DA Image
1 जुलाई, 2020|5:14|IST

अगली स्टोरी

Today's Top Sports News: पाकिस्तान और इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने पास किया लेटेस्ट कोविड-19 टेस्ट, विराट-रोहित समेत इन क्रिकेटरों ने इस अंदाज में किया डॉक्टर्स को सलाम

pakistan team in england for series begin on 30 july  icc twitter

पाकिस्तान और इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने पास किया लेटेस्ट कोविड-19 टेस्ट, वहाब समेत छह पाकिस्तानी क्रिकेटर्स जल्द पहुंचेंगे इंग्लैंड

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट और टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेली जानी है। इंग्लैंड पहुंचने के बाद पाकिस्तान क्रिकेटरों और इंग्लिश क्रिकेटरों के लेटेस्ट कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट्स आ गई हैं। लेटेस्ट रिपोर्ट्स में सभी क्रिकेटर्स की कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई है

नेशनल डॉक्टर्स डे पर विराट-रोहित समेत इन क्रिकेटरों ने इस अंदाज में किया डॉक्टर्स को सलाम

हर साल की तरह आज भी यानी 1 जुलाई को देशभर में डॉक्टर्स डे मनाया जा रहा है। इस कोरोना वायरस महामारी संकट के बीच डॉक्टर्स को आज देश में 'कोरोना वॉरियर्स' कहा जा रहा है। पूरा देश आज डॉक्टर्स को सलाम कर रहा है। इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, लिमिटेड ओवर्स के कप्तान रोहित शर्मा और दूसरे क्रिकेटर्स ने भी डॉक्टर्स को अपने अंदाज में सलाम किया है। 

2004 में इंजमाम उल हक ने पूरी टीम इंडिया को गिफ्ट की थी टी-शर्ट, आकाश चोपड़ा ने शेयर किया किस्सा

भारत और पाकिस्तान के बीच आतंकवाद की वजह से बाइलेटरल सीरीज हुए काफी साल बीत चुके हैं। दोनों देशों के क्रिकेट फैन्स को अब भी इंतजार है कि किसी तरह फिर से क्रिकेट सीरीज शुरू हो जाए और उन्हें मजेदार मैच देखने को मिलें। दोनों देशों के बीच जब भी क्रिकेट सीरीज होती है तो उस समय रोमांच एक अलग चरम पर होता है। बेशक खेल के मैदान पर खिलाड़ी लड़ते-झगड़ते दिखाई देते हों लेकिन मैदान के बाहर दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच काफी गहरी दोस्ती है। लॉकडाउन के दौरान हाल ही में सोशल मीडिया पर एक इंटरव्यू के दौरान पाक क्रिकेटर शोएब मलिक ने युवराज सिंह के साथ अपनी दोस्ती पर बात की थी और अब क्रिकेट कंमेटेटर आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के दिग्गज बॉलर शोएब अख्तर के साथ अपनी दोस्ती पर खुलकर बात की है। इसके अलावा 2004 में हुआ वो किस्सा भी शेयर किया है जब इंजमाम उल हक ने पूरी टीम इंडिया को टी-शर्ट गिफ्ट की थी।

1999 WC में सकलैन मुश्ताक ने टीम होटल की आलमारी में छुपाया था बीवी को, जानिए क्यों करना पड़ा था ऐसा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक अपनी 'दूसरा' गेंद के लिए जाने जाते हैं। वो काफी अच्छे स्टोरी-टेलर भी हैं। उन्हें पता है कि लोगों को कैसे अपनी बात में उलझाए रखना है। हाल में सकलैन मुश्ताक ने एक इंटरव्यू में बताया था कि किस तरह उन्होंने 1999 वर्ल्ड कप के दौरान अपनी पत्नी को होटल रूम की आलमारी में छुपाया था। 1999 वर्ल्ड कप इंग्लैंड में खेला गया था। उस टूर्नामेंट में बीच में ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सभी क्रिकेटरों से कह दिया था कि वो अपने परिवार को घर वापस भेज दें। 

एबी डिविलियर्स ने चुनी ऑलटाइम फेवरेट IPL XI, महेंद्र सिंह धोनी को सौंपी टीम की कमान

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीगों में से एक इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में हमने कई सुपरस्टार क्रिकेटरों को खेलते देखा है लेकिन इसमें जैसा प्रभाव दक्षिण अफ्रीका के सुपरस्टार एबी डिविलियर्स ने डाला है वैसा अन्य कोई क्रिकेटर नहीं डाल सका है। 2008 से यह प्रतियोगिता खेली जा रही है और अब तक डिविलियर्स दो टीमों से खेलते दिखाई दिए हैं। एक हैं दिल्ली डेयरडेविल्स और दूसरी विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की आरसीबी। लॉकडाउन के समय क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले से बात करते हुए प्रोटियाज खिलाड़ी ने अपनी ऑलटाइम फेवरेट आईपीएल इलेवन का चयन किया है। इस टीम का कप्तान उन्होंने भारत के महान कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है।

ENG vs WI: 'इंग्लैंड में गेंद को देर से खेलना ही होगा सफलता का राज'

वेस्टइंडीज के साथ पहली बार टेस्ट दौरे पर आये मध्यक्रम के बल्लेबाज एनक्रूमा बोनेर का मानना है कि इंग्लैंड में अगले सप्ताह से शुरू हो रही तीन टेस्ट की सीरीज में गेंद को देर से खेलना सफलता की कुंजी होगा। जमैका के मध्यक्रम के बल्लेबाज ने चार दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल बारिश के कारण रद्द होने के बाद यह बात कही। 

पाकिस्तानी खिलाड़ियों का दूसरा ग्रुप 3 जुलाई को होगा इंग्लैंड के लिए रवाना

कोरोना वायरस के दो परीक्षण में नेगेटिव पाए जाने के बाद इंग्लैंड में टीम से जुड़ने के पात्र पाकिस्तान के छह क्रिकेटर शुक्रवार यानी 3 जुलाई को मैनचेस्टर के लिए रवाना होंगे। पिछले हफ्ते टीम की रवानगी से पहले पॉजिटिव पाए गए फखर जमां, मोहम्मद हसनेन, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज नवीनतम परीक्षण में नेगेटिव आए हैं जिन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कराया था।

युजवेंद्र चहल ने शेयर किया ऋषभ पंत का थ्रो बैक बॉक्सिंग VIDEO, बोले- क्यों थक रहे हो?

कोरोना वायरस महामारी के बीच लॉकडाउन में युजवेंद्र चहल सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय हैं। वह बराबर अपने फैन्स को सोशल मीडिया पर मनोरंजन करते रहते हैं। टीम इंडिया का यह अहम स्पिनर ड्रेसिंग रूम में सबसे मनोरंजक खिलाड़ी माना जाता है, सोशल मीडिया पर वह कभी अपनी टीममेट की खिंचाई करने से नहीं चूकते। वह अक्सर सोशल मीडिया पर साथी खिलाड़ियों के साथ फनी बैंटर में उलझते रहते हैं। इसी कड़ी में चहल ने एक पुराना वीडियो शेयर किया है, जिसमें ऋषभ पंत को बॉक्सिंग करते हुए देखा जा सकता है।

अगले तीन महीने में फिर रिंग में उतरने की तैयारी में विजेंदर सिंह

पिछले छह महीने से रिंग से दूर भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह को अगले तीन महीने में रिंग में उतरने की उम्मीद है, क्योंकि अमेरिका में उनके प्रमोटर ने इस महीने की शुरुआत में मुकाबले शुरू कर दिए हैं। बॉब एरम के टॉप रैंक प्रमोशंस के साथ 2018 में हरार करने वाले विजेंदर ने आखिरी मुकाबला नवंबर 2019 में खेला था, जिसमें उन्होंने घाना के चार्ल्स अदामू को मात देकर पेशेवर सर्किट पर अपना अपराजेय रिकॉर्ड कायम रखा था। 

एशियन कप 2027 की मेजबानी के पांच दावेदारों में भारत भी

भारत ने एशियन कप 2027 फुटबॉल की मेजबानी के लिए दावेदारी की है। एशियाई फुटबॉल महासंघ ने बताया कि भारत समेत पांच देश मेजबानी की दौड़ में हैं। भारत के अलावा ईरान, कतर, सउदी अरब और उजबेकिस्तान भी मेजबानी का दावा पेश कर चुके हैं। एएफसी ने एक बयान में कहा, ''एएफसी अब सभी दावेदार संघों के साथ काम करेगी। तमाम पहलुओं की समीक्षा के बाद एएफसी एशियन कप के 19वें संस्करण के मेजबान का ऐलान 2021 में किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Today s top sports news top 10 sports news top 10 cricket news pakistan and england cricketers pass latest covid19 coronavirus test rohit sharma virat kohli national doctors day