फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटToday's Top Sports News: विजय शंकर का खुलासा- वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तानी फैन ने दी थी भारतीय खिलाड़ियों को गालियां, विराट कोहली के सपोर्ट में उतरे कपिल देव

Today's Top Sports News: विजय शंकर का खुलासा- वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तानी फैन ने दी थी भारतीय खिलाड़ियों को गालियां, विराट कोहली के सपोर्ट में उतरे कपिल देव

विजय शंकर ने किया खुलासा, वर्ल्ड कप 2019 में भारत-पाक मैच से पहले पाकिस्तानी फैन ने दी थी भारतीय खिलाड़ियों को गालियां भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर विजय शंकर ने हाल ही में यह खुलासा किया है कि...

Today's Top Sports News: विजय शंकर का खुलासा- वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तानी फैन ने दी थी भारतीय खिलाड़ियों को गालियां, विराट कोहली के सपोर्ट में उतरे कपिल देव
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 26 Jun 2020 05:03 PM
ऐप पर पढ़ें

विजय शंकर ने किया खुलासा, वर्ल्ड कप 2019 में भारत-पाक मैच से पहले पाकिस्तानी फैन ने दी थी भारतीय खिलाड़ियों को गालियां

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर विजय शंकर ने हाल ही में यह खुलासा किया है कि पिछले साल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले एक पाकिस्तानी फैन ने भारतीय खिलाड़ियों को गालियां दी थीं। भारत और पाकिस्तान का यह मैच मैनचेस्ट में खेला गया था। इस मैच में भारत ने जीत हासिल की थी। भारत और पाकिस्तान के मैच हमेशा से ही हाई वोल्टेज रहे हैं। मैदान पर खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर के साथ-साथ दोनों देशों के फैन्स का जुनून भी देखते बनता है।

विराट कोहली के सपोर्ट में उतरे कपिल देव, कहा- कप्तान के तौर पर अच्छा काम कर रहे हैं वो, वर्ल्ड कप जीतना ही सबकुछ नहीं

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की आलोचना इस बात को लेकर हो चुकी है कि उनकी अगुवाई में भारत ने अभी तक कोई वर्ल्ड कप नहीं जीता है। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया आईसीसी टूर्नामेंट्स में सेमीफाइनल या फाइनल तक पहुंचकर बाहर हुई है, ऐसे में विराट की कप्तानी पर कुछ क्रिकेट जानकर सवाल खड़े कर चुके हैं। वहीं 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव का मानना है कि विराट की कप्तानी में टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने कहा कि विराट पर ऐसा कोई दबाव नहीं है कि वो अपनी कप्तानी में टीम को वर्ल्ड कप खिताब दिलाएं। कपिल देव ने कहा कि वर्ल्ड कप जीतना ही सबकुछ नहीं होता है।

बाबर आजम ने सरफराज अहमद की पत्नी को चुना फेवरेट भाभी, सानिया मिर्जा ने दिया मजेदार रिएक्शन

28 जून को कोरोना काल के दौरान पहली सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड जाने से पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक के साथ इंस्टाग्राम के लाइव सेशन में भाग लिया। दोनों खिलाड़ियों ने इस दौरान कई मुद्दों पर बात की और कई मजेदार किस्से फैन्स को सुनाए। इस दौरान बाबर आजम ने मलिक के कई सवालों का काफी कॉन्फिडेंट के साथ जवाब दिया लेकिन शोएब मलिक के सबसे फेवरेट भाभी के सवाल के जवाब में बाबर आजम फंसते नजर आए। 

KXIP ने भी शेयर की अपने क्रिकेटरों का फीमेल वर्जन, लिखा- 'पंजाब दे पटोले'

फेसऐप के जेंडर स्वैप ऑप्शन से इन दिनों तमाम क्रिकेटरों के चेहरे सोशल मीडिया पर शेयर किए गए हैं। इसकी शुरुआत युजवेंद्र चहल ने की थी, जब उन्होंने रोहित शर्मा की फीमेल वर्जन वाली फोटो शेयर की थी। इसके बाद युवराज सिंह ने मौजूदा क्रिकेटरों की फीमेल वर्जन वाली फोटो शेयर की। हरभजन सिंह ने सीनियर क्रिकेटरों की फीमेल वर्जन वाली पोस्ट शेयर की। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बाद अब किंग्स इलेवन पंजाब ने भी अपने क्रिकेटरों के फीमेल वर्जन का कोलाज शेयर किया है।

कोविड-19 के बीच आरोन फिंच ने तीन साल पहले ही शुरू कर दी अपने खास 'मिशन' के लिए तैयारी

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर टीम के कप्तान आरोन फिंच भले ही कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से ही क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हों लेकिन वह लगातार खेल के बारे में सोच रहे हैं और उन्होंने भारत में होने वाले 2023 वनडे विश्व कप के लिए अभी से ही रणनीति बनानी शुरू कर दी है। कोविड-19 महामारी के कारण इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप होने की संभावना क्षीण हैं जबकि भारत के पास 2021 चरण की मेजबानी के अधिकार हैं।

धोनी को दूसरों के कंधों पर बैठा और दूसरा टी20 वर्ल्ड कप जीतता हुआ देखना चाहते हैं श्रीसंत

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर टीम के कप्तान आरोन फिंच भले ही कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से ही क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हों लेकिन वह लगातार खेल के बारे में सोच रहे हैं और उन्होंने भारत में होने वाले 2023 वनडे विश्व कप के लिए अभी से ही रणनीति बनानी शुरू कर दी है। कोविड-19 महामारी के कारण इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप होने की संभावना क्षीण हैं जबकि भारत के पास 2021 चरण की मेजबानी के अधिकार हैं।

इंजमाम उल हक ने बताया किस एक पारी ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में बदली थी पाकिस्तान की किस्मत

पाकिस्तान ने 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खिताब अपने नाम किया था। पाकिस्तान ने फाइनल में भारत को हराया था, पाकिस्तान उस समय आईसीसी वनडे रैंकिंग में 8वें पायदान पर रहते हुए फाइनल तक पहुंचा था। पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में काफी निराशाजनक शुरुआत की थी। ओपनिंग मैच में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद प्लेइंग इलेवन में कुछ बड़े बदलाव भी किए गए। उस समय के कोच मिकी अर्थर और कप्तान सरफराज अहमद ने टीम में बदलाव किए थे।

IPL से डिसक्वॉलिफाई प्रवीण तांबे अब CPL में शाहरुख खान की टीम में खेलने को तैयार

भारत के अनुभवी लेग स्पिनर प्रवीण तांबे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बतौर सबसे उम्रदराज खिलाड़ी खेलने को तैयार थे, लेकिन उन्हें इस टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति नहीं दी गई, क्योंकि वह अबु धाबी में एक अमान्य टी10 लीग में खेले थे। बीसीसीआई का नियम साफ तौर पर यह कहता है कि भारतीय खिलाड़ी सिर्फ आईपीएल में खेलेंगे या फिर वह इससे दूर रहें और अन्य देशों की लीगों में खेलें। चूंकि तांबे ने 2018 में टी 10 लीग में भाग लिया था, इसलिए बीसीसीआई ने उन्हें आईपीएल खेलने से रोक दिया था। आईपीएल से डिस्क्वॉलिफाइड होने के बाद अब तांबे कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने की तैयारी कर रहे हैं।

EPL: इंतजार खत्म, लिवरपूल बना 30 साल बाद प्रीमियर लीग चैंपियन

लिवरपूल का इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल चैंपियनशिप जीतने का पिछले 30 साल से चला आ रहा लंबा इंतजार यहां मैनचेस्टर सिटी की चेल्सी के हाथों हार के साथ ही खत्म हो गया। लिवरपूल ने इससे पहले आखिरी बार 1990 में खिताब जीता था और अगले खिताब का उसका इंतजार तब खत्म हुआ जबकि उसके खिलाड़ियों ने मैदान पर कदम भी नहीं रखा। 

लॉकडाउन से प्रभावित कोचों, सहयोगी स्टाफ की मदद के लिए 'रन टू द मून' में हिस्सा लेंगे 14,000 से ज्यादा लोग

कोविड-19 महामारी के कारण लगे लॉकडाउन से प्रभावित विभिन्न खेलों के कोचों और सहयोगी स्टाफ के लिए धन जुटाने के तहत एक महीने तक चलने वाली 'रन टू द मून में 15 देशों के 14,000 धावक हिस्सा लेंगे। इसके आयोजकों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद, अर्जुन पुरस्कार हासिल कर चुकी अश्विनी नाचप्पा और मलाथी होला के समर्थन वाली 'रन टू द मून 21 जुलाई को चंद्रमा पर मनुष्य के पहले कदम रखने की 51वीं वर्षगांठ के साथ खत्म होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें