फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटECB ने खिलाड़ियों और टीमों को नकद लेन-देन से बचने को कहा, जारी किए विशेष डेबिट कार्ड 

ECB ने खिलाड़ियों और टीमों को नकद लेन-देन से बचने को कहा, जारी किए विशेष डेबिट कार्ड 

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने विश्व कप (ICC World CUp 2019) को भ्रष्टाचार मुक्त रखने की कोशिश के अंतर्गत सभी खिलाड़ियों, अधिकारियों, अंपायरों और मैच रैफरियों को विशेष डेबिट कार्ड जारी किए...

ECB ने खिलाड़ियों और टीमों को नकद लेन-देन से बचने को कहा, जारी किए विशेष डेबिट कार्ड 
एजेंसी,कराचीSun, 09 Jun 2019 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने विश्व कप (ICC World CUp 2019) को भ्रष्टाचार मुक्त रखने की कोशिश के अंतर्गत सभी खिलाड़ियों, अधिकारियों, अंपायरों और मैच रैफरियों को विशेष डेबिट कार्ड जारी किए हैं। साथ ही इन सभी को टूर्नामेंट के दौरान नकद में लेन देन से बचने की सलाह दी है। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईसीबी ने ए कार्ड जारी किए हैं, जिसने खिलाड़ियों और अधिकारियों को नकद या चेक के जरिए भुगतान करने के बजाय भुगतान/भत्ते विशेष डेबिट कार्ड में जमा किए हैं। 

डिविलियर्स मामले को लेकर खफा है दक्षिण अफ्रीकी कोच गिब्सन

रिपोर्ट के अनुसार, ''ईसीबी ने खिलाड़ियों, टीम अधिकारियों और मैच अधिकारियों को छह जून तक सारे भुगतान जमा किए हैं। यह कार्ड अगस्त तक वैध है और इसे खरीदारी, भुगतान के अलावा रेस्त्रां में इस्तेमाल किया जा सकता है।''

अब तक मेजबान टीम मैनेजर को सीधे वेतन देती थी जो खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों को दैनिक भत्ते या अन्य भुगतान वितरित करते थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कहा कि उसने विश्व कप में कुछ विशेष कदम उठाए हैं ताकि खिलाड़ियों को किसी तरह की अवांछित पेशकश से रोका जा सके। 

रिपोर्ट के अनुसार डेबिट कार्ड के इस्तेमाल से आईसीसी भ्रष्टाचार अधिकारी टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों, टीम और मैच अधिकारियों द्वारा सभी वित्तीय लेनदेन पर निगाह रख सकते हैं। 

CWC 2019: अफगान कप्तान ने दिया राशिद खान का हेल्थ अपडेट, सिर में लगी थी चोट

इसके अनुसार मान्यता प्राप्त क्रिकेट बोर्ड ने भी आईसीसी के इस कदम का समर्थन किया। आईसीसी एसीयू अधिकारी अपनी ब्लैकलिस्ट में मौजूद लोगों पर करीब से निगाह लगाए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें