DA Image
16 जुलाई, 2020|4:01|IST

अगली स्टोरी

Today's Sports News: अख्तर बोले- सचिन से ज्यादा द्रविड़ को आउट करना था मुश्किल, 1978-79 टेस्ट सीरीज में भारतीय स्पिनरों की बैंड बजाई थी हमनेः मियांदाद

shoaib akhtar and virender sehwag

शोएब अख्तर बोले, सचिन से ज्यादा मुश्किल था द्रविड़ को आउट करना

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर से ज्यादा मुश्किल बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को बताया है। उन्होंने कहा है कि राहुल द्रविड़ को आउट करना सचिन तेंदुलकर से ज्यादा मुश्किल था। कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित या रद्द किए जा चुके हैं। ऐसे खिलाड़ी में सोशल मीडिया के जरिये अपने फैन्स से जुड़े रहने की कोशिश कर रहे हैं और अपनी बात लोगों तक पहुंचा रहे हैं। 

ड्वेन ब्रावो की वजह से मुंबई इंडियंस में शामिल हुए थे कीरोन पोलार्ड

प्रभावशाली जीत के रिकॉर्ड के साथ मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल ) में अब तक चार खिताब जीते हैं। टीम के पास बहुत से विनिंग खिलाड़ी हैं। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं- वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड। 2010 में मुंबई इंडियंस से जुड़ने के बाद से पोलार्ड टीम की जीत में अहम रहे, लेकिन बहुत कम फैन्स जानते हैं कि ड्वेन ब्रावो पोलार्ड के मुंबई इंडियंस में चुने जाने के बड़े कारण हैं। 

मुरली विजय की डिनर विश का एलिस पैरी ने दिया मजेदार जवाब, जानें क्या कहा

भारतीय क्रिकेटर मुरली विजय ने हाल ही में ऑस्ट्रलिया की महिला क्रिकेटर एलिस पैरी और शिखर धवन के साथ डिनर पर जाने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि मैं एलिस पैरी और शिखर धवन  के साथ डिनर करना चाहता हूं। धवन मजेदार व्यक्ति हैं। वह हिन्दी में बात करेगा और मैं उसे तमिल में अनुवाद करूंगा। अब एलिस पैरी ने मुरली विजय के इस प्रस्ताव का मजेदार जवाब दिया है।

1978-79 टेस्ट सीरीज में भारतीय स्पिनरों की बैंड बजाई थी हमनेः मियांदाद

1978-79 में भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के दौरे पर गई थी। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज में पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने खासकर जावेद मियांदाद और जहीर अब्बास ने मिलकर भारतीय टीम के स्पिन अटैक की धज्जियां उड़ा दी थीं। बिशन सिंह बेदी, भगवत चंद्रशेखर और इरापल्ली प्रसन्ना की तिकड़ी के खिलाफ मियांदाद और जहीर अब्बास ने काफी रन बटोरे थे। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और कोच जावेद मियांदाद ने इस सीरीज को यादकर कुछ बातें कही हैं।

डेविड वॉर्नर ने शेयर किया भुवी-विलियमसन के साथ मजेदार VIDEO

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो शेयर किया है। यह वीडियो काफी मजेदार है। इस वीडियो में वॉर्नर के साथ उनके टीममेट भुवनेश्वर कुमार और केन विलियमसन भी नजर आ रहे हैं। कोरोना वायरस की वजह से भी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित या रद्द किए जा चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। चीन के वुहान से आई इस वैश्विक महामारी की वजह से अक्टूबर में होने वाला आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। दुनियाभर के खिलाड़ी इस वक्त अपने घरों में बैठे हैं और सोशल मीडिया के जरिये अपने फैन्स का मनोरंजन कर रहे हैं।

टिकटॉक पर क्रुणाल पांड्या का इमोशनल डेब्यू, दिल जीत लेगा VIDEO

कोरोना वायरस की वजह से भी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित या रद्द किए जा चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। चीन के वुहान से आई इस वैश्विक महामारी की वजह से अक्टूबर में होने वाला आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। दुनियाभर के खिलाड़ी इस वक्त अपने घरों में बैठे हैं। इस दौरान ये खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिये अपने फैन्स का मनोरंजन कर रहे हैं। कई स्टार क्रिकेटर इस दौरान टिकटॉक पर भी डेब्यू कर चुके हैं। युजवेंद्र चहल, डेविड वॉर्नर, मोहम्मद शमी के बाद क्रुणाल पांड्या ने भी टिकटॉक की दुनिया में कदम रख दिया है।

पूर्व पाक स्पिनर मुश्ताक अहमद ने बताया कैसे और बेहतर गेंदबाज बन सकते हैं चहल

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद का मानना है कि युजवेंद्र चहल इस समय क्रिकेट वर्ल्ड के टॉप लेग स्पिनरों में से हैं, लेकिन क्रीज का बेहतर इस्तेमाल करके वो और प्रभावी हो सकते हैं। दुनिया भर में कोचिंग कर चुके अहमद इस समय अपनी टीम के सलाहकार हैं। उन्होंने कहा कि सीमित ओवरों के फॉर्मैट में बीच के ओवरों में विकेट लेने की क्षमता से चहल और कुलदीप यादव भारत के लिए मैच का पासा पलटने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

100 Hours 100 Stars: कोरोना की लड़ाई में पूरी दुनिया एक साथ आई है- दिनेश कार्तिक

रेडियो स्टेशन फीवर नेटवर्क द्वारा शुरू किए गए '100 घंटे 100 स्टार' नाम के शो में भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने सोशल मीडिया, अपने करियर और कोरोना वायरस को लेकर अपनी राय रखी। इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने फीवर नेटवर्क के डिजिटल कार्निवल 100 घंटे 100 स्टार्स नॉन स्टॉप कार्यक्रम में कोरोना वायरस को लेकर कहा कि इस महामारी को हमें मिलकर लड़ना है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि यह वैश्विक महामारी हमारे लिए एक वैकअप कॉल भी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस महामारी की वजह आज पूरी दुनिया एक साथ आ पाई है। उन्होंने कहा कि हमें आगे भी एक-साथ रहना है और इस लड़ाई में अपना योगदान देना है।

100 Hours 100 Stars: क्रिकेट छोड़ बैडमिंटन की दुनिया में आए गोपीचंद

रेडियो स्टेशन फीवर नेटवर्क द्वारा शुरू किए गए '100 घंटे 100 स्टार' नाम के शो में भारतीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने अपने करियर, बैडिमंटन और कोरोना वायरस को लेकर कई बातें की। फीवर नेटवर्क के डिजिटल कार्निवल 100 घंटे 100 स्टार्स नॉन स्टॉप कार्यक्रम में पुलेला गोपीचंद ने बताया किस तरह क्रिकेट से शुरुआत करके टेनिस और फिर बैडमिंटन तक का सफर उन्होंने किया।

कोविड-19: भारतीय महिला हॉकी टीम ने जुटाए 20 लाख रुपये

भारतीय महिला हॉकी टीम ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए 20 लाख रुपये की राशि जुटाई है। भारतीय टीम ने 18 दिन के 'फिटनेस चैलेंज के जरिये यह पैसा जुटाया है जो तीन मई को खत्म हुआ। इस चुनौती के जरिये कुल 20,01,130 रुपये एकत्रित किए गए। यह पैसा दिल्ली स्थित एनजीओ उदय फाउंडेशन को दान किया गया है। इस पैसे का इस्तेमाल विभिन्न स्थानों पर मरीजों, प्रवासी श्रमिकों और झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वालों की मूलभूत जरूरतों पर खर्च किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Today s top 10 Sports news Javed Miandad on 1978-79 Test Series We robbed indian spinners