DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  Today's Sports News: Aus vs Ind टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट के वेन्यू में हो सकता है बदलाव
क्रिकेट

Today's Sports News: Aus vs Ind टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट के वेन्यू में हो सकता है बदलाव

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Tue, 23 Jun 2020 05:01 PM
Today's Sports News: Aus vs Ind टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट के वेन्यू में हो सकता है बदलाव

AUSvIND: पेन बोले- बॉक्सिंग डे टेस्ट के वेन्यू में हो सकता है बदलाव

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन को आशंका है कि विक्टोरिया स्टेट में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के कारण भारत के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर होने वाला बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर) टेस्ट मैच किसी अन्य वेन्यू पर खेला जा सकता है। विक्टोरिया में कोरोना वायरस के मामले बढ़ गए हैं, जिसके कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच का आयोजन पर्थ में करने का विकल्प खुला रखा है जहां स्थिति कंट्रोल में है।

उम्मीद है, क्रिकेट नहीं देखने वाले भी ENGvsWI सीरीज को देखेंगे: आर्चर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोविड-19 के ब्रेक के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मंच पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। इस महामारी के कारण मार्च के मध्य से क्रिकेट बंद है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें अगले महीने से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी और यह सीरीज कोविड-19 के बाद क्रिकेट की वापसी होगी। आर्चर को उम्मीद है कि वे लोग भी इस सीरीज को देखेंगे जो आम तौर से क्रिकेट नहीं देखते।

कनाडा में कभी ऐसा लगा ही नहीं कि मैं पंजाब से दूर हूं: युवराज सिंह

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने विदेशी लीगों में खेलने के अपने अनुभव को याद किया है। युवराज टी-20 कनाडा और टी-10 लीग में खेल चुके हैं। युवराज ने पिछले साल जून में संन्यास ले लिया था। युवराज ने गौरव कपूर के  यूट्यूब शो '22 यॉर्न्स' पर कहा, “संन्यास लेना अच्छा रहा। मैं कुछ अंतरार्ष्ट्रीय लीग में खेल चुका हूं। मुझे वहां काफी मजा आया। मैं कनाडा में खेला और ऐसा पहली बार था कि मैं पंजाबी समुदाय के सामने खेल रहा था।”

हार्दिक पांड्या बने शेफ, परिवार के लिए बनाई यह डिश

कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ है। इस महामारी की वजह से आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है। इसी साल अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में क्रिकेटर घर में परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं। इस बीच क्रिकेटर घर के कामों में भी हाथ बंटा रहे हैं और साथ ही अपने नए-नए हुनर भी फैन्स के सामने ला रहे हैं। इसी कड़ी में टीम इंडिया के स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या किचन में कुछ नया बनाना सीख रहे हैं। 

उत्तराखंड क्रिकेट टीम के हेड कोच बने वसीम जाफर

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और डोमेस्टिक क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर को आने वाले सीजन के लिए उत्तराखंड का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। जाफर ने बताया कि उनका कॉन्ट्रैक्ट एक साल का है। लगभग दो दशक तक क्रिकेट खेलने के बाद जाफर ने इस साल मार्च में संन्यास लिया था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट और टूर्नामेंट्स में उन्होंने मुंबई और विदर्भ का प्रतिनिधित्व किया है।

टेस्ट क्रिकेट सर्वश्रेष्ठ, आपको जिंदगी जीना सिखाता है : क्रिस गेल

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सीमित ओवरों की क्रिकेट में विशेष छाप छोड़ने वाले क्रिस गेल ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से अधिक चुनौतीपूर्ण कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि यह ऐसा प्रारूप है, जिससे आपको जिंदगी की जटिलताओं को समझने में मदद मिलती है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के ऑनलाइन कार्यक्रम 'ओपन नेट्स' में मयंक अग्रवाल से बात करते हुए गेल ने कहा कि टेस्ट से मिले अनुभव के आगे बाकी चीजें फीकी हैं। गेल ने अपने करियर में 103 टेस्ट मैच खेले लेकिन 2014 के बाद उन्होंने लंबे प्रारूप में कोई मैच नहीं खेला है। 

VVS लक्ष्मण ने शोएब अख्तर की गेंदबाजी को किया याद

अपने खेल के दिनों में पूर्व पाकिस्तानी पेसर शोएब अख्तर का बेस्ट बल्लेबाजों के साथ जबरदस्त मुकाबला था। उन्होंने सबके साथ कड़ा मुकाबला किया, लेकिन भारत-पाकिस्तान का मैच होता था तो शोएब अख्तर विशेष रूप से आक्रामक दिखाई पड़ते थे। अपने समय में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह और वीरेंद्र सहवाग से उनकी कड़ी टक्कर रही। इन बल्लेबाजों ने अख्तर के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन शोएब ने भी इनके खिलाफ सफलता प्राप्त की। 

आकाश चोपड़ा ने बताया, टी-20 में रोहित शर्मा के साथ राहुल-धवन में से किसको करनी चाहिए ओपनिंग

कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने तीनों फॉर्मैट में सफलता हासिल की है। टीम सही दिशा में आगे बढ़ रही है, लेकिन कुछ मुद्दे हैं जिन्हें लेकर टीम प्रबंधन चिंतनशील है। जैसे लिमिटेड ओवर में विकेटकीपर की भूमिका कौन निभाएगा?, सही फिनिशर कौन होगा? और टी20 में ओपनिंग जोड़ी कौन होगी? भारतीय टीम के लिए अगला बड़ा टूर्नामेंट आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 है। इस वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम ओपनिंग जोड़ी को लेकर थोड़ा कंफ्यूजन में है। रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन या केएल राहुल, किसे ओपनिंग जोड़ी के तौर पर टी-20 वर्ल्ड कप में उतारा जाना चाहिए।

भारोत्तोलन महासंघ ने चीनी उपकरणों के इस्तेमाल पर लगाई रोक 

पूर्वी लद्दाख में हिंसक झड़प में 20 सैनिकों के शहीद होने के एक सप्ताह बाद चीन से आने वाले उपकरणों को खराब बताते हुए भारतीय भारोत्तोलन महासंघ ने सोमवार को चीनी खेल उपकरणों के बहिष्कार की मांग की। महासंघ ने चीनी कंपनी 'जेडकेसी से पिछले साल चार भारोत्तोलन सेट मंगवाये थे। महासंघ ने कहा कि उपकरण खराब निकले और भारोत्तोलक उनका इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।

मैनचेस्टर सिटी की बर्नले पर धमाकेदार जीत, लिवरपूल का इंतजार बढ़ा

फिल फोडेन और रियाद महरेज के दो -दो गोल की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने बर्नले को करारी शिकस्त देकर लिवरपूल का इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीतने का इंतजार बढ़ा दिया। इस धमाकेदार जीत में सिटी के लिए चिंता की बात सर्गिया एगुएरा की चोट रही जो दायें घुटने में दर्द के कारण लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर निकले। सिटी की इस जीत ने हालांकि यह सुनिश्चित कर दिया कि लिवरपूल बुधवार को क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ जीत दर्ज करने पर भी खिताब हासिल नहीं कर पाएगा जिसके लिए वह पिछले 30 साल से इंतजार कर रहा है। 

संबंधित खबरें