फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटToday's Top Sports News: भारत-ऑस्ट्रेलिया मिलाकर एलेक्स कैरी ने चुनी टी20I टीम में रोहित शर्मा नहीं शामिल, सचिन तेंदुलकर ने की 4 हजार लोगों की आर्थिक मदद

Today's Top Sports News: भारत-ऑस्ट्रेलिया मिलाकर एलेक्स कैरी ने चुनी टी20I टीम में रोहित शर्मा नहीं शामिल, सचिन तेंदुलकर ने की 4 हजार लोगों की आर्थिक मदद

India-Australia मिलाकर एलेक्स कैरी ने चुना टी20I XI, रोहित शर्मा को नहीं किया शामिल, धवन, विराट और पंत टीम का हिस्सा कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते दुनिया के तमाम क्रिकेट इवेंट्स...

Today's Top Sports News: भारत-ऑस्ट्रेलिया मिलाकर एलेक्स कैरी ने चुनी टी20I टीम में रोहित शर्मा नहीं शामिल, सचिन तेंदुलकर ने की 4 हजार लोगों की आर्थिक मदद
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 09 May 2020 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

India-Australia मिलाकर एलेक्स कैरी ने चुना टी20I XI, रोहित शर्मा को नहीं किया शामिल, धवन, विराट और पंत टीम का हिस्सा

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते दुनिया के तमाम क्रिकेट इवेंट्स स्थगित किए जा चुके हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने भारत-ऑस्ट्रेलिया मिलाकर अपना टी20 इंटरनेशनल XI चुना है। चौंकाने वाली बात यह है कि कैरी की इस टीम में टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा का नाम नहीं है। कैरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक 36 वनडे इंटरनेशनल जबकि 28 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान उन्होंने यह खास टीम चुनी।

ऑस्ट्रेलिया में स्पिनरों को लेकर चिंता में हैं उस्मान ख्वाजा, जानिए क्यों

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर किए गए बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने देश में स्पिनरों की स्थिति पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि क्वॉलिटी स्पिनरों के न होने से देश की कमी उजागर हो सकती है, जैसे कि शेन वॉर्न के संन्यास के बाद हुई थी। ख्वाजा का मानना है कि क्वींसलैंड के उनके टीम साथी मिशेल स्वेप्सन, स्टार ऑफ स्पिनर नाथन लायन के अलावा दूसरे बेस्ट स्पिनर हैं। स्वेप्सन ने हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक केवल एक ही इंटरनेशनल टी-20 मैच खेला है।

ट्रोलर्स को शमी की पत्नी का करारा जवाब, डांस वीडियो पोस्ट कर बोलीं- 'कुत्ते भौंकते हैं'

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां काफी विवादों में रह चुके हैं। हसीन जहां अब शमी से अलग हो चुकी हैं और उन्होंने शमी पर घरेलू हिंसा और बाहर महिलाओं से अफेयर के आरोप लगाए थे। हाल में हसीन जहां ने इंस्टाग्राम पर कुछ डांस वीडियो पोस्ट किए थे, जिसको लेकर फैन्स ने उन्हें काफी ट्रोल किया था। हसीन ने एक और डांस वीडियो पोस्ट कर फैन्स को करारा जवाब दिया है। उन्होंने डांस वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि हाथी चलता है तो कुत्ते भौंकते हैं।

4000 गरीब लोगों की आर्थिक मदद के लिए आगे आए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर कोविड-19 महामारी के संकट के बीच 4000 गरीब लोगों की आर्थिक मदद के लिए आगे आए हैं। इसके लिए तेंदुलकर कितनी राशि दे रहे हैं, इसका फिलहाल पता नहीं चल सका है। तेंदुलकर ने मुंबई के गैर-सरकारी संगठन 'हाई5 यूथ फाउंडेशन' को यह दान दिया है। तेंदुलकर इससे पहले भी कोरोना वायरस संक्रमण के संकट के बीच प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दे चुके हैं।

डेविड वॉर्नर ने रोहित शर्मा से कहा- हम बनाते हैं स्टीव स्मिथ और विराट कोहली को बेस्ट बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इंस्टाग्राम लाइव चैट पर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ बातचीत के दौरान स्टीव स्मिथ और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लेकर एक बयान दिया। वॉर्नर ने मजाक-मजाक में कहा कि वो और रोहित मिलकर स्मिथ और विराट को दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज बनाते हैं। कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते क्रिकेट के तमाम इवेंट्स स्थगित किए जा चुके हैं, इस बीच क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिए फैन्स से जुड़े हुए हैं।

2011 वर्ल्ड कप फाइनल के अलावा 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया क्वॉर्टर फाइनल मैच है विराट का फेवरेट

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया के लिए 86 टेस्ट मैच, 248 वनडे इंटरनेशनल मैच और 82 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। ऐसे में उनके लिए अपना फेवरेट मैच चुनना काफी मुश्किल काम है। आईसीसी वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल मैच का हिस्सा विराट कोहली भी थे, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था। 28 साल बाद भारत का वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा हुआ था। उस फाइनल मैच के अलावा विराट ने एक और मैच बताया है, जो उनके लिए काफी खास था और जिसे वो भूल नहीं सकते हैं।

आकाश चोपड़ा ने बताया कि लॉकडाउन के बीच कैसे खेलें क्रिकेट, शेयर किया Funny Video

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में मशहूर हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में एक ही शख्स क्रिकेट खेल रहा है और वो गेंदबाज, बल्लेबाज, फील्डर, अंपायर और विकेटकीपर सबकी भूमिका निभा रहा है। इस वीडियो के जरिए दिखाया गया है कि कैसे लॉकडाउन के दौरान क्रिकेट खेला जाए। इस वीडियो में कमेंटरी में आप आकाश चोपड़ा की आवाज भी सुन सकते हैं।

कोविड-19 महामारी के बाद जानिए क्यों खेले जा सकते हैं ज्यादा टी20 मैच, हर्षा भोगले ने दी अपनी राय

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते क्रिकेट के तमाम इवेंट्स स्थगित किए जा चुके हैं। इस बीच सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि कोविड-19 महामारी से उबरने के बाद जब क्रिकेट वापस शुरू होगा तो क्या टेस्ट क्रिकेट मैचों पर इसका असर पड़ेगा। मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने इस पर अपनी राय रखी है। हर्षा का मानना है कि इस महामारी के बाद सभी क्रिकेट बोर्ड्स अपने वित्तीय फायदे के बारे में जरूर सोचेंगे।

एसी मिलान अध्यक्ष ने कहा, कुछ खिलाड़ी कोरोना वायरस से उबर रहे हैं

एसी मिलान के अध्यक्ष पाओलो स्कारोनी ने खुलासा किया कि उनकी टीम के कुछ सदस्य कोरोना वायरस से उबर रहे हैं। सीरी ए मार्च के मध्य से स्थगित है लेकिन इटली के खेल मंत्री विन्सेंजो स्पाडाफोरा ने गुरूवार को कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि ग्रुप ट्रेनिंग 18 मई से शुरू हो जाएगी।

भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा का कार्यकाल अगले साल तक बढ़ा

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा का अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के प्रमुख के रूप में कार्यकाल अगले साल मई तक बढ़ा दिया गया है क्योंकि इसकी सालाना बैठक कांग्रेस कोविड-19 महामारी के चलते स्थगित हो गई है। कांग्रेस को स्थगित करने का फैसला शुक्रवार को एफआईएच कार्यकारी बोर्ड की ऑनलाइन बैठक में लिया गया। पहले यह कांग्रेस 28 अक्टूबर को नई दिल्ली में शुरू होनी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें