल किया। विराट ने अपने जवाब से केपी की बोलती बंद कर दी।

मोहम्मद कैफ को नेट्स में गेंदबाजी करते दिखे मोहम्मद शमी- देखें Video

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आउटडोर ट्रेनिंग काफी समय पहले शुरू कर चुके हैं, अब वो नेट्स पर गेंदबाजी करते नजर आए हैं। कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते मार्च के बाद से सभी भारतीय क्रिकेटर्स अनचाहे ब्रेक पर हैं। लॉकडाउन खुलने के बाद कुछ क्रिकेटरों ने आउटडोर ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है, हालांकि कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी क्रिकेटरों का ट्रेनिंग कैंप नहीं लगाया है। शमी अपने छोटे भाई मोहम्मद कैफ के साथ प्रैक्टिस में जुटे हुए हैं।

इयान बिशप बोले- तीनों फॉर्मैट में अगर सभी मैच खेलेंगे जसप्रीत बुमराह, तो ज्यादा समय तक टिक नहीं सकेंगे

टीम इंडिया को हमेशा से जबर्दस्त बैटिंग ऑर्डर के लिए जाना गया है, लेकिन पिछले कुछ समय से भारतीय टीम ने तेज गेंदबाजी आक्रमण में भी अपना नाम किया है। पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसकी पूरी दुनिया में तारीफ हुई है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार ने कप्तान विराट कोहली का काम काफी आसान कर दिया है और ये सभी दुनिया के कोने-कोने में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण की जमकर तारीफ की, लेकिन साथ ही कहा कि बुमराह अगर सभी फॉर्मैट के सभी मैच खेलते रहे, तो वो ज्यादा समय तक नहीं खेल सकेंगे।

भारतीय कोचों के लिए अच्छी खबर, खेल मंत्रालय ने हटाया 2 लाख रुपये का सैलरी कैप

खेल मंत्रालय ने शनिवार को भारतीय कोचों द्वारा एलीट एथलीटों को कोचिंग देने पर सैलरी की ऊपरी सीमा दो लाख रुपये को हटाने की घोषणा की, जिससे वे बेहतर रिजल्ट देने के लिए प्रोत्साहित हों और पूर्व खिलाड़ियों को हाई परफॉर्मेंस कोचिंग बनने के लिए उत्साहित किया जा सके। मंत्रालय ने शुक्रवार को सभी विदेशी कोचों के अनुबंध को अगले साल 30 सितंबर तक बढ़ाने का फैसला किया, जिसके बाद यह घोषणा की गई। इसके साथ ही ओलंपिक से तालमेल बैठाते हुए अब भारतीय और विदेशी कोच को चार साल के लिए चुनने का फैसला किया गया।

चीन के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लिन डैन ने की संन्यास की घोषणा

चीन के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लिन डैन ने संन्यास की घोषणा कर दी है। लिन डैन ने सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा की। दो बार ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट और पांच बार के वर्ल्ड चैंपियन लिन डैन का 20 साल लंबा शानदार करियर इस तरह से खत्म हुआ। 36 वर्षीय इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने 2000 से खेलना शुरू किया था। लिन डैन ने 2008 और 2012 ओलंपिक गेम्स में गोल्ड मेडल जीता।

खेल मंत्रालय जूनियर खिलाड़ियों के लिए शुरू करेगा टॉप्स योजना

खेल मंत्री किरेन रीजिजू ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार 2028 तक ओलंपिक चैंपियन तैयार करने के उद्देश्य से जल्द ही देश में जूनियर एथलीटों के लिए लक्ष्य ओलंपिक पोडियम कार्यक्रम (टॉप्स) शुरू करेगी। रीजिजू ने 'फिट है तो हिट है फिट इंडिया' वेबिनार के दौरान इस बारे में घोषणा की। इस वेबिनार में मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल, ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने भी भाग लिया। खेल मंत्री ने कहा कि यह हर भारतीय का सपना है और मैं इसे हकीकत में बदलना चाहता हूं। ओलंपिक सबसे बड़ा खेल आयोजन है और जब पदक तालिका में भारत का नाम नहीं होता है तो काफी दुख होता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें