फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटToday's Top Sports News: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ट्रैवल पाबंदियों में छूट दे सकता है ऑस्ट्रेलिया, युवराज सिंह ने बताया कब क्रिकेट फिर से खेला जाना चाहिए

Today's Top Sports News: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ट्रैवल पाबंदियों में छूट दे सकता है ऑस्ट्रेलिया, युवराज सिंह ने बताया कब क्रिकेट फिर से खेला जाना चाहिए

टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ट्रैवल पाबंदियों में रियायत दे सकता है ऑस्ट्रेलिया कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के कारण 30 करोड़ डॉलर का नुकसान झेल रहे क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए)...

Today's Top Sports News:  भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ट्रैवल पाबंदियों में छूट दे सकता है ऑस्ट्रेलिया, युवराज सिंह ने बताया कब क्रिकेट फिर से खेला जाना चाहिए
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 25 Apr 2020 05:07 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ट्रैवल पाबंदियों में रियायत दे सकता है ऑस्ट्रेलिया

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के कारण 30 करोड़ डॉलर का नुकसान झेल रहे क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) को आर्थिक संकट से निकालने के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार इस साल के आखिर में भारतीय टीम के दौरे के लिए ट्रैवल पाबंदियों में रियायत दे सकती है। सीए को वैश्विक लॉकडाउन के कारण भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। यही नहीं उसने अपने 80 प्रतिशत स्टाफ की भी छंटनी कर दी है। भारतीय टीम के दिसंबर-जनवरी के दौरे से उसे राहत मिल सकती है।

युवराज सिंह ने बताया, कब क्रिकेट फिर से बहाल किया जाना चाहिए

भारत के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह का मानना है कि क्रिकेट तभी बहाल होना चाहिए, जब कोरोना वायरस महामारी पूरी तरह से खत्म हो जाए क्योंकि खिलाड़ियों की सेहत और सुरक्षा खेल प्रशासकों के लिए सर्वोपरि होनी चाहिए। सभी खेलों की तरह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी कोरोना वायरस महामारी के कारण बंद है। ऐसे में विभिन्न बोर्ड दर्शकों के बिना खाली स्टेडियमों में मैच कराने की सोच रहे हैं।

अगर ऐसा ना हुआ होता तो सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 नहीं बल्कि 128 सेंचुरी होतीं

क्रिकेट में रिकॉर्ड्स के बेताज बादशाह सचिन तेंदुलकर 24 साल के अपने शानदार और चमकदार करियर में यदि नर्वस नाइन्टीस के शिकार नहीं होते तो उनके खाते में 100 नहीं 128 शतक होते। शुक्रवार को 47 वर्ष के हुए सचिन ने अपने करियर में टेस्ट और वनडे को मिलकर कुल 100 इंटरनेशनल शतक बनाए जो विश्व रिकॉर्ड है। सचिन ने 200 टेस्ट में 51 शतक और 463 वनडे में 49 शतक बनाए। सचिन ने 2013 में अपना 200वां टेस्ट खेलने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

ऑस्ट्रेलिया के 4 की जगह 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के प्रस्ताव पर BCCI ने दिया जवाब

कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सीमाओं को 30 सिंतबर तक के लिए बंद कर दिया है, लेकिन यह देश अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप की मेजबानी के लिए काफी उत्सुक है साथ ही साल के अंत में भारत के साथ होने वाली द्विपक्षीय सीरीज का भी बेसब्री से इंतजार कर रहा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुखिया केविन रोबर्ट्स चाहते हैं कि भारत यहां आकर चार नहीं पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेले। बीसीसीआई हालांकि इसके लिए अभी तैयार नहीं दिख रही है।

बड़े स्तर पर कोरोना से प्रभावित इंग्लैंड की मदद के लिए आगे आए ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड, की घरेलू मैचों की मेजबानी की पेशकश

 

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरीसन ने कहा है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड बोर्ड ने काउंटी तथा लिस्ट ए समेत घरेलू मैचों की मेजबानी में मदद की पेशकश की है। गौरतलब है कि ईसीबी ने कोरोना वायरस महामारी के कारण पेशेवर क्रिकेट का हर प्रारूप एक जुलाई तक स्थगित कर दिया। हैरीसन ने बीबीसी से कहा कि हमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से मदद की पेशकश मिली है। अबु धाबी की ओर से कोई सूचना नहीं है। कोरेाना वायरस के चलते इंग्लैंड की वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज और भारतीय महिला टीम के खिलाफ दो टी20 मैच भी स्थगित कर दिए गए हैं। इसके अलावा काउंटी मैचों के नौ दौर भी अभी कोरोना के चलते नहीं हो सकेंगे।

क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? जानिए ब्रेट ली की राय- Video

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। तेंदुलकर को लोग 'क्रिकेट का भगवान' मानते हैं, वो दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं, जिनके खाते में 100 इंटरनेशनल सेंचुरी दर्ज हैं। सचिन ने 51 टेस्ट और 49 वनडे इंटरनेशनल शतक जड़े हैं। ली ने विराट की वो तीन खूबियां भी बताईं, जिनके दम पर वो तेंदुलकर को 100 शतकों के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं।

एबी डिविलियर्स से लाइव चैट के बीच जब विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा से कहा- 'Thanks my Love'- देखें वीडियो

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेट एबी डिविलियर्स की दोस्ती काफी मशहूर है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दोनों एक ही फ्रेंचाइजी टीम के लिए खेलते हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिए विराट शुरू से खेल रहे हैं, जबकि डिविलियर्स इस टीम से नौ साल से जुड़े हुए हैं। 24 अप्रैल को दोनों इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान अपने फैन्स से जुड़े। इस बीच विराट और डिविलियर्स आईपीएल को लेकर कुछ चर्चा कर रहे थे, तभी विराट बीच में रुके और उन्होंने बड़े प्यार से ऊपर देखा और कहा, 'थैंक्स माय लव!'

रोहित शर्मा और हरभजन सिंह ने मिलकर जमकर उड़ाया केदार जाधव का मजाक

टीम इंडिया के सीनियर क्रिकेटर हरभजन सिंह और लिमिटेड ओवर फॉर्मैट के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने 23 अप्रैल को इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान ऑलराउंडर केदार जाधव का जमकर मजाक उड़ाया। कोविड-19 के चलते दुनिया के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स स्थगित किए जा चुके हैं, ज्यादातर देशों में लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है, ऐसे में क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिए फैन्स से जुड़े हुए हैं। भज्जी और रोहित ने भी इस दौरान लाइव चैट की और दोनों ने बताया कि क्यों केदार जाधव टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल सकते हैं।

French Open 2020: जानिए कब से शुरू किया जा सकता है टूर्नामेंट

फ्रेंच ओपन 2020 को 27 सितंबर से शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है। इससे पहले इसका आयोजन 24 मई से 7 जून तक होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के कारण इसे सितंबर तक के लिए टाल दिया गया था। टूर्नामेंट को फिर से शुरू करने की शुरुआती तारीख 20 सितंबर से रखी गई थी।

2015 में ही हार्दिक पांड्या को लेकर सचिन तेंदुलकर ने की थी भविष्यवाणी, जो अब सच हो चुकी है

महान बल्लेबाज और मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार (24 अप्रैल) को अपना 47वां जन्मदिन मनाया। क्रिकेट जगत की तमाम बड़ी हस्तियों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। इस बीच इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस ने बिल्कुल अंदाज में तेंदुलकर को बर्थडे विश किया।  पूरा क्रिकेट जगत उन्हें बधाई दे चुका है। मुंबई इंडियंस ने ट्वीट करते हुए बताया कि 2015 में सचिन ने हार्दिक पांड्या से क्या कहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें