DA Image
10 अगस्त, 2020|3:17|IST

अगली स्टोरी

Today's Top Sports News: टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित होने पर शोएब अख्तर ने उगला जहर, पूर्व पाक खिलाड़ी का खुलासा- शशांक मनोहर नहीं चाहते थे IPL का आयोजन

shoaib akhtar

शोएब अख्तर ने उगला जहर- आईपीएल को कुछ नहीं होना चाहिए, टी20 वर्ल्ड कप जाए 'भाड़' में

इस साल क्रिकेट के दो बड़े इवेंट्स एशिया कप और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप स्थगित हो चुके हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि यह दोनों टूर्नामेंट्स कराए जा सकते थे, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन कराने के लिए इन दोनों टूर्नामेंट्स को स्थगित किया गया है। अख्तर ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस तरह से बड़े लेवल पर अपना वर्चस्व साबित करने में माहिर रहा है।

पूर्व पाक खिलाड़ी का खुलासा, ICC चेयरमैन रह चुके शशांक मनोहर नहीं चाहते थे IPL का आयोजन

आईसीसी ने बीते सोमवार इस बात पर मुहर लगा दी कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्व कप होना संभव नहीं है और इसको अगले साल के लिए स्थगित कर दिया। यह फैसला आईसीसी की कई मीटिंग्स के बाद आया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस फैसले से पहले ही बता चुका था कि उसके लिए यह विश्व कप आयोजित करना कोरोना वायरस के चलते मुश्किल होगा। इस फैसले के तीन बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने हैरानी भरा खुलासा करते हुए कहा है कि टी-20 विश्व कप को स्थगित करने के फैसले में देरी आईसीसी के पूर्व चेयरमैन शशांक मनोहर की वजह से हुई है। 

दक्षिण अफ्रीकी टूर्नामेंट में सफल प्रयोग के बाद घर में बैठकर हो सकती है आईपीएल की कमेंट्री

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के ब्रॉडकास्टर हाल में एक प्रदर्शनी मैच में सफल प्रयोग करने के बाद इस पॉपुलर लीग में भी वर्चुअल कमेंट्री शुरू करने पर विचार कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के सेंचुरियन पार्क में रविवार को खेले गए मैच की इरफान पठान ने बड़ौदा में अपने घर से, दीप दासगुप्ता ने कोलकाता और संजय मांजरेकर ने मुंबई स्थित अपने घर से कमेंट्री की थी।

बर्थडे के मौके पर युजवेंद्र चहल को युवराज सिंह ने खास अंदाज में दी बधाई

भारतीय टीम के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल आज पहला 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। हरियाणा में जन्मे चहल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव दिखते हैं और मजेदार वीडियो और कमेंट के जरिए अपने फैन्स का काफी मनोरंजन करते हैं। जन्मदिन के इस खास मौके पर उन्हें उनके फैन्स और दोस्तों ने सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म पर बधाई दी है। भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी इस मौके पर उन्हें अलग अंदाज में बधाई दी और फैन्स को खूब हंसाया।

वसीम अकरम की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए आमिर सोहैल ने अफरीदी पर साधा निशाना, कहा- उसे ना गेंदबाजी आती थी ना बल्लेबाजी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर्स में गिना जाता है। अफरीदी ने 1996 में इंटरनैशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और अपने करियर का पहला वर्ल्ड कप 1999 में खेला था। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आमिर सोहैल का मानना है कि 1999 वर्ल्ड कप में अफरीदी को टीम में शामिल करना और उनसे सलामी बल्लेबाजी करवाना बहुत बड़ी गलती थी। आमिर ने कहा कि वो चाहते थे कि मोहम्मद यूसुफ खेलें, लेकिन उस समय के कप्तान वसीम अकरम ने अफरीदी को चुना, जिसको ना बैटिंग आती थी औ ना ही बॉलिंग।

सौरव गांगुली के कप्तान बनने की राह नहीं थी आसान, पूर्व सिलेक्टर ने बताया- सचिन के इस्तीफे के बाद कैसे मिली टीम इंडिया की कमान

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने उस वक्त टीम इंडिया की कमान संभाली थी, जब टीम सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही थी। भारतीय क्रिकेट मैच फिक्सिंग के जाल में फंसा हुआ था और सचिन तेंदुलकर कप्तानी से इस्तीफा दे चुके है। इन मुश्किल समय में गांगुली ने ना केवल टीम की कमान संभाली, बल्कि खिलाड़ियों में एक नया आत्मविश्वास भी भरा। उन्होंने एक एक ऐसी टीम तैयार की, जिसने भारतीय क्रिकेट की तस्वीर बदल दी। सचिन के इस्तीफे के बाद कप्तान बनना गांगुली के लिए भी आश्यर्यजनक था। सौरव गांगुली के कप्तान सफर बनने का आसान नहीं था, क्योंकि लाइन में अनिल कुंबले और अजय जडेजा तैयार थे।

आकाश चोपड़ा बोले- 'लिमिटेड बॉलिंग ऑप्शन के बीच RCB के लिए वरदान साबित हो सकते हैं ये दो स्पिनर्स'

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2020 के आधिकारिक रूप से स्थगित होने के साथ ही सितंबर-नवंबर विंडो में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के लिए संभावना काफी बढ़ गई है। इसी के साथ बीसीसीआई ने आईपीएल का आयोजन करने की रणनीति पर तेजी से काम शुरू कर दिया है। आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते स्थगित हुआ आईपीएअब यूएई में आयोजित होगा। हमने सरकार से इसकी मंजूरी मांगी है। हफ्ते-10 दिन में हम इस संबंध में गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग बुलाने वाले हैं। इस मीटिंग में आगे की प्लानिंग पर चर्चा करेंगे।

जोफ्रा आर्चर को देखना होगा कि वह खेलने के लिए सही मनोस्थिति में हैं या नहीं: जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का मानना है कि उन्हें और जोफ्रा आर्चर दोनों को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के निर्णायक टेस्ट में खेलना चाहिए, लेकिन उन्होंने जोर देते हुए कहा कि उनके साथी तेज गेंदबाज को पहले पता करना होगा कि वह खेलने के लिए सही मनोस्थिति में है या नहीं। 25 साल के आर्चर ने दावा किया था कि जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़े नियम तोड़ने के लिए उन्हें सोशल मीडिया पर नस्लवाद का सामना करना पड़ा था। आर्चर पहले टेस्ट के बाद ब्राइटन में अपने घर चले गए थे जिसके बाद उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था।

विराट कोहली ने शेयर की 1000वीं इंस्टाग्राम पोस्ट, पत्नी अनुष्का शर्मा ने दिया प्यारा रिऐक्शन

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर 1000वीं पोस्ट शेयर की है। विराट की यह पोस्ट काफी क्रीएटिव है। विराट ने एक फोटो शेयर की है, जिसमें 2008 के विराट कोहली 2020 के विराट कोहली के साथ नजर आ रहे हैं। विराट ने अपनी दो तस्वीरों को मिलाकर यह फोटो बनाई है और इसके साथ दिल जीत लेने वाले कैप्शन भी लिखा है। विराट की इस पोस्ट पर पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी रिऐक्शन दिया है। इसके अलावा हरभजन सिंह ने भी इस पोस्ट पर कमेंट किया है।

लिवरपूल ने 30 सालों में पहली बार जीता प्रीमियर लीग खिताब

लिवरपूल ने सत्र के अपने अंतिम घरेलू मुकाबले में चेल्सी को बुधवार को 5-3 से हराकर 30 सालों में पहली बार प्रीमियर लीग फुटबॉल खिताब जीत लिया। लिवरपूल का 30 सालों में यह पहला इंग्लिश खिताब है और यह एक महीने पहले ही सात मैच शेष रहते तय हो गया था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Today s top sports news top 10 sports news top 10 cricket news basit ali shashank manohar shoaib akhtar t20 world cup postponed