DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  Today's Top Sports News: इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, पांच महीने बाद नेट पर उतरे तो थोड़े डरे हुए थे विराट कोहली

क्रिकेटToday's Top Sports News: इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, पांच महीने बाद नेट पर उतरे तो थोड़े डरे हुए थे विराट कोहली

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Sun, 30 Aug 2020 05:04 PM
Today's Top Sports News: इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, पांच महीने बाद नेट पर उतरे तो थोड़े डरे हुए थे विराट कोहली

ENG vs PAK: दूसरा टी-20 आज, जानें कैसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और इसे रद्द करना पड़ा, जिससे यह मुकाबला बेनतीजा रहा। अब सीरीज का दूसरा मैच रविवार (30 अगस्त) को खेला जाएगा। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और मेजबान टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। इंग्लैंड की टीम ने सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन की बेहतरीन 71 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 16.1 ओवर तक छह विकेट के नुकसान पर 131 रन बना लिए थे, लेकिन तभी बारिश शुरू हो गई और मैच को रोकना पड़ा।

CPL 2020: कीरोन पोलार्ड का धमाका, 28 गेंदों में ही जड़ डाले 9 आसमानी छक्के, देखें -VIDEO

कीरोन पोलार्ड की 28 गेंद में 72 रन की पारी के दम पर ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग टी-20 मुकाबले में शनिवार को बारबडोस ट्राइडेंट्स को रोमाचक मुकाबले में दो विकेट से हरा दिया। एक अन्य मुकाबले में जमैका थालावाज ने सेंट किट्स एवं नेविस पेट्रियट्स को 37 रन से हराया। टूर्नामेंट में लगातार छठी जीत के साथ नाइटराइडर्स की टीम पॉइंट टेबल में टॉप पर बनी हुई है।

विराट कोहली को भारत में ही घेरने की तैयारी में जेम्स एंडरसन, दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड के रिकॉर्डधारी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन बेहतरीन बल्लेबाजों को आउट करने की चुनौती पसंद करते हैं और अगले साल जब उनकी टीम भारत के दौरे पर जाएगी तो वह विराट कोहली के खिलाफ मुश्किल चुनौती के लिए अच्छी तरह तैयार हैं। पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान 600 विकेट चटकाकर सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज बने एंडरसन और कोहली के बीच सालों तक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला है। इस बीच एंडरसन ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है।

IPL 2020: ब्रैड हॉग ने मुंबई इंडियंस को लेकर की दो भविष्यवाणी, जानें क्या-क्या कहा

रोहित शर्मा के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) की प्रबल दावेदार बताई जा रही है। चार बार की चैंपियन मुंबई ने पिछले साल फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हराया था। टीम के पास क्वाॉलिटी प्लेयर हैं, जो यूएई में पिछले साल की परफॉर्मेंस को दोहराना चाहेंगे। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने कहा है कि मुंबई इंडियंस इस सीजन में टॉप पर रहने नहीं जा रही है। लेकिन वह टॉप चार टीमों में रहेगी।

ब्रैड हॉग ने की इस भारतीय युवा क्रिकेटर की तारीफ, बोले- दिलाते हैं सचिन और लारा की याद

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग का कहना है कि दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी में युवा और अनुभव का अच्छा तालमेल है। अपने यूट्यूब चैनल पर ब्रैड हॉग ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के टॉप छह बल्लेबाज बहुत मजबूत हैं। यह अनुभव और युवाओं का मिश्रण हैं। टॉप आर्डर में उनके पास शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे मजबूत खिलाड़ी हैं। ये सब बहुत रन बना सकते हैं। 

IPL 2020: पांच महीने बाद नेट पर उतरे तो थोड़ा डरे हुए थे विराट कोहली- VIDEO

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि पांच महीनों में जब वह पहली बार नेट पर उतरे तो वह थोड़े डरे हुए थे, लेकिन उन्होंने कहा कि आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) की तैयारियों के लिए पहला ट्रेनिंग सत्र उम्मीद से बेहतर रहा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान ने कोरोना वायरस के कारण ठप्प हुई गतिविधियों के बाद पांच महीने बाद ट्रेनिंग बहाल की। नेट सत्र में दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन और टीम निदेशक माइक हेसन भी शामिल थे।

मोंटी पनेसर ने याद की धोनी की पारी, बोले- वह अख्तर को चौके-छक्के जड़ रहे थे और हम सोच रहे थे कि वह कैसे कर रहे हैं

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इसी साल 15 अगस्त के दिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन क्रिकेट इतिहास में उनकी यादगार पारियां हमेशा याद की जाएंगी। 2004 में क्रिकेट की दुनिया में कदम रखने के बाद उन्होंने अपना और खेल दोनों का कद ऊंचा किया है। हाल ही में इंग्लैंड के स्पिनर मोंटी पनेसर ने धोनी से जुड़ी यादों को ताजा किया। उन्होंने कहा, धोनी के साथ मेरे सबसे पसंदीदा पल वे थे, जब मैं मुंबई के लिए खेल रहा था। 

IPL 2020: होटल के कमरे में ऋषभ पंत ने किए ऐसे स्टंट- VIDEO

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020)  इस साल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं। कई टीमें अपना जरूरी क्वांरटाइन पूरा कर चुकी हैं। कोविड-19 टेस्ट के बाद अब टीमें मैदान पर नेट प्रैक्टिस के लिए जुट गई हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों ने भी मैदान पर प्रैक्टिस शुरू कर दी है। इस बीच टीम के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत ने अपना एक वीडियो शेयर किया है।

डेविड मिलर ने याद किया IPL 2015 का वह सिक्स, जिससे चली गई थी पुलिसवाले की आंख की रोशनी

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर ने  हाल ही में आईपीएल 2015 में लगाए अपने एक छक्के को याद किया। मिलर का यह सिक्स आलोक नाम के पुलिसकर्मी की दाईं आंख में लगा था। मिलर उस समय किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे और एक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेल रहे थे। इसके पहले भी मिलर का एक हिट स्टैंड में बैठे 10 साल के बच्चे की छाती में लगा।

Tennis: नोवाक जोकोविच ने 35वां मास्टर्स खिताब जीता, की राफेल नडाल की बराबरी

अमेरिकी ओपन की आदर्श तैयारी करते हुए सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने शनिवार (29 अगस्त) को वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन फाइनल में मिलोस राओनिच के खिलाफ धीमी शुरुआत के बाद 1-6 6-3 6-4 से जीत के साथ खिताब अपने नाम किया। यह जोकोविच का मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में 35वां खिताब है, जिससे वह राफेल नडाल के रिकार्ड के बराबर पहुंच गए हैं। 

 

संबंधित खबरें