फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्या टिम साउदी ने ढूंढ लिया Bazball का तोड़? बल्ले से उधेड़ी इंग्लैंड की बखिया

क्या टिम साउदी ने ढूंढ लिया Bazball का तोड़? बल्ले से उधेड़ी इंग्लैंड की बखिया

इंग्लैंड के बॉलिंग अटैक के सामने टिम साउदी ने भी आक्रामक तेवर आजमाए और दुनियाभर को बताया कि अगर इस इंग्लिश टीम को हराना है तो उन्हीं की रणनीति का इस्तेमाल उनके खिलाफ करना होगा।

क्या टिम साउदी ने ढूंढ लिया Bazball का तोड़? बल्ले से उधेड़ी इंग्लैंड की बखिया
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 26 Feb 2023 05:54 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ वेलिंगटन में जारी दूसरे टेस्ट तूफानी बल्लेबाजी कर दुनियाभर को BAZBall का तोड़ शायद कुछ हद तक बता दिया है। जब से इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम की कमान कोच बैंडन मैक्कुलम और कप्तान बेन स्टोक्स ने संभाली है तब से इस टीम की तस्वीर ही बदल गई है। इंग्लैंड ने इस दमदार जोड़ी के दम पर देश विदेश में कई टेस्ट सीरीज जीती। इंग्लैंड की टीम टेस्ट में भी अब टी20 क्रिकेट की तरह आक्रामक रवैया अपनाकर खेलती है और स्टोक्स समय समय पर कुछ बड़े फैसले लेकर दुनियाभर को चौंकाते रहते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी दूसरे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड के पास 500-600 रन बनाने का शानदार मौका था क्योंकि 8 विकेट गिरने के बावजूद टीम के स्टार बल्लेबाज जो रूट बल्लेबाजी कर रहे थे। मगर दूसरे दिन के पहले ही सेशन में स्टोक्स ने 435 रनों पर अपनी पारी घोषित कर बड़ा फैसला लिया। स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ऐसे ही विपक्षी टीम पर दबाव बनाने के लिए जानी जाती है।

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहराया 10 साल पुराना इतिहास, मगर एलेस्टर कुक वाली गलती नहीं करना चाहेंगे बेन स्टोक्स

न्यूजीलैंड पर इंग्लैंड के इस दबाव का असर साफ देखने को मिला। जिस मैदान पर इंग्लिश टीम जहां लगभग 5 रन प्रति ओवर की औसत से रन बना रही थी, वहां न्यूजीलैंड की पूरी टीम महज 209 रनों पर सिमट गई, अगर टिम साउदी के रन इसमें से हटा दिए जाएं तो मेजबान टीम के 9 खिलाड़ी मात्र 136 ही रन जोड़ पाए। 

IND vs AUS : सौरव गांगुली की बात सुन कंगारुओं के कान खड़े हो जाएंगे, बॉर्डर गावस्कर सीरीज को लेकर की भविष्यवाणी

इंग्लैंड के बॉलिंग अटैक के सामने टिम साउदी ने भी आक्रामक तेवर आजमाए और दुनियाभर को बताया कि अगर इस इंग्लिश टीम को हराना है तो उन्हीं की रणनीति का इस्तेमाल उनके खिलाफ करना होगा। साउदी ने मात्र 49 गेंदों पर 5 चौकों और 6 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 73 रनों की तूफानी पारी खेली।

बात मुकाबले की करें तो पहली पारी के बाद इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को फॉलो ऑन दे दिया है। खबर लिखे जाने तक मेजबानों ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 40 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड अभी भी कीवी टीम से 186 रन आगे हैं।

लखनऊ सुपरजाइंट्स और मुंबई इंडियंस ने शुरू की विमेंस प्रीमियर लीग की तैयारी, प्रैक्टिस सेशन में जमकर बहाया पसीना

इंग्लैंड की पहली पारी की बात करें तो हैरी ब्रूक और जो रूट के शतक के दम पर पहली पारी में 435 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। ब्रूक ने करियर बेस्ट इनिंग खेलते हुए 186 रन बनाए थे, वहीं जो रूट नाबाद 153 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें