फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs NZ: भारत के खिलाफ हैट्रिक लेकर टिम साउदी ने रचा इतिहास, लासिथ मलिंगा के लीजेंड्री क्लब में हुए शामिल

IND vs NZ: भारत के खिलाफ हैट्रिक लेकर टिम साउदी ने रचा इतिहास, लासिथ मलिंगा के लीजेंड्री क्लब में हुए शामिल

साउदी न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में दो हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने हैं। इसी के साथ उन्होंने श्रीलंका के लीजेंड गेंदबाज लासिथ मलिंगा के खास क्लब में भी अपनी जगह बना ली है।

IND vs NZ: भारत के खिलाफ हैट्रिक लेकर टिम साउदी ने रचा इतिहास, लासिथ मलिंगा के लीजेंड्री क्लब में हुए शामिल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 20 Nov 2022 04:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Tim Southee hat-trick against India: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने रविवार को भारत के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। साउदी न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में दो हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने हैं। इसी के साथ उन्होंने श्रीलंका के लीजेंड गेंदबाज लासिथ मलिंगा के खास क्लब में भी अपनी जगह बना ली है। माउंट माउंगानुई में खेले जा रहे इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए हैं।

IND vs NZ : टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी गरज रहा सूर्यकुमार यादव का बल्ला, न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोका शानदार शतक

टिम साउदी ने यह हैट्रिक भारतीय पारी के आखिरी ओवर में ली। ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने कप्तान हार्दिक पांड्या (13) का विकेट झटका। पांड्या लॉन्ग ऑफ की दिशा में बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, मगर वह गेंद को बाउंड्री के पार भेजने में नाकाम रहे। नीशम ने पांड्या का कैच पकड़ उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया।

T20I क्रिकेट में सबसे शर्मनाक आंकडे हैं ऋषभ पंत के नाम, एमएस धोनी भी छूट गए पीछे

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दीपक हुड्डा पहली गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में लॉकी फर्ग्युसन को फाइनल लेग की दिशा में कैच थमा बैठे। साउदी ने पांचवी गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर को भी गोल्डन डक पर आउट कर अपनी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरी हैट्रिक पूरी की। फुल लेंथ गेंद पर सुंदर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, मगर लॉन्ग ऑफ पर खड़े नीशम ने आसान सा कैच पकड़ उन्हें आउट किया और इस तरह साउदी ने इतिहास रचा।

साउदी ने इससे पहले 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली थी। बात मलिंगा की करें तो उन्होंने 2016 में बांग्लादेश और 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो हैट्रिक ली थी।

IND vs NZ : संजू सैमसन को नहीं मिली जगह तो भड़के फैंस, बोले- ऋषभ पंत और इशान किशन से तो बढ़िया ही खेलता है

साउदी के आखिरी ओवर में शतकवीर सूर्यकुमार यादव को एक भी गेंद खेलने को नहीं मिली क्योंकि पहली दो गेंदों पर हार्दिक पांड्या ने 2-2 रन लिए थे। नतीजा यह रहा कि सूर्यकुमार यादव 51 गेंदों पर 111 रन बनाकर नॉट आउट रहे। सूर्या ने अपनी इस पारी में 11 चौके और 7 छक्के लगाए, वहीं साउदी ने 4 ओवर के कोटे में 34 रन खर्च कर तीन विकेट लिए।

सूया के अलावा ईशान किशन ने 36, ऋषभ पंत ने 6 और श्रेयस अय्यर ने 13 रन बनाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें